Hero की छम्मक छलो ने पूरी देश को बनाया दिवाना, Honda और TVS बाइक को छोड़ा पीछे, कीमत मात्र इतनी

Hero की छम्मक छलो ने पूरी देश को बनाया दिवाना, Honda और TVS बाइक को छोड़ा पीछे, कीमत मात्र इतनी

Hero की छम्मक छलो ने पूरी देश को बनाया दिवाना, Honda और TVS बाइक को छोड़ा पीछे। हीरो स्प्लेंडर ने भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल का खिताब इस तरह अपने नाम किया है कि दूसरी कंपनियां आसानी से पास भी नहीं आ पा रही हैं. फरवरी 2024 में भी हीरो स्प्लेंडर ने सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक का खिताब बरकरार रखा है. इसने होंडा, बजाज, TVS और रॉयल एनफील्ड जैसी कंपनियों की मोटरसाइकिलों को पीछे छोड़ा है. चाहे TVS की र Raider और Apache सीरीज हो या Bajaj की Pulsar या अन्य बाइक्स, यहां तक कि Royal Enfield Classic 350 भी हीरो की इस कम्यूटर बाइक के आगे टिक नहीं पा रही है.

पिछले महीने 2.28 लाख ग्राहकों ने खरीदी Splendor

फरवरी 2024 में हीरो स्प्लेंडर सीरीज की कुल 2,77,939 यूनिट्स बिकीं और यह लगभग 9 प्रतिशत की मासिक वृद्धि के साथ है. हालांकि, हीरो स्प्लेंडर प्लस की बिक्री में सालाना आधार पर 3.70 प्रतिशत की गिरावट आई है. आपको बता दें कि हीरो मोटोकॉर्प अपनी स्प्लेंडर सीरीज के तहत कुल 4 मॉडल बेचती है, जो हैं स्प्लेंडर प्लस, स्प्लेंडर प्लस Xtec, सुपर स्प्लेंडर और सुपर स्प्लेंडर Xtec और इनकी शुरुआती दिल्ली कीमत 75,141 रुपये से शुरू होती है.

दूसरे स्थान पर Honda Shine और तीसरे स्थान पर Bajaj Pulsar

Honda Shine भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 10 मोटरसाइकिलों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर रही, जिसमें 1,42,763 यूनिट्स बिकीं. Shine सीरीज की बाइक्स की बिक्री में 310 प्रतिशत की मासिक वृद्धि हुई है. बजाज Pulsar तीसरे स्थान पर रही, जिसे 1,12,544 ग्राहकों ने खरीदा. पिछले महीने चौथी सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल Hero HF Deluxe रही, जिसे 76,138 ग्राहकों ने खरीदा. TVS Raider पांचवें स्थान पर रही, जिसे 42,063 ग्राहकों ने खरीदा.