जाने Hero Xoom और Honda Dio में कौन सा स्कूटर है सबसे बेटर, किस स्कूटर की लुक है ज़बरदस्त

By Manu Verma

Published on:

Hero Xoom Vs Honda Dio. घर के डेली छोटे-मोटे कामकाज हो या फिर ट्यूशन, कॉलेज जाना ऐसे कामो के लिए स्कूटर खास होता है, आप को हर घर में एक धांसू कंपनी का स्कूटर मिल जाएगा, वही आप इस महीने में कोई अपने लिए या फिर किसी को गिफ्ट करने के लिए स्कूटर को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यहां पर आप के लिए Hero Xoom और Honda Dio के बारे में फुल कंपेयर डीटल्स लाए हैं, जिससे आप यहां पर जान सकते हैं इन दोनें स्कूटर में कौन आप के लिए बेस्ट हो सकता है।

maxresdefault 39

दरअसल मार्केट में टू व्हीलर सेगमेंट Hero Xoom Vs Honda Dio दोनों ही स्कूटर को ग्राहक खूब पंसद कर रहे हैं, जिससे आप भी इनमें से खरीदने के लिए कंफ्यूज हैं तो यहां पर दोनों ही स्कूटर के कीमत, इंजन, माइलेज और फीचर्स की डिटेल जिसे पढ़ने के बाद आप अपने बजट के अनुसार को चुन सकेंगे।

Hero Xoom Vs Honda Dio: इंजन और माइलेज

कंपनी ने हीरो जूम में 110.9 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है जो 8.161 पीएस की पावर और 8.70 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। होंडा डियो में सिंगल सिलेंडर वाला 109.51 सीसी का इंजन दिया गया है जो 7.85 पीएस की पावर और 9.3 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के मामले हीरो जूम का इंजन होंडा डियो से हर मामले में आगे है।

माइलेज के मामले होंडा डियो ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करता है। हीरो मोटोकॉर्प दावा करती है कि हीरो जूम एक लीटर पेट्रोल पर 45 किलोमीटर की माइलेज देता है तो दूसरी तरफ होंडा का दावा है कि होंडा डियो की माइलेज 55 किलोमीटर प्रति लीटर है।

maxresdefault 38

ये भी पढ़ें- तारक मेहता का उल्टा चश्मा में बबीता जी का क्रियादार निभाने वाली Munmun Dutta का एक एपिशोड का फ़ीस जान हो जायेंगे हैरान

Hero Xoom Vs Honda Dio: जानिए कीमत में कौन सबसे कम

दोनों ही स्कूटर के कीमत की बात करें तो हीरो जूम को कंपनी ने 69,684 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया है जो टॉप मॉडल में जाने पर 78,517 रुपये तक जाती है। तो वही होंडा डियो की कीमत 70,211 रुपये से शुरू होकर 77,712 रुपये तक जाती है।

Manu Verma