Sunday, March 26, 2023

India National Cricket Team भारत और जिम्बाब्वे का दूसरा ODl मुकाबला राहुल ने टॉस जीत कर बॉलिंग का फैशला

India National Cricket Team India vs Zimbabwe भारत और जिम्बाब्वे का दूसरा ODl मुकाबला राहुल ने टॉस जीत कर बॉलिंग का फैशला भारत और जिम्बाब्वे का दूसरा मुकाबला राहुल ने टॉस जीत कर बॉलिंग का फैशला लिया भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन वनडे मैच की सीरीज का दूसरा मुकाबला हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जाना है। टीम इंडिया पहला वनडे 10 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुकी है। केएल राहुल की अगुवाई में आज भारत की नजरें दूसरा वनडे जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त बनाने पर होगी। आज के मुकाबले में प्लेइंग इलेवन में बदलाव होने के चांस काफी कम है, मगर राहुल बैटिंग ऑर्डर में खुद को ऊपर लाकर बदलाव जरूर कर सकते हैं।

India National Cricket Team

जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे वनडे में भारतीय टीम शनिवार को उतरेगी तो कप्तान केएल राहुल यही उम्मीद कर रहे होंगे कि उन्हें बल्लेबाजी का जरूरी अभ्यास मिल सके। पहले मैच में दस विकेट की जीत के बाद भारतीय टीम इस प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ अपनी 8वीं सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगा। वर्ष 2013 से भारत ने जिम्बाब्वे में पिछली तीन सीरीज में 11 मैच जीते हैं जबकि एक भी मैच नहीं गंवाया है। 

India National Cricket Team

एशिया कप में शाहीन शाह अफरीदी जैसे गेंदबाजों को खेलने से पहले भारतीय टीम के लिए बल्लेबाजी अभ्यास जरूरी है। पहले मैच में शिखर धवन और शुभमन गिल से पारी की शुरूआत जारी रखने वाले कप्तान राहुल ने नेतृत्व क्षमता का परिचय दिया लेकिन अब एशिया कप से पहले बल्लेबाज राहुल को भी रंगत में लौटना होगा। उन्हें पहली ही गेंद से आक्रमण की भारत की रणनीति को तुरंत अपनाना होगा। जिम्बाब्वे के खिलाफ राहुल के लिए यह सुनहरा मौका है।

India National Cricket Team

भारत की प्लेइंग XI: शिखर धवन, केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज

India National Cricket Team

Zimbabwe Playing XI: Innocent Kaia, Takudzwanashe Kaitano, Wesley Madhevere, Sean Williams, Sikandar Raza, Regis Chakabva(w/c), Ryan Burl, Luke Jongwe, Brad Evans, Victor Nyauchi, Tanaka Chivanga

RELATED ARTICLES

Most Popular