Grahon ki chal: ग्रहों की चाल से ये हफ्ता आपके लिए कैसा रहेगा आपके लिए, जानिए सभी राशियों का साप्ताहिक राशिफल

By charpesuraj4@gmail.com

Published on:

Follow Us

Grahon ki chal: ग्रहों की चाल से ये हफ्ता आपके लिए कैसा रहेगा (Grahon ki चाल se yeh Hafta Aapke liye Kaisa Rahega) आने वाला हफ्ता ग्रहों की स्थिति के अनुसार बहुत खास रहने वाला है. आइए जानते हैं सूर्य, चंद्र, मंगल, बुध, शुक्र, बृहस्पति, शनि, राहु और केतु की चाल का असर आपके राशिफल पर कैसा पड़ेगा.

यह भी पढ़े- Masik Durgashtami: मासिक दुर्गाष्टमी पर दुर्गा चालीसा का पाठ कर पाएं मां का आशीर्वाद, जानिए मासिक दुर्गाष्टमी का महत्व

सूर्य देव, बुध और शुक्र मिथुन राशि में त्रिग्रही योग बनाएंगे। चंद्र और केतु कन्या राशि में रहेंगे। मंगल मेष राशि में, गुरु वृष राशि में, शनि कुंभ राशि में और राहु मीन राशि में रहेंगे. मंगलवार को बुध और शुक्र आद्रा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे. आइए अब विस्तार से जानते हैं कि ये हफ्ता आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा…

मेष राशि साप्ताहिक राशिफल (Mesh Rashi Saptahik Rashifal)

कॅरियर – ये हफ्ता उन कार्यों को पूरा करने के लिए अच्छा है जिनको लेकर आप पिछले कुछ दिनों से परेशान थे. मेहनत और लगन से करियर में तरक्की होगी. व्यापार में नई आर्थिक योजनाएं बनेंगी. आपका ध्यान व्यावसायिक फैसलों, फंड्स, परिवार और फाइनेंस पर रहेगा. नये करार, पार्टनरशिप आदि करने के लिए समय अनुकूल है. उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्रों की शिक्षा में रुचि बढ़ेगी. परीक्षा और प्रतियोगिताओं में सफलता मिलेगी.

पर्सनल लाइफ – लव लाइफ में पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का अवसर मिलेगा, आपसी संबंध मधुर होंगे. अविवाहित लोगों के विवाह के योग बन सकते हैं.

फॅमिली लाइफ – पारिवारिक जीवन में इस हफ्ते कुछ जटिल समस्याओं का समाधान होगा. रिश्तेदारों से आपको विशेष सहयोग प्राप्त होगा. परिवार के साथ किसी समारोह में शामिल होंगे. विवाहित लोगों के शुभ कार्य करने का विचार बनेगा, रिश्तेदारों और मित्रों का सहयोग मिलेगा, पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा कर पाएंगे.

शुभ दिन – रविवार, मंगलवार

शुभ रंग – लाल, ग्रे

शुभ तिथि – 16, 18

वृषभ राशि साप्ताहिक राशिफल (Vrishabh Rashi Saptahik Rashifal)

कॅरियर – इस हफ्ते आपको करियर के क्षेत्र में अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा. नौकरी में बॉस आपसे खुश रहेंगे. सहकर्मियों और उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा, नौकरी में इच्छानुसार ट्रांसफर और प्रमोशन के योग हैं. व्यापार में आय के साधनों में आ रही रुकावटें दूर होंगी. साझेदारों और आपूर्तिकर्ताओं से सावधान रहें. उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्रों को अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी. कुछ लोगों का विदेश यात्रा का प्रोग्राम बन सकता है.

पर्सनल लाइफ – निजी जीवन में गलतफहमियों का दूर होगा. बातचीत, पत्र व्यवहार, ई-मेल आदि के माध्यम से अपनी भावनाओं को केंद्रित करने का प्रयास करें. प्रेम संबंध भविष्य में विवाह संबंध में बदल सकता है.

