प्राइड ऑफ नेशन अवॉर्ड के लिए Hema Malini को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे द्वारा सम्मानित, जानिए पूरी खबर

0
41
hema malini

अपनी राजनीतिक जिम्मेदारियों के बीच लगातार सामाजिक सेवाओं में तल्लीन रहने वाली अभिनेत्री Hema Malini को मुंबई में प्राइड ऑफ नेशन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। ये सम्मान उन्हें महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के हाथों प्राप्त हुआ। इस दौरान मंच पर महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद रहे। सामाजिक गतिविधियों में उल्लेखनीय योगदान करने वालों को सोसाइटी अचीवर्स अवार्ड की तरफ से मिले इस सम्मान को प्राप्त करने वालों में अभिनेता सोनू सूद भी शामिल रहे।

साथ ही फिल्मफेयर मिडिल ईस्ट अचीवर्स अवॉर्ड

हेमा मालिनी अभी दो दिन पहले ही दुबई से लौटी हैं जहां उन्हें फिल्मफेयर मिडिल ईस्ट अचीवर्स अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। दो दिन में दो अलग अलग देशों में दो महत्वपूर्ण पुरस्कार मिलने से हेमा मालिनी भी अभिभूत दिखीं। हेमा मालिनी कहती हैं, ‘इन पुरस्कारों के लिए मैं इनके आयोजकों के साथ साथ उन तमाम प्रशंसकों की भी बहुत आभारी हूं जिनका प्यार मुझे लगातार मिलता रहा है। हिंदी सिनेमा ने मुझे जो कुछ दिया है वह सब इन प्रशंसकों की वजह से ही है और मैं हमेशा अपने शुभचिंतकों की कृतज्ञ हूं जिनके स्नेह और आशीर्वाद ने मुझे ये प्रसिद्धि दी और जिसके जरिये मैं जनसेवा के अपने संकल्प से लगातार जुड़ी रह सकी।’

यह भी पढ़े:- अब कभी गाना नहीं गा पायेगी Shreya Ghoshal, हादसे में खो चुकी अपनी सुरीली आवाज, वायरल हो रही है इमोशनल पोस्ट

साल 1968 में फिल्म जगत में पहला कदम

हेमा मालिनी ने साल 1968 में फिल्म ‘सपनों का सौदागर’ के जरिये हिंदी सिनेमा में अपना करियर शुरू किया था और आखिरी बार बड़े परदे पर दो साल पहले वह फिल्म ‘शिमला मिर्ची’ में नजर आईं थीं। फिल्मों में ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर रहीं हेमा मालिनी की फैन फॉलोइंग का नजारा दुबई के पुरस्कार समारोह में भी खूब दिखा। वैसे तो यहां गोविंदा से लेकर जान्हवी कपूर, भूमि पेडनेकर, मानुषी छिल्लर, नरगिस फाकरी, तमन्ना भाटिया और शहनाज गिल तक तमाम सितारे मौजूद रहे लेकिन पुरस्कारों की ये शाम हेमा मालिनी के ही नाम रही।

यह भी पढ़े:- सुनील शेट्टी ने बेटी अथिया की शादी को लेकर दिया बड़ा बयान, अथिया जल्द बनेगी केएल राहुल की जीवनसाथी

रणवीर सिंह हिंदी सिनेमा की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी के साथ उतरे

इन पुरस्कारों का सबसे भावुक और सबसे उम्दा लम्हा तब आया जब मंच पर अभिनेता रणवीर सिंह हिंदी सिनेमा की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी के साथ उतरे। फिल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड मिलने के दौरान हेमा मालिनी ने अपने शरारती अंदाज में चुटकी भी ली और कहा, ‘पिछले 15 साल से मुझे लगातार लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड मिलते ही जा रहा है, मिलते ही जा रहा है और मुझे लगता है कि ये आगे भी मुझे यूं ही मिलता ही रहेगा। लेकिन, ये अच्छा है। पुरस्कार मिलने से अच्छा ही लगता है। आप सबने मुझे फिल्मों में देखा और आपका ये प्यार ही मुझे यहां तक लेकर आया है।