Innova को चकनाचूर कर देंगा Maruti Eeco का कंटाप लुक, 26 के शानदार माइलेज और लाजवाब फीचर्स से दिलो पर करेंगी राज

By Jitendra

Published on:

Innova को चकनाचूर कर देंगा Maruti Eeco का कंटाप लुक, 26 के शानदार माइलेज और लाजवाब फीचर्स से दिलो पर करेंगी राज

Maruti Suzuki EECO New 2023 : Innova को चकनाचूर कर देंगा Maruti Eeco का कंटाप लुक, 26 के शानदार माइलेज और लाजवाब फीचर्स से दिलो पर करेंगी राज मारुति ईको को इससे पहले जनवरी 2020 में एक नए बीएस-6 इंजन के साथ अपडेट किया गया था। हालांकि, कंपनी अब एक नए अपडेट पर काम कर रही है। हालांकि नई 2023 Eeco आधिकारिक तौर पर डेब्यू करने से पहले इंटरनेट पर लीक हो गई है। इससे नई ईको के एक्सटीरियर लुक और डिजाइन में हुए बदलावों का खुलासा हो गया है।

यह भी पढ़े :- DSLR कैमरे का सत्यानाश कर देंगा Realme का जबरदस्त स्मार्टफोन, कमाल की फोटू क्वालिटी से लड़कियों के दिलो को करेंगा काबू

image 789

New Maruti Suzuki EECO का लक्ज़री लुक बना देंगा दीवाना

लुक की बात की जाये तो Maruti Suzuki eeco में कई कॉस्मेटिक अपग्रेड मिलेंगे। इसके ओवरऑल प्रोफाइल में कोई बदलाव नहीं होगा। इसमें नए हेडलैम्प्स के साथ-साथ टेललैंप भी होंगे। लाइटिंग में भी कुछ बदलाव देखने को मिलते हैं। इसके अलावा, कार को नए बॉडी पैनल के साथ दोनों तरफ नए रीमास्टर्ड बंपर भी मिलेंगे। ये सभी बदलाव ईको को एक नई अपील देंगे। कार को नए कलर ऑप्शन भी मिल सकते हैं। Maruti Suzuki Eeco में शनदार लुक देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़े :- Punch का धिंगाना मचा देंगा Swift का खतरनाक लुक, 35kmpl माइलेज के साथ दनदनाते फीचर्स, दमदार इंजन से मचाएंगी तहलका

Maruti Suzuki Eeco में मिलेगा ज्यादा स्पेस

New Maruti Suzuki EECO के केबिन की बात करें तो, इसमें नए इंटीरियर कलर और नए अपहोलस्ट्री जैसे नए बदलाव भी देखने को मिलेंगे। हालांकि, यह पहले की तरह 5-सीटर और 7-सीट लेआउट में पेश की जाती रहेगी।

image 791

New Maruti Suzuki EECO के बेहतरीन फीचर्स बढ़ायेंगे दिलो की धड़कने

Maruti Suzuki EECO में दिए जाने वाले फीचर्स की बात करे तो इस शानदार कार में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक नया स्टीयरिंग व्हील, रिक्लाइनिंग फ्रंट सीट्स, बैटरी सेवर फंक्शन के साथ एक डोम लैंप और एसी और हीटर के लिए रोटरी कंट्रोल जैसे लेटेस्ट फीचर्स मिलेंगे। वहीं, सेफ्टी फीचर्स में मारुती सुजुकी Eeco में डुअल एयर बैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, स्लाइडिंग दरवाजों और खिड़कियों के लिए चाइल्ड लॉक और रिवर्स पार्किंग जैसे एडवांस सेफ्टी फीचर्स देखने को मिल सकते है।

New Maruti Suzuki EECO में मिलेगा तगड़ा इंजन

स्ट्रांग इंजन की अगर बात की जाये तो Maruti Suzuki eeco में पहले की तरह ही 1.2-लीटर के-सीरीज डुअल जेट डुअल वीवीटी पेट्रोल इंजन मिलना जारी रहेगा। इस पावरट्रेन का इस्तेमाल मारुति की अन्य कारों जैसे वैगन आर, स्विफ्ट और बलेनो में भी किया गया है। अपने लेटेस्ट बीएस-6 अवतार में, यह इंजन 89 bhp का पावर और 113 Nm का टार्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड ट्रांसमिशन सपोर्ट मिल सकता है।

maxresdefault 59 1

New Maruti Suzuki EECO में दिया जायेंगा जबरदस्त माइलेज

माइलेज की बात की जाये तो Maruti Suzuki eeco का माइलेज 19.71 किमी/लीटर से 26.78 किमी/किलोग्राम है। मैनुअल पेट्रोल वेरिएंट का माइलेज 19.71 किमी प्रति लीटर देखने को मिल सकता है।

Jitendra

दुनिया में हो रही हलचल को सत्यता और सटीकता से आप तक पहुंचाना, जनता की आवाज को बुलंद बनाना ही पत्रकार का धर्म है. एक सच्चे पत्रकार को अपने धर्म की रक्षा करनी चाहिए। चूँकि धर्म की जो रक्षा करता है. धर्म उसकी रक्षा करता है. (मैं 2 वर्षो से डिजिटल मीडिया में कार्यरत हूँ। मुझे ऑटोमोबाइल, टेक्नोलॉजी और किसान समाचार में विशेष रूचि है)