फॅमिली लाइफ – पारिवारिक जीवन की परिस्थितियां सुधरेंगी. संपत्ति बंटवारे को लेकर पिछले हफ्ते से परिवार में जो तनाव चल रहा था, उसका समाधान इस समय होने की संभावना है. आपको पारिवारिक सुख-शांति के लिए महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां निभानी पड़ेंगी. परिवार के सभी सदस्य आपके कार्यों से खुश रहेंगे. बड़ों का प्यार और आशीर्वाद मिलेगा.

शुभ दिन – सोमवार, बुधवार
शुभ रंग- मेरूऩ,हरा
शुभ तारीख- 17,19.

मिथुन राशि साप्ताहिक राशिफल (Mithun Rashi Saptahik Rashifal)

कॅरियर – इस हफ्ते करियर के क्षेत्र में आपको थोड़ी देरी से काम पूरे होंगे. सरकारी नौकरी वालों के लिए ट्रांसफर, प्रमोशन और आर्थिक लाभ के योग हैं. प्रोफेशनल एजुकेशन, एमबीए, होटल मैनेजमेंट आदि क्षेत्र से जुड़े युवाओं को विशेष फायदे मिलेंगे. व्यापार में विरोधियों से परेशानी रहेगी, आर्थिक लेन-देन में सावधानी बरतें.

पर्सनल लाइफ – निजी जीवन में चल रही समस्याओं का समाधान होगा. आपसी रिश्तों में मिठास बढ़ेगी. कुछ लोगों के नए प्रेम संबंध बनेंगे. अगर आप पहले से ही किसी प्रेम संबंध में हैं और शादी करना चाहते हैं तो इस समय प्रयास करें, सफलता मिलने की संभावना है. अविवाहित लोगों को विवाह प्रस्ताव मिलेंगे.

फॅमिली लाइफ – पारिवारिक जीवन इस हफ्ते अच्छा रहेगा. ससुराल वालों, माता-पिता, बड़ों का प्यार और समर्थन मिलेगा. इस हफ्ते आपको पारिवारिक स्तर पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है. अगर संपत्ति से जुड़ा कोई मामला विवादित है तो आपसी सामंजस्य से सुलझाने का प्रयास करें. परिवार में मांगलिक कार्यों के होने के योग हैं.

शुभ दिन – रविवार, गुरुवार

शुभ रंग – पीला, गुलाबी

शुभ तिथि – 16, 20

कर्क राशि साप्ताहिक राशिफल (Kark Rashi Saptahik Rashifal)

कॅरियर – ये हफ्ता कलात्मक क्षेत्रों से जुड़े लोगों के लिए अच्छा है. युवाओं के लिए ये समय अनुकूल है, आप करियर में अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे. धन से जुड़े मामले, व्यक्तिगत संपत्ति, फंड और फाइनेंस, ये सभी रुझान आपकी जेब को प्रभावित करेंगे, जिससे आप आर्थिक समस्याओं का समाधान कर पाएंगे. उच्च शिक्षा के लिए छात्रों की मनोकामनाएं पूरी होंगी. समय खुशी से बीतेगा.

पर्सनल लाइफ – निजी जीवन के लिए ये हफ्ता अच्छा है. अगर आप नवविवाहित हैं तो दांपत्य जीवन सुखद रहेगा. परिवार में संतान प्राप्ति के योग भी बन रहे हैं. प्रेम संबंधों में आपको बहुत अच्छा अवसर प्राप्त होगा. यह बहुत संभव है कि आप जिससे प्यार करते हैं उससे विवाह हो जाए. नए प्रेम संबंध के लिए समय अनुकूल है.

फॅमिली लाइफ – सामाजिक और पारिवारिक दायरे में आप मान-सम्मान में सबसे ऊपर रहेंगे. आपको मित्रों और रिश्तेदारों का सहयोग मिलेगा. आप पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करेंगे. परिवार में मांगलिक कार्यों के होने के योग हैं. आपको संतान से खुशखबरी मिल सकती है.

शुभ दिन – सोमवार, शनिवार

शुभ रंग – सफेद, नीला
शुभ तारीख-17, 22

सिंह राशि साप्ताहिक राशिफल (Simha Rashi Saptahik Rashifal)

कॅरियर – करियर के क्षेत्र में ये हफ्ता मिलाजुला फल देने वाला रहेगा. पिछले कुछ दिनों से चल रही करियर की परेशान करने वाली स्थितियों में सुधार आएगा. व्यापार में अब तक जो मंदी चल रही थी, उसमें फिर से गति तेज होगी. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे युवक-युवतियों को सफलता मिलेगी. शोध और यात्रा से जुड़े रुझान तेजी पकड़ेंगे. समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा.

