Maruti की दुकान बंद करने Hyundai चलने जा रही नया दाव, मार्केट में पेश करेंगी अब Creta EV, देखे खासियत और तगड़ी रेंज…

By Alok Gaykwad

Published on:

Follow Us

Maruti की दुकान बंद करने Hyundai चलने जा रही नया दाव, मार्केट में पेश करेंगी अब Creta EV, देखे खासियत और तगड़ी रेंज, Hyundai कंपनी जल्द ही भारत में अपनी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है। बता दें कि हुंडई मोटर इंडिया के सीईओ तरुण गर्ग ने हाल ही में एक वर्चुअल मीडिया सेल्स कॉन्फ्रेंस में बात की और पुष्टि की कि हुंडई क्रेटा ईवी भारत में कब लॉन्च होगी। अगर आप भी सालों से हुंडई कंपनी की इलेक्ट्रिक कार का इंतजार कर रहे थे, तो अब आपका इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। इस लेख में हम आपको इस बारे में जानकारी देंगे कि हुंडई क्रेटा ईवी कब लॉन्च होगी और इसमें कौन सी फीचर्स मिलेंगी।

यह भी पढ़े : – Creta का धंधा मंदा कर देंगी Mahindra की धाकड़ कार, किलर लुक और लक्ज़री फीचर्स के साथ देखे कीमत

Hyundai Creta EV की खासियतें

हुंडई क्रेटा ईवी में कोना इलेक्ट्रिक और आयोनीक-5 की तर्ज पर ड्राइव सिलेक्टर को स्टीयरिंग कॉलम पर दाईं ओर रखा गया है। इसके साथ ही इस ईवी में अलॉय व्हील्स में एडवांस एयरो-ऑप्टिमाइज्ड डिजाइन देखने को मिलेगा। स्टीयरिंग व्हील और सेंटर कंसोल को भी मौजूदा मॉडल की तुलना में पूरी तरह से नया डिजाइन और लुक दिया जा सकता है। इसके अलावा, अपडेटेड क्रेटा ईवी डिज़ाइन के मामले में, हाल ही में लॉन्च हुई हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट से फीचर्स के मामले में मामूली बदलाव देखे जा सकते हैं। इस कार को नए फ्रंट और रियर बंपर और बंद ग्रिल जैसे डिजाइन अपडेट के साथ स्टाइलिंग अपडेट के साथ पेश किया जा सकता है। इस इलेक्ट्रिक कार में भी कोना ईवी की तरह फ्रंट-माउंटेड चार्जिंग पोर्ट मिलने की उम्मीद है।

यह भी पढ़े : – दुनिया का सबसे महंगा आम को उगा कर किसान ने खतरनाक कमाई, विदेशों में बिकता है 2.5 से 3 लाख रुपये किलो…

Hyundai Creta EV की रेंज और बैटरी

क्रेटा ईवी में 45kWh का लिथियम-आयन बैटरी पैक होने की संभावना है, जो कि इसके मुख्य प्रतिद्वंद्वियों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली बैटरी से थोड़ी छोटी है। हुंडई क्रेटा ईवी इलेक्ट्रिक कार की मोटर और रेंज से जुड़ी जानकारी अभी सामने नहीं आई है। लेकिन अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह कार सिंगल चार्ज में 450 किमी तक की रेंज देने में सक्षम हो सकती है।

Hyundai Creta EV की लॉन्चिंग डेट और कीमत

हुंडई मोटर इंडिया के सीईओ तरुण गर्ग ने हाल ही में एक वर्चुअल मीडिया सेल्स कॉन्फ्रेंस में पुष्टि की है कि कंपनी जनवरी 2025 में भारत में अपना पहला हाई-वॉल्यूम ईवी लॉन्च करेगी जो मारुति ईवीएक्स को टक्कर देगी। अगर इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत की बात करें तो हुंडई क्रेटा ईवी की कीमत 22.00 रुपये – 26.00 लाख रुपये के आसपास हो सकती है।