Monday, January 30, 2023
Homeदेशइंसानियत हुई शर्मसार, नवजात बच्ची पड़ी मिली कड़ाके की ठंड में झाड़ियों...

इंसानियत हुई शर्मसार, नवजात बच्ची पड़ी मिली कड़ाके की ठंड में झाड़ियों में, 4 लोगो ने बचाई बच्ची की जान

इंसानियत हुई शर्मसार, नवजात बच्ची पड़ी मिली कड़ाके की ठंड में झाड़ियों में, 4 लोगो ने बचाई बच्ची की जान, आजकल लोगों के अंदर से इंसानियत बिल्कुल खत्म सी हो गई है। इसीलिए आए दिन कोई न कोई दिल दहला देने वाला मामला सामने आ जाता है जहां निर्दयता की हद पार हो जाती है। ऐसा ही एक मामला राजस्थान के बाड़मेर से सामने आया है जहां कड़ाके की ठंड में कोई निर्दयी 15 घंटे पहले जन्मी मासूम बच्ची को झाड़ियों में फेंक कर चला गया। यह इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला है।

इंसानियत हुई शर्मसार, नवजात बच्ची पड़ी मिली कड़ाके की ठंड में झाड़ियों में, 4 लोगो ने बचाई बच्ची की जान

यह भी पढ़े: चुटकी भर हल्दी कंट्रोल करेगी आपका हाई यूरिक एसिड, घरेलू नुस्खे आएंगे काम

यह मामला बालोतरा कस्बे की है, मांगीलाल, प्रकाश कुमार, राजू और मुकेश सुबह टहलने के बाद वापस घर लौट रहे थे। मुकेश ने बताया कि झाड़ियों में बच्ची के रोने की आवाज आ रही थी। काफी देर ढूंढने के बाद नवजात बच्ची एक लिफाफे में मिली। जो शॉल से ढका हुआ था। जिसके बाद चारों दोस्त बच्ची को लेकर अस्पताल पहुंचे। और वहा बच्ची को भर्ती कराया।

Faizabad Faizabad Women Hospital Newborn Death Due to Stretcher 1537868481

कहा जा रहा है की दोस्तों का कहना है कि हम समय पर नहीं पहुंचते तो मासूम को कुत्ते और सुअर खा जाते। हम बच्ची को लेकर सड़क पर आए तो लोग कहने लगे फेंक दे वरना फंस जाएगा। हम बच्ची को राजकीय नाहटा हॉस्पिटल ले गए। वहां पर भर्ती करवा दिया। बता दें कि बच्ची फिलहाल स्वस्थ है। अभी बच्ची की हालत ठीक है।

इंसानियत हुई शर्मसार, नवजात बच्ची पड़ी मिली कड़ाके की ठंड में झाड़ियों में, 4 लोगो ने बचाई बच्ची की जान

यह भी पढ़े: शादियों और पार्टियों के मूंगदाल के हलवे का स्वाद पड़ेगा फीका जब घर पर बनेगा इस रेसिपी के साथ हलवा…….

ठंड की वजह से बच्ची की हालत थी गंभीर

new born

जब चारों दोस्तों ने बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया तो ठंड की वजह से नवजात का बॉडी टेंप्रेचर कम हो गया था, अब नॉर्मल है. वहीं अब डॉक्टर ने बताया है कि बच्ची पूरी तरह से स्वस्थ है. बच्ची का वजन 2 किलोग्राम 700 ग्राम है. बता दें कि फिलहाल उसकी तबीयत ठीक है। वार्मर में रखा गया है। मासूम का जन्म 10-15 घंटे पहले ही हुआ है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस की जांच जारी है की यह किसकी करतूत है।

RELATED ARTICLES

Most Popular