Tuesday, February 7, 2023
HomeऑटोमोबाइलTata Punch के छक्के छुड़ाने Hyundai ला रही है धाकड़ Micro SUV,...

Tata Punch के छक्के छुड़ाने Hyundai ला रही है धाकड़ Micro SUV, इस छोटू SUV में मिलेंगे शानदार फीचर्स, देखिये लुक

Tata Punch के छक्के छुड़ाने Hyundai ला रही है धाकड़ Micro SUV, इस छोटू SUV में मिलेंगे शानदार फीचर्स, कोरिया की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई (Hyundai) भारतीय बाजार के लिए एक नई सब कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. भारतीय बाजार में यह कार टाटा पंच और अपकमिंग मारुति बलेनो क्रॉस से नीचे प्लेस की जाएगी. आपको बता दें Hyundai कोरिया में पहले से ही Casper माइक्रो SUV बेच रही है।

हालांकि, इस कार का भारतीय मॉडल कोरिया में सेल किए जा रहे मॉडल से अलग होगा. Hyundai Ai3 कहा जाता है, नई माइक्रो SUV का ऑटो एक्सपो 2023 (Auto Expo 2023) में पेश किए जाने की संभावना है।

जानिए hyundai की इस Micro SUV के डाइमेंशन के बारे में

maxresdefault 2023 01 18T111902.687

Hyundai Casper माइक्रो SUV की लंबाई 3595mm, चौड़ाई 1595mm और ऊंचाई 1575mm है और इसका व्हीलबेस 2400 है. हालांकि, भारत-स्पेक मॉडल की लंबाई लगभग 3.7-3.8 मीटर होने की संभावना है और इसका व्हीलबेस लंबा होगा. भारत-स्पेक Hyundai Ai3 सबकॉम्पैक्ट SUV के ग्रैंड i10 Nios और Venue कॉम्पैक्ट SUV के साथ फीचर शेयर करने की संभावना है।

यह भी पढ़े:- Hyundai Creta आ रही है शानदार माइलेज और भरपूर स्मार्ट फीचर्स के साथ, कम कीमत और शानदार लुक से करेगी Kia Seltos की बोलती…

exterior image 164 1

जानिए डिजाइन के बारे में

डेब्यू से पहले Hyundai Ai3 माइक्रो SUV को कोरिया में देखा गया है. स्पाई वीडियो को Youtube चैनल @acgoon ने ऑनलाइन शेयर किया है, जो पुष्टि करता है कि भारत-स्पेक मॉडल Hyundai Casper से काफी अलग है. स्पाई वीडियो से पता चलता है कि नए मॉडल में वेन्यू कॉम्पैक्ट एसयूवी के साथ डिजाइन मिलती जुलती होंगी. वास्तव में, यह मॉडल एक मिनी वेन्यू जैसा दिखता है।

maxresdefault 2023 01 18T111934.708

यह भी पढ़े:- Tata Blackbird: टाटा ला रही है Blackbird के नाम से धासु कार, मुकाबले में करेगी Hyundai Creta की बोलती बंद, देखिये

Hyundai Ai3 के शानदार फीचर्स

नई Hyundai Ai3 सबकॉम्पैक्ट SUV लोकल K1 प्लेटफॉर्म पर आधारित है जो हाल ही में बंद की गई सैंट्रो हैचबैक का आधार है. छोटी एसयूवी हमारे बाजार में ब्रांड का नया एंट्री-लेवल मॉडल हो सकता है. स्टाइल के मामले में, नई हुंडई माइक्रो एसयूवी में प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, आयताकार आकार के हेडलैंप यूनिट, अलग-अलग स्टाइल वाली रियर टेल-लाइट आदि हैं. कैस्पर में सर्कुलर हेडलैंप और सी-पिलर माउंटेड रियर डोर हैंडल हैं. दूसरी ओर, पीछे के दरवाज़े के हैंडल को पारंपरिक जगह पर रखा गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular