इन राशियों के किस्मत वाले होंगे मालामाल,शनि के प्रकोप से भी मिलेगी मुक्ति जानिए पूरी खबर

0
163
betulsamachar

Astrology; इन राशियों के किस्मत वाले होंगे मालामाल,शनि के प्रकोप से भी मिलेगी वैदिक ज्योतिष के अनुसार हर ग्रह समय के साथ अपनी राशि बदलता है। यह ग्रह परिवर्तन किसी के लिए अच्छा तो किसी के लिए बुरा है। वहीं, अन्य ग्रह भी वक्री हो रहे हैं। ग्रहों के अपनी कक्षाओं में परिवर्तन का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है। जुलाई में इस समय तक 5 प्रमुख ग्रह बदल कर वापस आ जाएंगे। इसमें धीमी गति से चलने वाला ग्रह शनि भी शामिल है

शनि के प्रकोप से मिलेगी मुक्ति शनि 12 जुलाई को मकर राशि में वापसी की स्थिति में प्रवेश करेगा और 17 जनवरी 2023 तक उसी स्थिति में रहेगा। अन्य ज्योतिषीय राशियों को शनि के पीछे हटने के कारण शनि के प्रकोप से 6 महीने की राहत मिलेगी। शनि के मकर राशि में प्रवेश करते ही कर्क और वृश्चिक राशि के जातक शनि ढैया से मुक्त हो जाएंगे। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मीन राशि के जातकों को शनि की साढ़ेसाती में मुक्ति मिलेगी। राशि चक्र के ये तीन लक्षण 6 महीने तक शनि के प्रकोप से मुक्त रहेंगे।

शनि की दसा होगी इन राशियों पर शनि के मकर में प्रवेश करते ही मिथुन और तुला राशि के जातकों पर शनि ढैय्या शुरू हो जाएगी। वहीं, धनु राशि के जातक शनि साढ़े साती की चपेट में आ जाएंगे। ये तीनों राशियां सिर्फ 6 महीने के लिए ही शनि की चपेट में आएंगी। क्योंकि 17 जनवरी 2023 को शनि फिर से अपने स्थान पर वापस आ जाएंगे। और जो राशियां शनि की दशा से मुक्त हुई हैं, वे फिर से शनि प्रकोप में आ जाएंगी।

शनि के प्रकोप से बचना है तो करे ये उपाय  शनि का प्रकोप झेल रहे और शनि के प्रकोप से मुक्त हुए सभी जातक शनि के ये उपाय करते रहेंगे, तो शनि का प्रभाव उन पर कम पड़ेगा। इसलिए इस दौरान शनि के मंत्रों का जाप करेंशनिवार के दिन शनि चालीसा और हनुमान चालीसा का पाठ अवश्य करेंशनिदेव के बुरे प्रभावों को कम करने के लिए जरूरतमंदों को दान करें शनिवार के दिन छायादान का भी विशेष महत्व है शनि से संबंधित चीजें दान करने से भी लाभ होता है शनिवार की शाम पीपल के पेड़ के समक्ष सरसों के तेल का दीपक जलाएं।