India vs Canada: फ्लोरिडा में भारतीय टीम खेलेगी अपना आखिरी लीग मैच! क्या न्यूयार्क जैसी ही होगी पिच…जाने क्या कहती है पिच रिपोर्ट?

By dipu199712345@gmail.com

Published on:

Follow Us
India vs Canada: फ्लोरिडा में भारतीय टीम खेलेगी अपना आखिरी लीग मैच! क्या न्यूयार्क जैसी ही होगी पिच...जाने क्या कहती है पिच रिपोर्ट?

India vs Canada: फ्लोरिडा में भारतीय टीम खेलेगी अपना आखिरी लीग मैच! क्या न्यूयार्क जैसी ही होगी पिच…जाने क्या कहती है पिच रिपोर्ट?, इस टी20 वर्ल्ड कप में पिचों पर खासा ध्यान दिया गया है. न्यूयॉर्क में खेले गए मैचों में पिच गेंदबाजों की काफी मददगार थी, वहां बल्लेबाजों के लिए रन बनाना काफी मुश्किल था. लेकिन अब मैच फ्लोरिडा में है, यहां की पिच कैसी होगी इस पर भी सभी की नजर होगी. फ्लोरिडा में पहले भी मैच खेले जा चुके हैं.

ये भी पढ़े- T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के अलावा सुपर-8 में इन दो टीमों ने बनाई जगह! आखिरी टीम का फैसला होना बाकी

India vs Canada: भारतीय टीम का आखिरी लीग मैच (India’s Last League Match)

भारतीय क्रिकेट टीम को टी20 वर्ल्ड कप में अपना आखिरी लीग मैच कनाडा के खिलाफ खेलना है. भारत ने अब तक तीन मैच खेले हैं और तीनों में जीत हासिल करते हुए सुपर-8 में जगह बना ली है. उसने पहले आयरलैंड, फिर पाकिस्तान और अमेरिका को हराया. ये तीनों मैच भारत ने न्यूयॉर्क में खेले थे लेकिन अब अगले मैच के लिए टीम इंडिया फ्लोरिडा पहुंच चुकी है.

India vs Canada: फ्लोरिडा में पिच कैसी हो सकती है? (Possible Pitch Conditions in Florida)

इस वर्ल्ड कप में पिचों पर काफी ध्यान दिया गया है. न्यूयॉर्क में खेले गए मैचों की बात करें तो वहां की पिच गेंदबाजों के लिए काफी मददगार थी. वहां बल्लेबाजों के लिए रन बनाना काफी मुश्किल था. यहां तक कि 120 रन का स्कोर भी उन पिचों पर काफी होता था. लेकिन अब मैच फ्लोरिडा में है, यहां की पिच कैसी होगी इस पर भी सभी की नजर होगी. फ्लोरिडा में पहले भी मैच खेले जा चुके हैं. पिछले साल जब टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे पर गई थी, तब उसने यहां दो टी20 मैच भी खेले थे. यानी ये मैदान कोई अनजाना नहीं है.

ये भी पढ़े- India vs Canada: आज कनाडा के खिलाफ ग्रुप-ए का अपना आखिरी मुकाबला खेलेगी इंडिया, जाने कब और कहाँ देखे इसका सीधा प्रसारण?

India vs Canada: टॉस अहम भूमिका निभा सकता है (Toss Can Play a Crucial Role)

यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने ज्यादा मैच जीते हैं. ऐसे में इस बार हो सकता है कि कप्तान पहले गेंदबाजी करना पसंद करे. इसकी वजह मौसम भी हो सकता है. भारत ने यहां दो टी20 मैच खेले थे और वहां स्कोर अच्छा गया था. यानी यहां एक बार फिर अगर बल्लेबाज हावी दिखें तो हैरानी नहीं होगी लेकिन ये तय है कि पिच धीमी होगी. बारिश की भी संभावना है और ऐसा होता है तो फिर एक लो स्कोरिंग मैच भी देखने को मिल सकता है.

India vs Canada: आंकड़ों पर एक नजर (A Look at the Stats)

इस मैदान पर भारत ने अब तक कुल 8 टी20 मैच खेले हैं. इनमें से टीम इंडिया ने पांच में जीत हासिल की है. वहीं दो में उसे हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में टीम इंडिया के बल्लेबाजों पर सभी की निगाहें रहेंगी. न्यूयॉर्क की पिच पर हुई परेशानियों को पीछे छोड़कर इस पिच पर बल्लेबाज सुपर-8 से पहले अपना आत्मविश्वास वापस पा सकते हैं.