शनि देव की इन राशियों पर होगी खास कृपा, जानें आज का राशिफल Today Horoscope 19 November

0
52
शनि देव की इन राशियों पर होगी खास कृपा, जानें आज का राशिफल Today Horoscope 19 November

Today Horoscope, Aaj Ka Rashifal : पंचांग के अनुसार 19 नवंबर 2022, शनिवार को मार्गशीर्ष मास की कृष्ण पक्ष की दशमी की तिथि रहेगी। चंद्रमाआज के दिन कन्या राशि में रहेगा। आइए जानते हैं सभी राशियों का दिन कैसा रहेगा।

मेष राशि – आज का दिन कुछ उलझनों भरा होगा। आप किसी निर्णय को समय पर ना लेकर कोई नई मुसीबत को दावत दे सकते हैं। आप किसी भी तर्क वितर्क भरी बातों में ना उलझे। आप पूरी आस्था और विश्वास से आगे बढ़ेंगे। आपको जिम्मेदारी निभाने से पीछे नहीं हटना है। कला और कौशल को बल मिलेगा।

यह भी पढ़े :- शादी में आ रही है कई अड़चने, बहुत कोशिशों के बाद भी नहीं हो पा रही है शादी,तो करे ये अचूक उपाय Tulsi Remedies

वृषभ राशि – आज उत्साह व उमंग से भरे रहेंगे, लेकिन आपको कुछ मामलों में वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करके ही आगे बढ़ना चाहिए। आप दिन का कुछ समय अपने माता पिता की सेवा में लगाएंगे। आपका कोई पुराना लेनदेन आज आपको चुकता करना होगा। परिवार में किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मुहर लगने से माहौलअच्छा रहेगा।

मिथुन राशि – आज का दिन सामान्य रहने वाला है। आपको भाई बहनों से चल रहे वाद विवाद को बातचीत के जरिए सुलझाना होगा। आपकी किसी मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात हो सकती है, जिसमें आपको पुराने गिले-शिकवे दूर करने होंगे। किसी नए वाहन को खरीदने की आपकी इच्छा भी आज पूरी हो सकती है।

कर्क राशि – आज का दिन मिलाजुला रहेगा। आज आपके साहस व पराक्रम में वृद्धि होने से आप निसंकोच आगे बढ़ेंगे, लेकिन घर परिवार में आप सब को साथ लेकर चलेंगे वह संभव नहीं हो पाएगा। जो लोग सरकारी नौकरी में कार्यरत हैं, उन्हें ट्रांसफर मिलने से आज उनकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा।

सिंह राशि – आज का दिन मान सम्मान में वृद्धि दिलाने वाला रहेगा। नौकरी में कार्यरत लोगों को कोई अच्छा पद मिलने से वह प्रसन्न रहेंगे, लेकिन घर परिवार में चल रही समस्याओं से आज वह कुछ तनाव ले सकते हैं। आप यदि सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत है, तो आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी और  आप कुछ धार्मिक कार्यक्रमों में भी पर चढ़कर हिस्सा लेंगे। जीवनसाथी से आज आपकी किसी बात पर झडप भी हो सकती है।

यह भी पढ़े :- सूर्य ग्रहण खत्म होने के पश्चात करें ये जरुरी काम, परिवार से नकारात्मक ऊर्जा का होगा नाश

कन्या राशि –  आज का दिन स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से कमजोर रहने वाला है। आपकी  पिछली लापरवाही के कारण स्वास्थ्य में समस्या आ सकती है। आपको श्रेष्ठ कार्यों को गति देनी होगी और व्यापार में सूझबूझ बनाए रखें और किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा ना करें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आप अपने खानपान की आदतों में बदलाव लायें व तले हुए भोजन से आपको परहेज करना होगा।

तुला राशि – आज का दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आपके पारिवारिक रिश्तो में यदि कुछ अनबन चल रही थी, तो उसमें आज सुधार होगा और आपके खर्चे भी बढ़ने से आप थोड़ा परेशान तो रहेंगे, लेकिन फिर भी आप उन्हें आसानी से पूरा कर पाएंगे। आपको धैर्य धारण करते हुए आगे बढ़ना होगा व वाणी की मधुरता को बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है।

वृश्चिक राशि – आज का दिन कैरियर को लेकर अच्छा रहने वाला है। आप अपनी मेहनत से परिवार में बड़े सदस्यों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। आपको अपनी संपत्ति संबंधित विवाद में किसी बाहरी व्यक्ति से सलाह मशवरा नहीं करना है। आपको  किसी कानूनी मामले की सुध बुध लेनी होगी, नहीं तो वह आपके लिए कोई नई समस्या पैदा कर सकता है।

शनि देव की इन राशियों पर होगी खास कृपा, जानें आज का राशिफल Today Horoscope 19 November

धनु राशि – आज का दिन जिम्मेदारी से कार्य करने के लिए रहेगा। आपको परिवार में किसी सदस्य की ओर से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आपको किसी पुरस्कार से नवाजा जा सकता है। आप कुछ महत्वपूर्ण चर्चा में सम्मिलित होंगे, जहां आपको सच्चाई का साथ देना होगा। आज कारोबार में किसी को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है।

मकर राशि – आज का दिन धर्म-कर्म के कार्य से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा। आप भाग्य के दृष्टिकोण से किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। आपके सुख व समृद्धि बढ़ने से आपका मन प्रसन्न रहेगा और मित्रों के साथ आप  किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में भी जा सकते हैं।

कुंभ राशि – आज का दिन आवश्यक कार्य को पूरा करने के लिए रहेगा। यदि आपने अपने जरूरी कामों में ढिलाई बरती, तो समस्या हो सकती है। आपको अपने बजट पर पूरा ध्यान देना होगा, तभी आप अपने खर्चों को नियंत्रण कर पाएंगे। परिवार के सदस्यों से आपको सहयोग की भावना बनी रहेगी, लेकिन आपको कार्य क्षेत्र में एक लक्ष्य बनाकर आगे बढ़ना होगा।

मीन राशि – आज दिन मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आपको यदि कार्यक्षेत्र में कुछ जोखिम उठाना पड़े, तो उसे कल पर ना टालें, नहीं तो समस्या हो सकती है। व्यापार के कार्यों में आप अपनी सक्रियता दिखाएंगे और उन्हें पूरा करके ही दम लेंगे। किसी भी काम में आज लापरवाही करने से बचे, नहीं तो समस्या हो सकती है।