हुड़दंग मचाएंगी Ducati की डैशिंग लुक स्पोर्ट बाइक, दमदार फीचर्स के साथ Hayabusa, BMW के छूटेंगे पसीने

0
423
Ducati Diavel V4

दिग्गज बाइक निर्माता कंपनी डुकाटी नयी स्पोर्ट्स बाइक Diavel V4 लॉन्च करने जा रही है। इस पावर क्रूजर बाइक के लिए लंबे समय से प्रतीक्षित V4 ट्रीटमेंट अब खत्म हो गया है। Ducati Diavel V4 को ग्लोबली लॉन्च कर दिया गया है। यह बाइक बहुत जल्द भारतीय बाजार में नजर आने वाली है।

हुड़दंग मचाएंगी Ducati की डैशिंग लुक स्पोर्ट बाइक, दमदार फीचर्स के साथ Hayabusa, BMW के छूटेंगे पसीने

1109555 ducati diavel v4 1

डुकाटी स्पोर्ट्स बाइक में मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स (Great features to be found in Ducati sports bike)

2023 ducati diavel v4 first look 3

Ducati Diavel में चार राइडिंग मोड (स्पोर्ट, टूरिंग, अर्बन, वेट), ट्रैक्शन कंट्रोल, कॉर्नरिंग एबीएस, 5-इंच का टीएफटी डिस्प्ले, पावर मोड, व्हीलबेस कंट्रोल, पावर लॉन्च, क्रूज कंट्रोल, बैकलिट स्विच, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन और डायनेमिक टर्न इंडिकेटर्स देखने को मिलते हैं। डुकाटी में दमदार और बेहतरीन फीचर्स देखने को मिलने वाले है।

ये भी पढ़िए तबाही मचाएंगी Matter’s की मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक बाइक धाकड़ लुक के साथ Honda, Yamaha से होगी टक्कर

डुकाटी बाइक में पावर फुल इंजन और शानदार सिस्टम देखने को मिलेंगे (Power full engine and great system will be seen in Ducati bike)

039f62eedb

Ducati Diavel V4 बाइक में 1,158cc का लिक्विड कूल्ड इंजन देखने को मिलता है। डुकाटी बाइक में 10,750 rpm पर 165.7 bhp की अधिकतम पावर और 7,500 rpm पर 126 Nm की पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। डुकाटी स्पोर्ट्स बाइक में 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। जिसे क्विक-शिफ्टर भी मिलता है। डुकाटी बाइक में इंजन फ्यूल-इंजेक्टेड टेक्नोलॉजी के साथ आता है और इसे राइड-बाय-वायर मिलता है।

डुकाटी बाइक में ईंधन की बचत के साथ माइलेज ज्यादा मिलेंगा (Ducati bike will get more mileage with fuel economy)

Ducati Diavel V4 MY23 overview gallery 1920x1080 01

डुकाटी ने इस बाइक में एक सिलेंडर डिएक्टिवेशन सिस्टम(Deactivation system) भी दिया है, जो बाइक के माइलेज को बढ़ाने में मदद करता है। जब यह बाइक कम गति से चल रही होती है, तो सिलिंडर डिएक्टिवेशन सिस्टम सक्रिय हो जाता है और यह केवल उन्हीं सिलिंडरों को सक्रिय करता है जिनकी आवश्यकता होती है। इससे ईंधन की खपत कम होती है और माइलेज बेहतर रहता है।

बाइक डुअल डिस्क ब्रेक के साथ (bike with dual disc brake)

Ducati Diavel V4 MY23 abcd 1667063009910

डुकाटी की इस बाइक में ब्रेकिंग को बेहद खास तरीके से तैयार किया गया है। इसमें रेडियल माउंटेड ब्रेम्बो स्टिल्मा मोनोब्लॉक फोर पिस्टन कैलिपर्स के साथ फ्रंट में डुअल 330 मिमी सेमी फ्लोटिंग डिस्क ब्रेक मिलते हैं। डुकाटी बाइक में रियर में 265mm का डिस्क ब्रेक मिलता है, जो 2-पिस्टन फ्लोटिंग कैलिपर के साथ आता है।