पर्सनल लाइफ – लव लाइफ में इस हफ्ते कुछ बदलाव आएंगे, गुप्त शत्रुओं की साजिश नाकाम हो जाएगी. पारस्परिक संपर्क में प्रेम भाव बढ़ेगा. एक-दूसरे को समझना पहले से ज्यादा आसान होगा. अगर आप पहले से ही किसी प्रेम संबंध में हैं और शादी करने के इच्छुक हैं तो भाग्य आपका साथ देगा.

फॅमिली लाइफ – पारिवारिक जीवन इस हफ्ते आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण रहेगा. दांपत्य जीवन में सुख-शांति का अनुभव होगा. आपको मनोरंजन और सामाजिकता करने का अवसर मिलेगा और मेहमानों को दावतों और समारोहों में शामिल करेंगे. पूंजी निवेश से जुड़ी योजनाओं पर विशेष ध्यान दें.

शुभ दिन – बुधवार, शुक्रवार

शुभ रंग – सफेद, हरा

शुभ तिथि – 19, 21

कन्या राशि साप्ताहिक राशिफल (Kanya Rashi Saptahik Rashifal)

कॅरियर – इस हफ्ते बिगड़े हुए काम बुद्धि और चतुराई से बन जाएंगे. रुका हुआ पैसा वापस मिल जाएगा. करियर में सफल कार्य करने का अवसर मिलेगा. अगर आप परीक्षा-प्रतियोगिता-इंटरव्यू आदि के माध्यम से नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो सफलता मिलने की प्रबल संभावना है. उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्रों को अपनी पसंद के संस्थानों में दाखिला लेने का अवसर मिलेगा. आप सफलता की सीढ़ियां चढ़ना शुरू करेंगे. आप अपने व्यापार को उन्नत करने का प्रयास करेंगे. राजनीतिक लाभ मिलेगा. कुछ लोगों को विदेश जाने का अवसर प्राप्त होगा.

पर्सनल लाइफ – पिछले कुछ दिनों से निजी जीवन में चल रही समस्याओं के समाधान की संभावना है. आपसी प्यार बढ़ेगा. अविवाहित लोगों को विवाह के योग बनेंगे. दूर के रिश्तेदारों से कोई महत्वपूर्ण समाचार प्राप्त होगा.

फॅमिली लाइफ – पारिवारिक जीवन में रिश्ते बनाए रखने और बनाने का अच्छा समय है. जीवनसाथी और परिवार के सदस्य किसी समारोह, पार्टी या धार्मिक अनुष्ठान में भाग लेंगे. बच्चों की शादी जैसे मांगलिक कार्यों की योजना बनाई जाएगी. पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा. उच्च प्रतिष्ठित लोगों से सम्पर्क बढ़ेंगे. स्वजन-कुटुम्बों का सहयोग मिलेगा.

शुभ दिन- सोमवार, बृहस्पतिवार
शुभ रंग- सिल्वर, पिंक
शुभ तारीख-17, 20

तुला राशि साप्ताहिक राशिफल (Tula Rashi Saptahik Rashifal)

कॅरियर – इस हफ्ते करियर में आगे बढ़ने के लिए जितनी तेजी से आप अपना ग्राफ ऊपर ले जाना चाहते हैं उतनी ही मेहनत भी करनी होगी. व्यापार में आप कोई नया प्रोजेक्ट शुरू कर सकते हैं. किसी बड़ी फर्म या पार्टी से ऑर्डर मिलने की संभावना है. नौकरी में बॉस आपसे खुश रहेंगे. ट्रांसफर-प्रमोशन के योग बन रहे हैं. युवाओं की तुलना में युवतियां अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में अधिक सफल रहेंगी. प्रॉपर्टी से जुड़े कार्यों में आपको सफलता मिलेगी. नई गाड़ी या फ्लैट खरीदने का प्लान बनेगा.

