Monday, February 6, 2023
HomeऑटोमोबाइलHonda Activa 7G कातिलाना लुक के साथ जल्द होंगी लॉन्च, पलक झपकते...

Honda Activa 7G कातिलाना लुक के साथ जल्द होंगी लॉन्च, पलक झपकते ही निकलेगी ‘सननन पिरिरिरि फुर्रररर’, देखिये

Honda Activa 7G कातिलाना लुक के साथ जल्द होंगी लॉन्च, पलक झपकते ही निकलेगी ‘सननन पिरिरिरि फुर्रररर’, अगर आप कोई ऐसी स्कूटर खरीदना चाहते है जिसमे आपको स्टाइलिश डिज़ाइन, फीचर्स और कीमत भी कम है तो Honda की Activa 7G आपके लिए सबसे बेस्ट है। आपको इसमें कई सारे फीचर्स के और ये बहुत ही फर्राटेदार स्कूटर होगा। ये पलक झपकते कब गायब हो जाएगा आपको पता भी नहीं ही चलेगा। चलिए आपको फीचर्स और कीमत के बारे में बताते है।

एक्टिवा स्कूटर तो अपने आप में ही एक दमदार स्कूटर है। इस स्कूटर में आपको स्पोर्टी लुक देखने को मिलेगा । इसमें अमेजिंग फीचर्स और धांसू इंजन मिलेगा जो दूसरे बाइक को कड़ी टक्कर देगा। गौरतलब हो कि Honda Activa 7G लांच होते ही आटो बाजार में जमकर धूम मचा रहा है। आइये जानते है इसके स्पेसिफिकेशन।

Design

maxresdefault 2023 01 16T095049.852

Honda Activa 7G के बारे में आधिकारिक जानकारियां सामने नहीं आई हैं, लेकिन जानकारों का मानना है कि इसके डिजाइन में कुछ ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। आमतौर अबतक हर Activa Scooters का डिजाइन पुराने मॉडल के सामान ही रहा है। हालांकि फीचर्स के मामले में New Activa Scooters मौजूदा मॉडल से काफी अपडेट होगी।

Powerfull Engine

नई Honda Activa 7G स्कूटर में कंपनी जो सबसे बड़ा बदलाव करने जा रही है। हौंडा कंपनी ने इंजन को अपडेट करते हुए इसमें हाइब्रिड इंजन दिया गया है। हौंडा कंपनी 110cc फैन कूल्ड 4-स्ट्रोक इंजन को के साथ देखने को मिल जाता है। इस इंजन में 7.68 बीएचपी की अधिकतम पावर और 8.79 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट के साथ आता है।

maxresdefault 2023 01 16T095037.418

यह भी पढ़े:- अब बाइक चलाने का खर्च हुआ कम, Auto Expo में पेश हुई Bajaj के नई Pulser NS160, पेट्रोल की जगह चलेगी फ्लेक्स फ्यूल से

Amazing Features

Honda Activa 7G स्कूटर के फीचर्स की बात करें कंपनी इसे मौजूदा स्कूटर से ज्यादा हाइटेक बनाने की तैयारी कर चुकी है। जिसमें इसके एनालॉग मीटर को डिजिटल मीटर में बदला जा सकता है। जिसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडोमीटर मिल जाता है। हौंडा कंपनी ब्रेकिंग सिस्टम के फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक लगा सकती है जिसके साथ कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम को जोड़ा गया है। नए Honda Activa 7G scooter के ब्रेकिंग सिस्टम के साथ कंपनी ने इसके टायर में भी बड़ा बदलाव किया गया है। इसके अलावा कंपनी इसके व्हील साइज को बढ़ाकर 310 mm front टायर दिया गया है। इसके साथ ही 260 mm rear टायर दे सकती है।

maxresdefault 2023 01 16T095104.894

Edditional Features

Honda Activa 7G स्कूटर में यूएसबी चार्जिंग प्वाइंट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ऐप आधारित कनेक्टिविटी, कॉल, एसएमएस अलर्ट, इंजन किल स्विच जैसे स्मार्ट फीचर्स देखने को मिल सकते है।

यह भी पढ़े:- अपने नाम से नहीं माइलेज से पहचानी जाने वाली Bajaj की Platina आ रही है 110cc सेगमेंट में, देगी TVS Sport को करारी टक्कर

Affortable Price

maxresdefault 2023 01 16T095119.380

रिपोर्ट्स की माने तो Honda की नयी Activa 7G अपने ऑनगोइंग मॉडल से ज्यादा महंगा नहीं होगा। फिलहाल भारत में Activa के 6G को 70-80 हजार रुपयेके बीच बेचा जाता है। वहीं अगर हम आने वाले 7G वेरिएंट की बात करेंतो इसकी कीमत करीबन 90 हजार रुपये तक होने की उम्मीद है। हाइब्रिड इंजन के साथ लॉन्च होने के बाद इस स्कूटर की वर्तमान माइलेज 60 kmpl से बढ़कर 65 से 68 kmpl माइलेज तक देखने को मिल सकता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular