Monday, January 30, 2023
HomeऑटोमोबाइलHyundai की नई Creta के बेहतरीन लुक ने Brezza, Nexon को चटाई...

Hyundai की नई Creta के बेहतरीन लुक ने Brezza, Nexon को चटाई धूल, मिलेंगे ADAS अपडेटेड फीचर्स और बेहतर माइलेज

Hyundai की नई Creta के बेहतरीन लुक ने Brezza, Nexon को चटाई धूल, मिलेंगे ADAS अपडेटेड फीचर्स और बेहतर माइलेज। दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai ने इस साल की शुरुआत में नई Creta को लांच करने जा रही है। हुंडई की क्रेटा सबसे शानदार एसयूवी में से एक है। ह्यूंदै Creta में नए स्मार्ट फीचर्स के साथ बेहतरीन लुक दिया गया है।

हुंडई क्रेटा एसयूवी में नया बदलाव किया गया है

maxresdefault 2023 01 19T163012.261

नई हुंडई Creta एसयूवी में सबसे बड़ा बदलाव किया गया है। इस एसयूवी का बाहरी डिज़ाइन काफी शानदार दिया गया है। हुंडई क्रेटा के अपडेटेड मॉडल में पूरी तरह से नया फ्रंट एंड दिया गया है। इसमें एलईडी DRLs के साथ एक नया फ्रंट ग्रिल देखने को मिल जाता है। इसके मुख्य हेडलैम्प को फिर से डिज़ाइन किए गए फ्रंट बम्पर पर कम स्थान पर रखा देखा जा सकता है।

ये भी पढ़िए नए मॉडल में Bajaj Platina 110 आ रही ABS सिस्टम के साथ, जबरदस्त माइलेज और तूफानी फीचर्स से मार्केट में मचायेंगी सनसनी

हुंडई क्रेटा एसयूवी में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गये है

Hyundai Creta SUV के टॉप वैरिएंट्स में 6 एयरबैग दिए गए है। फीचर्स की बात करे तो हुंडई एसयूवी में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, सीटबेल्ट रिमाइंडर सिस्टम, चाइल्ड सीट्स के लिए ISOFIX इंस्टॉलेशन और पैदल चलने वाले पैसेंजर्स के लिए सुरक्षा देखने को मिल जाती है। हुंडई क्रेटा एसयूवी में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7 इंच का सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कनेक्टेड कार तकनीक, पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जिंग, पावर-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें जैसे फीचर्स देखने को मिल जाते है।

maxresdefault 2023 01 19T162958.970

हुंडई क्रेटा एसयूवी में ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन दिया गया है

Hyundai क्रेटा एसयूवी में ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन कीप असिस्ट, लेन चेंज अलर्ट, ऑटो हाई बीम और ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन जैसे स्मार्ट फीचर्स के साथ ADAS टेक्नोलॉजी भी देखने को मिल सकती है। इसके अलावा, एसयूवी में वैकल्पिक फिटमेंट के रूप में बच्चे की मौजूदगी का पता लगाने और मोटरसाइकिल के लिए रियर क्रॉस-ट्रैफिक कॉलिजन-अवॉयड असिस्ट जैसे सेफ्टी फीचर्स भी देखने को मिल सकते है। हुंडई क्रेटा में नए और जबरदस्त फीचर्स को शामिल किया गया है।

ये भी पढ़िए मिडिल क्लास परिवारों की पहली पसंद Maruti EECO अब नए अंदाज में, बेहतरीन फीचर्स और जबरदस्त माइलेज से Innova को देंगी चुनौती

maxresdefault 2023 01 19T163048.822

हुंडई क्रेटा एसयूवी में पॉवरफुल इंजन दिए गए है

इंजन की बात करे तो नई Hyundai Creta एसयूवी में तीन इंजन ऑप्शन दिए गए है। जिसमे पहला 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 115PS की पावर और 144Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ ही दूसरा इंजन 1.5-लीटर डीजल दिया गया है। यह इंजन 115PS की पावर के साथ 250Nm टॉर्क जेनरेट सपोर्ट के साथ आता है। इसके अलावा हुंडई क्रेटा में 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन देखने को मिल जाता है। यह इंजन 140PS की पावर और 242Nm टॉर्क जेनरेट करता है। नई हुंडई क्रेटा की एक्स-शोरूम कीमत 10.44 लाख रुपये से लेकर 18.24 लाख रुपये के बीच रखी गई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular