Honda को पछाड़ देंगी Hero की किलर लुक बाइक, 68kmpl के अच्छे माइलेज के साथ मिलेंगे एक दम फाडू फीचर्स, कीमत भी होगी कम

By Jitendra

Updated on:

Honda को पछाड़ देंगी Hero की किलर लुक बाइक, 68kmpl के अच्छे माइलेज के साथ मिलेंगे एक दम फाडू फीचर्स, कीमत भी होगी कम

Honda को पछाड़ देंगी Hero की किलर लुक बाइक, 68kmpl के अच्छे माइलेज के साथ मिलेंगे एक दम फाडू फीचर्स, कीमत भी होगी कम। हीरो ने भारत में अपनी दमदार पैशन XTec मोटरसाइकिल लॉन्च कर दी है, जिसकी कीमत भी काफी किफायती है। हीरो पैशन एक्सटेक को भारत में 74,590 रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया गया है। यह नए डिजाइन और फीचर्स के साथ लॉन्च की गई मोटरसाइकिल है। चलिए जानते है इस बाइक के बारे में विस्तार से।

यह भी पढ़े :- Innova के चारो खाने चित्त कर देंगा Maruti Ertiga का लक्ज़री लुक, 26 के अच्छे माइलेज के साथ दनदनाते फीचर्स, देखे कीमत

image 841

Hero Passion XTec बाइक का डैशिंग लुक

लुक और डिज़ाइन की बात करे तो नई Passion XTec में अपने सेगमेंट में सबसे अच्छे प्रोजेक्टर एलईडी हेडलैम्प्स मिलते हैं, जो पारंपरिक हैलोजन लैंप की तुलना में 12 प्रतिशत लंबी बीम के साथ सेगमेंट में सर्वश्रेष्ठ ब्राइटनेस देते हैं। नया हेडलैंप डिजाइन मोटरसाइकिल की स्पोर्टीनेस और एरोडायनामिक्स को भी बढ़ाता है। मोटरसाइकिल ने 3डी ब्रांडिंग और रिम टेप को क्रोम किया है जो इसकी प्रीमियम अपील में इजाफा करते हैं।

यह भी पढ़े :- iPhone की भिंगरी बना देंगा OnePlus का धांसू स्मार्टफोन, रापचिक कैमरा क्वालिटी और तगड़ी बैटरी देख खरीदने को ललचायेंगा का दिल

Hero Passion XTec बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम की जानकारी

image 842

ब्रेकिंग सिस्टम की अगर बात की जाये तो XTec साइड-स्टैंड विज़ुअल इंडिकेशन और ‘साइड-स्टैंड इंजन कट-ऑफ’ के साथ आता है, साथ ही राइडर सुरक्षा की बात करें तो यह डिस्क ब्रेक और कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) के विकल्प के साथ आता है।

Hero Passion XTec बाइक के झन्नाटेदार फीचर्स

Hero Passion XTec बाइक में फीचर्स की बात की जाये तो बाइक में ग्राहकों को स्पीडोमीटर कंसोल में इंटीग्रेटेड यूएसबी चार्जिंग पोर्ट के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कॉलर के नाम के साथ फोन कॉल अलर्ट, मिस्ड कॉल और एसएमएस नोटिफिकेशन जैसी सुविधाएं मिलती हैं। इसके साथ ही फोन राइडर की जानकारी जैसे बैटरी प्रतिशत, रियल-टाइम माइलेज इंडिकेटर और सर्विस शेड्यूल रिमाइंडर और कम ईंधन इंडिकेटर दिखाने में भी सक्षम है।

Hero Passion XTec बाइक का दमदार इंजन

Hero Passion XTec बाइक के इंजन की बात की जाये तो यह 110cc, सिंगल-सिलेंडर, BS6-अनुरूप इंजन द्वारा संचालित है। यह इंजन 4-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है, मोटर 7,500rpm पर 9bhp का पीक टॉर्क और 5,000rpm पर 9.79Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। पैशन एक्सटेक i3S तकनीक से लैस है। इस तकनीक की बदौलत यह मोटरसाइकिल 68kmpl का दमदार माइलेज देती है

image 843

Hero Passion XTec की कीमत

हीरो कंपनी Hero Passion XTec के ड्रम वैरिएंट के लिए 74590 रुपये तय की है। वहीं Hero Passion XTec का डिस्क वैरिएंट 78990 रुपये में उपलब्ध है। ये दोनों कीमतें दिल्ली में एक्स-शोरूम की हैं। Passion XTec 5 साल की वारंटी के साथ आता है, जो ब्रांड के भरोसे और विश्वसनीयता को दोहराता है।

Jitendra

दुनिया में हो रही हलचल को सत्यता और सटीकता से आप तक पहुंचाना, जनता की आवाज को बुलंद बनाना ही पत्रकार का धर्म है. एक सच्चे पत्रकार को अपने धर्म की रक्षा करनी चाहिए। चूँकि धर्म की जो रक्षा करता है. धर्म उसकी रक्षा करता है. (मैं 2 वर्षो से डिजिटल मीडिया में कार्यरत हूँ। मुझे ऑटोमोबाइल, टेक्नोलॉजी और किसान समाचार में विशेष रूचि है)