इंटरनेट पर जमकर वाइरल हो रहा मच्छर मारने का यह अनोखा जुगाड़, देखते ही आप भी कहेंगे- वाह क्या जुगाड़ है

By Alok Gaykwad

Published on:

Follow Us

‘Mosquito Trap’ Jugaad: इंटरनेट पर जमकर वाइरल हो रहा मच्छर मारने का यह अनोखा जुगाड़, देखते ही आप भी कहेंगे- वाह क्या जुगाड़ है,अगर आप भी कोल्डड्रिंक पीने के बाद उसकी खाली बोतल को फेक देते हो तो, उसको फेकने से पहले पढ़ ले हमारी ये खबर, यह आपके लिए करेगी मॉर्टिन का काम, आइये आपको बताते है कई ऐसे, आप इस खाली बोतल से मच्छर मरने का सबसे जबरदस्त और सटीक जुगाड़ बना सकते है आइए जानते है कैसे ?

बिना पैसे खर्च किये घर पर बनाये ‘मॉस्किटो ट्रैप’

अगर आप भी अपने घर पे मच्छर के आतंक से परेशान है तो आप भी हमरे द्वारा बताये गए इस जुगाड़ को अपनाकर कोल्डड्रिंक की बोतल से आप घर पर ‘मॉस्किटो ट्रैप’ बना सकते हैं। आपको शायद ये बात पता भी न हो कि कोल्डड्रिंक की बोतल मच्छर मारने का असली जुगाड़ है। आप भी घर बैठे ही मच्छर मारने का देशी जुगाड़ घर में बना सकते हैं। जिसके लिए आपको एक भी पैसा खर्च नहीं करना पड़ेगा।

यह भी पढ़े: लड़के ने खुराफाती दिमाग से बना डाली चार पहिए वाली Bike, इस करामाती जुगाड़ को देख घूम जायेगा आपका माथा

यह जुगाड़ कर देगा मच्छरों की छुट्टी

image 182

आपको जानकरी के लिए बता दे की अगर आप इस जुगाड़ वाले मॉस्किटो ट्रैप’ को पाने घर में लगाते है तो आपको बाजार में मच्छर मारने के लिए मिलने वाले मॉस्किटो कॉइल से लेकर बॉडी पर लगाने वाला ऑडोमॉस, ऑलआउट, मोर्टीन व अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस खरीदने की जरुरत ही नहीं पडेगी हैं लेकिन यह देशी जुगाड़ सभी मच्छरों की छुट्टी कर देगा। यकीनन इसके बारे में जानने के इन चीजों पर अपना पैसा खर्च नहीं करोगे।

घर में पड़ी पुरानी चीजों से बनाये ये जबरदस्त जुगाड़

image 183

मच्छर भगाने का यह घरेलू यंत्र आप बहुत ही कम पैसा खर्च किये आसानी से तैयार किया जा सकता है। इन्हें आप घर पर पड़ी यूजलेस चीजों से बना सकते हैं।उसके लिए आपको इन चीजों की जरुरत पड़ने वाली है। 2.5 लीटर वाली कोल्डड्रिंक की खाली बोतल500ml पानी,आधा चम्मच शहद,पैकिंग टेप, चौड़ा वाला,ब्राउन शुगर इन चीजों से मिलाकर बांये ये जबरदस्त जुगाड़।

यह भी पढ़े: 5G के जहान में भौकाल मचा रहा Oppo का यह धाकड़ स्मार्टफोन, आकर्षक लुक और धाकड़ कैमरा के साथ कीमत सिर्फ इतनी

इस जुगाड़ में अपने आप फस जाते है मच्छर

image 184

इस ट्रैप की सबसे खास बात यह है कि बोतल के अंदर एक ऐसा लिक्विड डाला जाता है जो मच्छर को अपनी तरफ आकर्षित करता है। मच्छर खुद-ब-खुद इसके अंदर आते हैं और फंस जाते हैं। मच्छर बाहर नहीं निकल पाते और बोतल के अंदर ही मर जाते हैं। यह देसी जुगाड़ अगर आप एक बार अपने घर पर लगा लेंगे तो आपके घर से मच्छरों का नामोनिशान मिट जायेगा।