Sunday, February 5, 2023
Homeऑटोमोबाइलमोटरसाइकलों की रानी और जनता की प्यारी Hero Splendor आ रही नए...

मोटरसाइकलों की रानी और जनता की प्यारी Hero Splendor आ रही नए Hightec मॉडल और बेहतरीन फीचर्स में, कम कीमत में 75kmpl माइलेज के साथ

मोटरसाइकलों की रानी और जनता की प्यारी Hero Splendor आ रही नए Hightec मॉडल और बेहतरीन फीचर्स में, कम कीमत में 75kmpl माइलेज के साथ, हीरो स्प्लेंडर प्लस देश की सबसे अधिक बिकने वाली मोटरसाइकिलों में से एक है। हीरो मोटोकॉर्प ने इस साल XTEC Hero Splendor plus को लॉन्च किया था। इस मोटरसाइकिल को इंडियन मार्केट में काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। अगर आप भी हीरो की इस नई मोटरसाइकिल को खरीदना चाहते हैं तो इसके खासियतों के बारे में जरूर जान लें।

डिजाइन (Design)

पहले की तुलना में नई स्प्लेंडर का लुक और बेहतरीन हो गया है। 2022 स्प्लेंडर Xtec कुछ फंकी बॉडी ग्राफिक्स, LED हाई इंटेंसिटी पोजिशन लैंप (HIPL) और एक्सक्लूसिव तकनीक जैसी सुविधाओं से भरपूर है। साथ ही इसमें आपको स्पार्कलिंग बीटा ब्लू, कैनवास ब्लैक, टॉरनेडो ग्रे और पर्ल व्हाइट में चार नए रंग विकल्प चुनने को मिलते हैं। इसके अलावा साइड कट डिजाइन नई बाइक को बिल्कुल नया लुक देते हैं।

maxresdefault 2023 01 13T104724.250

इंजन (Engine)

इंजन की बात करें तो स्प्लेंडर प्लस Xtec में 7.2cc वाला सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 8,000rpm पर 7.9bhp की पावर और 6,000rpm पर 8.05Nm का पीक टॉर्क देता है। इस यूनिट को 4-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। बाइक के सस्पेंशन ड्यूटी में आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनो-शॉक शामिल हैं, जबकि ब्रेकिंग ड्यूटी दोनों सिरों पर ड्रम ब्रेक द्वारा की जाती है।

यह भी पढ़े:- Bullet और Jawa को टक्कर देने आ रही ये शानदार बाइक, होंडा ने लुक दिखाकर मार्केट में मचाई खलबली, देखिये लुक, कीमत और फीचर्स

maxresdefault 2023 01 13T104641.048

फीचर्स (Features)

Splendor+ Xtec में फीचर्स की एक लंबी लिस्ट दी गई है। इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ कंपनी की Xtec तकनीक को शामिल किया गए है। नई बाइक में सेगमेंट-फर्स्ट फुल डिजिटल मीटर, फुली डिजिटल डिस्प्ले और इनकमिंग और मिस्ड कॉल अलर्ट जैसे कनेक्टिविटी सुविधायें दी गई हैं। इसके अलावा इसमें आपको नए संदेश अलर्ट, आरटीएमआई (रीयल टाइम माइलेज इंडिकेटर) और कम ईंधन संकेतक के साथ दो ट्रिप मीटर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट भी मिलता है।

maxresdefault 2023 01 13T104700.110

यह भी पढ़े:- Auto Expo में इस तूफानी इलेक्ट्रिक बाइक से उठा पर्दा, रफ़्तार इतनी जो हवा को भी चिर के निकल जाये, कीमत बस इतनी

कीमत (Price)

Hero Splendor plus XTEC को भारत में 72900 रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया गया है। नई बाइक में सेगमेंट-फर्स्ट फुल डिजिटल मीटर फुली डिजिटल डिस्प्ले और इनकमिंग और मिस्ड कॉल अलर्ट जैसे कनेक्टिविटी सुविधायें दी गई हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular