भारतीय सड़को पर धूम मचाने जल्द दस्तक देंगा Honda Activa-E स्कूटर, देखे धांसू फीचर्स के साथ में कीमत

By Alok Gaykwad

Published on:

Follow Us

भारतीय सड़को पर धूम मचाने जल्द दस्तक देंगा Honda Activa-E स्कूटर, देखे धांसू फीचर्स के साथ में कीमत। हर भारतीय शहर को एक अच्छे और सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर की जरूरत है, जो सिंगल चार्ज में बहुत अच्छी रेंज दे सके, तो आज हम आपके लिए लाए हैं ऐसा ही एक इलेक्ट्रिक स्कूटर. यह भारत की नंबर वन टू-व्हीलर निर्माता कंपनी का इलेक्ट्रिक स्कूटर है. इस कंपनी का नाम है Honda, इनके प्रोडक्ट भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाले प्रोडक्ट्स में से हैं. Honda कंपनी ने ऐलान किया है कि वो जल्द ही भारत में Honda Activa-E स्कूटर लॉन्च करने जा रही है. जो एक बार चार्ज करने पर आसानी से 150 किलोमीटर तक चल सकता है. आपको बता दें कि Honda कंपनी ने अब तक भारत में अपने कई इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च नहीं किए हैं.

यह भी पढ़े : – जवान लड़को की पहली पसंद बनी Splendor Plus Sports बाइक, देखे दमदार इंजन के साथ शानदार माइलेज

Honda Activa-E स्कूटर के धांसू फीचर्स

Honda Activa-E स्कूटर में कई बेहतरीन फीचर्स हैं. जिनकी वजह से आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को चलाने में मजा आने वाला है. Honda कंपनी ने इसमें कुछ ऐसे फीचर्स दिए हैं. जैसे अलॉय व्हील्स, ट्यूबलेस टायर्स, ओडोमीटर, ट्रिप मीटर, स्पीडोमीटर, टेलिस्कोप सस्पेंशन, एंटी थेफ्ट अलार्म, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, वाई-फाई कनेक्टिविटी, बूट स्पेस, फास्ट चार्जिंग पोर्ट, एलईडी हेडलाइट और कई और शानदार फीचर्स. ये इलेक्ट्रिक स्कूटर अब तक आपके लिए सबसे बेहतरीन ऑप्शन होने वाला है.

यह भी पढ़े : – Goat Farming: ये नस्ल की बकरियों का पालन कर कमा लोंगे लाखों का मुनाफा, जाने पूरी जानकारी…

Honda Activa-E स्कूटर की रेंज

Honda कंपनी का कहना है कि आपको Honda Activa-E स्कूटर के अंदर बहुत अच्छी रेंज मिलेगी. ये इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 150 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज दे सकता है. बिना किसी रुकावट के चल सकता है. आपको बता दें कि Honda कंपनी ने इसमें बहुत दमदार बैटरी लगाई है. जो 3.94 Kwh पावर जेनरेट कर सकती है. Honda कंपनी के मुताबिक ये बैटरी पूरी तरह से चार्ज होने में केवल 3 घंटे का समय लेती है. जो बहुत कम समय है.

Honda Activa-E स्कूटर की कीमत और लॉन्च की तारीख

Honda ने Activa-E स्कूटर की कीमत आम आदमी के बजट में रखने का दावा किया है. Honda कंपनी के अनुसार, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्च के बाद भारतीय मार्केट में इसकी कीमत सिर्फ ₹ 1 लाख रखी जाएगी और Honda कंपनी ने ये भी कहा है. लॉन्च के बाद आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को EMI पर भी खरीद सकते हैं. ऐसा रिपोर्टर्स को पता चला है. ये इलेक्ट्रिक स्कूटर अप्रैल 2024 तक लॉन्च हो जाएगा (हालांकि अभी अप्रैल 2024 निकल चुका है).