इन पाकिस्तानी एक्टर्स का दिल आया था बॉलीबुड सितारों पर, जानिए सलमान से लेकर अमृता राव की अधूरी लव स्टोरी

By सचिन

Published on:

Follow Us

इन पाकिस्तानी एक्टर्स का दिल आया था बॉलीबुड सितारों पर, जानिए सलमान से लेकर अमृता राव की अधूरी लव स्टोरी, आजकल भारत और पाकिस्तान में सबसे ज्यादा चर्चा सीमा हैदर और सचिन मीणा की हो रही है। जिस तरह से सीमा हैदर पाकिस्तान से अपने बॉयफ्रंड के लिए इंडिया आ पहुंची वो सुर्खियों में आ गई। ऐसे ही हमारे देश के कुछ स्टार्स भी है जिन पर पाकिस्तान के कुछ कलाकार दिल हार बैठे थे। कहते हैं ‘प्यार की कोई सीमा नहीं होती’, क्योंकि यह एक ऐसी भावना है, जो कभी भी किसी के भी प्रति उमड़ सकती है। हालांकि, कई बार प्यार सरहद पार के लोगों से भी हो जाता है।

बॉलीवुड के कई ऐसे स्टार्स हैं, जिन्हें पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की ग्लैमर और क्रिकेट हस्तियों से प्यार हुआ था। चलिए यहां हम आपको उन बॉलीवुड और पाकिस्तानी स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कभी एक-दूजे पर मर-मिटे थे। इस लिस्ट में हमारे दबंग सुपरस्टार सलमान से लेकर अमृता राव का नाम भी शामिल है। आइये जानते है कैसी थी इनकी स्टोरी

यह भी पढ़े :कॉमेडी शो ‘भाभी जी घर पर हैं’ की अम्माजी का दिखा ग्लैमरस अवतार, फोटोशूट देख नहीं होगा आँखों पर भरोसा

सलमान खान और सोमी अली

Add a heading 39 2

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान के अफेयर के किस्से आम रहे हैं। उन्होंने कई एक्ट्रेसेस को डेट किया है, जिनमें से एक पाकिस्तानी अभिनेत्री सोमी अली भी हैं। पाकिस्तान के कराची में जन्मीं सोमी अली को अपनी टीनएज में सलमान खान पर क्रश था। सलमान से प्रेरित होकर सोमी ने भारत आने के लिए अपने पैरेंट्स को मना लिया था।

भारत आने के बाद वह 1991 से 1998 तक 10 हिंदी फिल्मों में बतौर लीड एक्ट्रेस दिखाई दीं। सोमी 8 साल तक सलमान के साथ रिलेशनशिप में रहीं। हालांकि, ऐश्वर्या राय की वजह से सोमी अली और सलमान खान का ब्रेकअप हो गया था। सोमी ने कई इंटरव्यू में आधिकारिक तौर पर इसका खुलासा किया था।

वसीम अकरम और सुष्मिता सेन

Add a heading 40 1

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम और पूर्व ‘मिस यूनिवर्स’ सुष्मिता सेन एक समय एक-दूसरे के प्यार में क्रेजी थे। दोनों की मुलाकात 2008 में शो ‘एक खिलाड़ी एक हसीना’ के सेट पर हुई थी। उस समय वसीम, हुमा से शादीशुदा थे, लेकिन 2009 में उनकी मौत के बाद वह सुष्मिता के करीब आ गए।

तब यह भी खबर आई थी कि वसीम और सुष्मिता शादी करने की योजना बना रहे थे। कई अफवाहों के बाद, दिवा ने खुद इन रिपोर्टों पर स्पष्टीकरण दिया था और एक आधिकारिक बयान में इसे बकवास बताया था।

