IND vs NZ 3rd T20 मैच में किसको मिलेगा मौका? क्या फैसला लेंगे हार्दिक पंड्या?

0
37
IND vs NZ 3rd T20 मैच में किसको मिलेगा मौका? क्या फैसला लेंगे हार्दिक पंड्या?

IND vs NZ 3rd T20 :- IND vs NZ 3rd T20  मैच में किसको मिलेगा मौका? क्या फैसला लेंगे हार्दिक पंड्या? भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा और आखिरी टी20 मैच मंगलवार को नेपियर में खेला जाना है और इस मैच में जीत टीम इंडिया को सीरीज दिला देगी। हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली टीम IND vs NZ में टी20 सीरीज जीतने के करीब खड़ी है। पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था जबकि दूसरा मैच भारत ने जीता था। भारत किसी भी सूरत में यहां से सीरीज नहीं हार सकता है। वहीं न्यूजीलैंड के लिए ये मैच साख का सवाल है।

Hardik Pandya की कप्तानी वाली टीम इंडिया न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज जीतने के करीब खड़ी है। दूसरे मैच में अगर भारत के प्रदर्शन को देखा जाए तो ये शानदार रहा था। बल्लेबाजी में हालांकि सिर्फ सूर्यकुमार यादव ने शतक जमाया था और उनके दम पर टीम ने 191 रनों का स्कोर खड़ा किया था लेकिन बाकी के बल्लेबाजों ने निराश किया था। अब सवाल ये है कि क्या पंड्या और इस दौरे पर टीम के कोच वीवीएस लक्ष्मण प्लेइंग-11 में बदलाव करेंगे?

India’s possible playing-11

Hardik Pandya (Captain), Ishan Kishan, Sanju Samson/Shubman Gill/Rishabh Pant, Suryakumar Yadav, Shreyas Iyer, Deepak Hooda, Washington Sundar, Bhuvneshwar Kumar, Arshdeep Singh, Mohammad Siraj/Umran Malik, Yuzvendra Chahal

image 255

New Zealand’s possible playing-11

Tim Southee (Captain), Finn Allen, Devon Conway, Mark Chapman, Glenn Phillips, Daryl Mitchell, James Neesham, Mitchell Santner, Adam Milne, Ish Sodhi, Lockie Ferguson

Who will get chance in batting?

पहले मैच में शुभमन गिल नहीं खेले थे। इस मैच में गिल को वापस लाया जा सकता है और पंत को नीचे भेजा जा सकता है। शुभमन गिल की जगह इशान किशन के साथ ऋषभ पंत ने पारी की शुरुआत की थी लेकिन पंत विफल रहे थे। इस बात की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि पंत की जगह संजू सैमसन को मौका दिया जाए। वह ओपनिंग भी कर सकते हैं. कुल मिलाकर टीम इंडिया की बल्लेबाजी में कहीं बदलाव की संभावना है तो वो ओपनिंग में ही है।

image 256

Who will get a chance in bowling?

इस सीरीज में टीम के Captain Hardik Pandya ने दूसरे मैच के बाद जो बयान दिया था उससे संकेत मिले थे कि प्लेइंग-11 में टीम मैनेजमेंट ज्यादा बदलाव न करे। गेंदबाजी की बात की जाए तो सभी को उम्मीद थी कि तूफानी तेज गेंदबाज उमरान मलिक को इस दौरे पर मौका मिलेगा लेकिन दूसरे मैच में वह बाहर ही रहे। तीसरे मैच में भी उनके टीम में आने की संभावना कम ही है।

यह भी पढ़े :- IND vs NZ T20 : काबिलियत से धज्जियां उड़ाने वाले शानदार फॉर्म में चल रहे स्टार इस खिलाड़ी को Hardik Pandya ने नहीं दिया…

Kane Williamson will not play in this match

Kane Williamson वनडे सीरीज में उपलब्ध रहेंगे। उनकी जगह टिम साउदी टीम की कप्तानी करेंगे। Kane Williamson की जगह मार्क चैपमैन को टीम में शामिल किया है और हो सकता है कि वह कल प्लेइंग-11 में दिखें। जहां तक न्यूजीलैंड की बात है तो उसमें एक बदलाव तय है। उसके नियमित Captain Kane Williamson मेडिकल कारणों से इस मैच में नहीं खेलेंगे।

image 258

The match will start at this time on 22 November

मैच तारीख: 22 नवंबर 2022
टॉस: 11:30 am IST
समय: दोपहर 12 बजे से शुरू (भारतीय समयनुसार)
मैदान: मैकलीन पार्क, नेपियर