पर्सनल लाइफ – निजी जीवन में तनाव और उलझन दूर होगी. इस समय आप किसी के साथ भावनात्मक रूप से जुड़ सकते हैं, जिससे भविष्य में आपके जीवन में नया मोड़ आ सकता है. अविवाहित जातकों को विवाह प्रस्ताव मिलने की संभावना है. नवविवाहित जोड़ों को घूमने-फिरने के लिए मनोरम स्थानों की यात्रा करने का अवसर प्राप्त होगा.

फॅमिली लाइफ – पारिवारिक जीवन में आप जिम्मेदारियों को बखूबी निभा पाएंगे. महिलाओं के लिए समय बहुत अच्छा है. आपको नए कपड़े और आभूषण मिल सकते हैं. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. परिवार में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होगा, जिसमें आपको मित्रों और रिश्तेदारों का पूरा सहयोग मिलेगा. शुभ समाचार मिलेगा. पूजा-पाठ, धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी.

शुभ दिन – रविवार, मंगलवार

शुभ रंग – लाल, मैरून

शुभ तिथि – 16, 18

वृश्चिक राशि साप्ताहिक राशिफल (Vrishchik Rashi Saptahik Rashifal)

कॅरियर – इस हफ्ते आपके करियर का हर क्षेत्र बेहतर होगा. युवा वर्ग कार्यक्षेत्र में पूरे उत्साह और जोश के साथ काम करेगा. आपके काम में निखार भी आएगा. परीक्षा और प्रतियोगिता के क्षेत्र में मनचाही सफलता मिलेगी. व्यापार में नए इनकम सोर्स सामने आएंगे. नौकरी में प्रमोशन का रास्ता साफ होगा. कार्यक्षेत्र में उदासीनता दूर होगी और खुशी मिलेगी. लंबे समय के लिए निवेश करने से भविष्य में बहुत फायदा हो सकता है.

पर्सनल लाइफ – निजी जीवन में प्यार और सद्भाव बना रहेगा, जिससे आपका मन खुश रहेगा. कुछ लोगों के नए प्रेम संबंध बन सकते हैं. नवविवाहित जोड़े मजे से अपना समय बिताएंगे. अविवाहित जातकों के विवाह के योग बन रहे हैं.

फॅमिली लाइफ – पारिवारिक जीवन में इस हफ्ते परिवार के साथ मौज-मस्ती करने का समय है. मकान और प्रॉपर्टी संबंधित काम बनेंगे. पुराने मित्रों से मुलाकात होगी. भाई-बहनों के साथ चल रहे विवाद दूर होंगे. परिजनों के साथ आपसी प्यार बढ़ेगा. समय खुशी से व्यतीत होगा.

शुभ दिन- बृहस्पतिवार, शनिवार
शुभ रंग- पीला, गुलाबी
शुभ तारीख-20, 22

धनु राशि साप्ताहिक राशिफल (Dhanu Rashi Saptahik Rashifal)

कॅरियर – इस हफ्ते करियर के क्षेत्र में चल रहा उलझन दूर होगा. आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. व्यापार आदि में आपको परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा. युवाओं को नई नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है. अगर आप इसे स्वीकार कर लेते हैं, तो यह प्रस्ताव आपके करियर के लिए मील का पत्थर साबित होगा. उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्रों की महत्वाकांक्षा पूरी होगी. जीवन में गति आएगी. परीक्षा और प्रतियोगिताओं में छात्रों को सफलता मिलेगी और मनचाहे कॉलेज और संस्थानों में दाखिला लेने का अवसर प्राप्त होगा.

पर्सनल लाइफ – लव लाइफ में कुछ बदलाव आएंगे. पारस्परिक संबंधों में गलतफहमी दूर होगी. पार्टनर के साथ खुशी से समय व्यतीत होगा. कुछ लोग नए प्रेम संबंधों की शुरुआत कर सकते हैं.

फॅमिली लाइफ – पारिवारिक जीवन में सुखद माहौल रहेगा. आर्थिक लेन-देन में बहुत सावधानी बरतें. माता-पिता या घर के किसी बुजुर्ग के स्वास्थ्य को लेकर पिछले कुछ दिनों से चल रही चिंता की स्थिति में सुधार आएगा. अभी कोई नया कार्य या नया निवेश शुरू ना करें. वाहन सावधानी से चलाएं, क्योंकि इस हफ्ते दुर्घटना की संभावना है.