वीना मलिक और अश्मित पटेल

image 1488

पाकिस्तानी अभिनेत्री वीना मलिक ने भारतीय रियलिटी शो ‘बिग बॉस सीजन 4’ में सनसनीखेज एंट्री की थी। ‘बीबी हाउस’ के अंदर उनकी मुलाकात बॉलीवुड अभिनेता अश्मित पटेल से हुई और दोनों को प्यार हो गया। वीना और अश्मित उस सीज़न के सबसे हॉट कपल थे, लेकिन जैसे ही शो खत्म हुआ, उनकी केमिस्ट्री कम होने लगी और इस जोड़े के बीच एक बदसूरत झगड़ा भी हुआ, जहां उन्होंने सार्वजनिक रूप से एक-दूसरे को शर्मिंदा किया था और फिर अपने रास्ते अलग कर लिए।

अमृता राव और फरहान सईद

Add a heading 41 1

खूबसूरत अभिनेत्री अमृता राव को ‘इश्क विश्क’, ‘विवाह’, ‘मैं हूं ना’, ‘जॉली एलएलबी’ जैसी फिल्मों और अपनी मासूमियत भरी अदायगी के लिए जाना जाता है। अमृता ने 2000 के दशक में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री पर अपनी क्यूटनेस से राज किया है। 2008 में उनकी मुलाकात ‘जल बैंड’ के लीड सिंगर फरहान सईद से हुई और दोनों में प्यार हो गया।

पाकिस्तानी सिंगर व एक्टर फरहान से अमृता की मुलाकात एक म्यूजिक वीडियो की शूटिंग के दौरान हुई थी। इस दौरान, दोनों एक-दूसरे के करीब आ गए और दोनों को प्यार हो गया। जब भी फरहान मुंबई आते थे, तो लवबर्ड्स साथ में क्वालिटी टाइम बिताते थे, लेकिन कुछ समय बाद अमृता और फरहान ने ब्रेकअप कर लिया था।

सोनाली बेंद्रे और शोएब अख्तर

Add a heading 42 2

इस लिस्ट में 90 के दशक की खूबसूरत एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे का नाम भी शामिल है, जिन पर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर और कमेंटेटर शोएब अख्तर फिदा थे। शोएब ने सोनाली पर अपने क्रश के बारे में काफी खुलकर बात की थी और यहां तक कहा था कि वह उनके लिए कुछ भी कर सकते हैं।

अपने एक इंटरव्यू में शोएब ने यहां तक कह दिया था कि अगर सोनाली उनका प्रपोजल स्वीकार नहीं करेंगी, तो वह उनका अपहरण कर लेंगे। हालांकि, सोनाली ने अख्तर के प्यार का कभी जवाब नहीं दिया और फिल्म निर्माता गोल्डी बहल से शादी कर ली। दूसरी ओर, शोएब को बाद में 2014 में रुबाब खान में अपना प्यार मिला।

यह भी पढ़े :एक्टर पवन कल्याण के बारे में ये क्या बोल बैठी उर्वशी रौतेला, यूजर्स उड़ा रहे एक्ट्रेस का जमकर मज़ाक

अमृता अरोड़ा और उस्मान अफ़ज़ाल

15 44 481713999k

बॉलीवुड अभिनेत्री अमृता अरोड़ा और पाकिस्तानी क्रिकेटर उस्मान अफज़ाल का रिश्ता भी सुर्खियों में काफी छाया रहता था। दोनों ने चार साल तक डेट किया था। एक थ्रोबैक इंटरव्यू में अमृता ने कहा भी था, “मुझे यकीन है कि यह मेरे लिए परफेक्ट व्यक्ति हैं। जब भी हम दोनों के लिए सही समय आएगा हम इसे कानूनी बना देंगे।” हालांकि, अमृता और उस्मान अपने लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को बरकरार नहीं रख सके और अलग हो गए। इसके बाद अमृता ने 2009 में बिजनेसमैन शकील लदाक से शादी कर ली और अब वे दो बेटों के माता-पिता हैं।