Thursday, February 2, 2023
HomeऑटोमोबाइलHyundai की मशहूर Creta बनी देश की नंबर-1 चहीती कार, कमाल के...

Hyundai की मशहूर Creta बनी देश की नंबर-1 चहीती कार, कमाल के फीचर्स के साथ डबल इंजन पावर, बजट में फिट और माइलेज में हिट

Hyundai की मशहूर Creta बनी देश की नंबर-1 चहीती कार, कमाल के फीचर्स के साथ डबल इंजन पावर, बजट में फिट और माइलेज में हिट, सेकेंड हैंड जेनेरेशन हुंडई क्रेटा की भारत में 2020 में सेल शुरू हुई थी. लॉन्च होते ही यह कार बाजार की बेस्टसेलिंग एसयूवी बन गई. इसके बाद कॉम्पटिशन के चलते इस कार का नंबर 1 बेस्टसेलर का ताज छिन गया. टाटा नेक्सॉन जैसी कारों ने इसे कड़ी टक्कर दी। कंपनी अब इस कार का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. इसके बारे में काफी समय से चर्चा की जा रही है. इसके कई फीचर्स की जानकारी अब तक सामने आ चुकी।

जानिए Hyundai Creta के इंजन पावर के बारे में

नई 2023 हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट में भी मौजूदा क्रेटा जैसा ही 1.5 लीटर, 4-सिलेंडर नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन मिलेगा. कुछ रिपोर्ट्स में यह भी जानकारी मिल रही है कि हुंडई मिड-लाइफ अपडेट के साथ क्रेटा सीएनजी वर्जन भी पेश कर सकती है. यह SUV 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक, 7-स्पीड DCT ऑटोमैटिक, CVT ऑटोमैटिक और iMT गियरबॉक्स विकल्प के साथ आती है।

maxresdefault 2023 01 04T194515.687

यह भी पढ़े:- Tata की ओल्ड लिजेंड्री Sumo का धांसू मॉडल करेगा Scorpio का पत्ता साफ, नए लुक के साथ मिलेगा तगड़ा पावरफुल इंजन, कीमत इतनी होगी

जानिए Hyundai Creta के शानदार फीचर्स के बारे में

Hyundai की Blue Link कनेक्टेड कार तकनीक को भी इसमें अपडेट किया गया है. अब, यह चोरी व्हीकल की ट्रैकिंग, चुराए गए वाहन की स्थिति और वैलेट पार्किंग मोड जैसी सुविधाओं से लैस है. इन सभी को एक स्मार्टफोन के जरिए एक्सेस किया जा सकेगा. नई Creta में Apple CarPlay और Android Auto कनेक्टिविटी के साथ 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, एंबियंट लाइटिंग, कूल्ड फ्रंट सीट्स और एयर प्यूरीफायर जैसे फीचर्स भी मिलेंगे।

maxresdefault 2023 01 04T194438.159

यह भी पढ़े:- माइलेज के मामले ये 3 SUV है बेस्ट, 28 के माइलेज के साथ बिखेरती है रोड पर अपना जलवा, जानिए इन Best Miledge Cars के बारे में

जानिए नई Creta की कीमत के बारे में

कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में हुंडई क्रेटा का दबदबा है. हुंडई क्रेटा 25 से ज्यादा वेरिएंट्स में आती है. इसकी कीमत 10.44 लाख रुपये से शुरू होकर 18.24 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक जाती है. यह डीजल और पेट्रोल, दोनों इंजन ऑप्शन में आती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular