iPhone 16: धांसू फीचर्स के साथ लांच होगा आईफोन 16, लीक हुए स्पेसिफिकेशन उड़ायेंगे होश

iPhone 16: धांसू फीचर्स के साथ लांच होगा आईफोन 16, लीक हुए स्पेसिफिकेशन उड़ायेंगे होश

iPhone 16: धांसू फीचर्स के साथ लांच होगा आईफोन 16, लीक हुए स्पेसिफिकेशन उड़ायेंगे होश

iPhone 16 Update: अगर आप iPhone लवर हैं या फिर iPhone के अगले मॉडल का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. जल्द ही कंपनी iPhone 16 लॉन्च करने वाली है. लेकिन लॉन्च से पहले ही iPhone 16 की कुछ डिटेल्स लीक हो गई हैं. जिन्हें देखने के बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि यूजर्स को iPhone 16 में कई शानदार फीचर्स मिलने वाले हैं. साथ ही ये फोन कई बड़े बदलावों के साथ लॉन्च हो सकता है. तो चलिए जानते हैं iPhone 16 के फीचर्स और कीमत के बारे में:

IPhone का नया धमाका! जल्द हो सकती है iPhone 16 की लॉन्चिंग

iPhone 16 जल्द ही भारतीय बाजार में धूम मचाने वाला है. लेकिन लॉन्च से पहले ही इसकी खूबियां लीक हो गई हैं. जिन्हें देखने के बाद ये उम्मीद जगी है कि इस फोन में यूजर्स को कई बेहतरीन फीचर्स मिलेंगे. कंपनी नए डिजाइन के साथ दमदार कैमरे के अलावा AI फीचर्स जैसे अपग्रेड दे सकती है. दरअसल, आजकल AI की डिमांड काफी बढ़ गई है. ऐसे में Apple भी यूजर्स को iPhone 16 में AI फीचर्स दे सकती है. कैमरे के मामले में भी iPhone 16 काफी खास होगा. कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इस बार कैमरे के डिजाइन में कोई बड़ा बदलाव कर सकती है.

iPhone 16 में मिल सकते हैं ये खास फीचर्स

iPhone 16 सीरीज के प्रोटोटाइप के कुछ रेंडर हाल ही में लीक हुए हैं. जिन्हें देखने के बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि iPhone 16 में कैमरा मॉड्यूल काफी हद तक iPhone 12 और iPhone X जैसा मिल सकता है. यानी कि वर्टिकल कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता है. इतना ही नहीं, कैमरे में कई और इन-कैमरा फीचर्स भी देखने को मिलेंगे. इन सबके अलावा कंपनी एक नया कैप्चर बटन भी दे सकती है. आपको बता दें कि iPhone 15 Pro में जो एक्शन बटन था वो अब सभी वेरिएंट्स में स्टैंडर्ड मिलने वाला है.

Also Read – फ्लिपकार्ट पर लगी सेल Motorola के इस स्मार्टफोन पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट, खरीदने के लिये मची लूट, जाने कीमत

डिस्प्ले और प्रोसेसर से भी होगी धमाका

इसके अलावा, iPhone 16 में पहले जैसा ही स्क्रीन साइज देखने को मिल सकता है. यानी कि iPhone 16 में 6.3 इंच का डिस्प्ले और Pro Max वेरिएंट में 6.9 इंच का डिस्प्ले कंपनी दे सकती है. अगर प्रोसेसर की बात करें तो iPhone 16 में A17 चिपसेट मिल सकता है, ये प्रोसेसर A17 Pro से अलग होगा. इतना ही नहीं, ये भी उम्मीद की जा रही है कि iPhone 16 में iOS 18 दिया जा सकता है, जिसे WWDC 2024 में पेश किया जाएगा. कंपनी iPhone 16 में और कौन-कौन से फीचर्स दे सकती है, इस बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. फिलहाल, iPhone 16 की कीमत के बारे में भी कोई जानकारी सामने नहीं आई है.