शुभ दिन – रविवार, शुक्रवार

शुभ रंग – सफेद, गुलाबी

शुभ तिथि – 16, 21

मकर राशि साप्ताहिक राशिफल (Makar Rashi Saptahik Rashifal)

कॅरियर – करियर के क्षेत्र में आप लम्बी अवधि के फायदों की योजना बना सकते हैं. नौकरी की तलाश में उच्च शिक्षित युवा जिन्होंने प्रतियोगी परीक्षा दी है उन्हें उनकी मेहनत के अनुसार शुभ फल प्राप्त होगा. नए व्यापार में वित्तीय लेन-देन में सतर्क रहें. छात्रों को परीक्षा परिणाम संतोषजनक मिलने की प्रबल संभावना है. आपको मनचाहे संस्थानों में दाखिला लेने का अवसर प्राप्त होगा. आपको कोई महत्वपूर्ण समाचार प्राप्त होगा.

पर्सनल लाइफ – इस समय आपको लव रिलेशनशिप में सफलता मिलेगी, आपको अपने पार्टनर के साथ घूमने-फिरने के लिए मनोरम स्थानों पर जाने का अवसर मिलेगा. अविवाहित लोगों को विवाह प्रस्ताव आएंगे. वैवाहिक जीवन में कोई बड़ी समस्या आसानी से हल हो जाएगी. परिवार में नया मेहमान आने की संभावना है.

फॅमिली लाइफ – पारिवारिक जीवन में समस्याओं का समाधान होगा, संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलेगा, परिवार में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होगा, रिश्तेदार और मित्र आपका साथ देंगे. नया फ्लैट या प्लॉट खरीदने का प्लान बनेगा, रुका हुआ पैसा मिल जाएगा, स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी.

शुभ दिन – सोमवार, शनिवार

शुभ रंग – सिल्वर, नीला

शुभ तिथि – 17, 22

कुंभ राशि साप्ताहिक राशिफल (Kumbh Rashi Saptahik Rashifal)

पेशेवर जिंदगी में इस हफ्ते आपको कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. लेकिन हिम्मत जुटाकर चुनौतियों का सामना करने पर उनका समाधान आसानी से मिल जाएगा. अगर उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्र अध्ययन, शोध, रिसर्च, लेखन आदि में कोई नया काम करने जा रहे हैं तो आपको नई राह मिलेगी. करियर की चिंता दूर होगी. आपको सरकारी और सामाजिक मान-सम्मान, सम्मान मिलेगा. आर्थिक समस्याओं का समाधान आपकी बुद्धिमानी से होगा.

पर्सनल लाइफ के लिए ये हफ्ता अनुकूल है. पारस्परिक रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी. पार्टनर के साथ कहीं घूमने जाने का कार्यक्रम बन सकता है. अविवाहित लोगों के लिए विवाह की बात आगे बढ़ेगी. कुछ लोगों के नए प्रेम संबंध शुरू हो सकते हैं.

इस हफ्ते पारिवारिक जीवन उत्साहपूर्ण रहेगा. रिश्तेदारों, मित्रों और परिवार के सदस्यों से आपको खुशी और सहयोग मिलेगा. अधूरा काम पूरा हो जाएगा. नई गाड़ी खरीदने की संभावना है. आप बीमा, निवेश, शेयर आदि कार्यों में व्यस्त रहेंगे. पारिवारिक दायित्वों को पूरा करने का पूरा प्रयास करें. आपको मानसिक शांति मिलेगी. परिवार के साथ विवाह समारोहों में शामिल होंगे. घर, जमीन और वाहन से आपको सुख मिलेगा.

शुभ दिन – रविवार, बुधवार

शुभ रंग – लाल, हरा

शुभ तिथि – 16, 19

मीन राशि साप्ताहिक राशिफल (Meen Rashi Saptahik Rashifal)

कामकाज में रुकावटें दूर होंगी. करियर को नई दिशा मिलेगी. नई मीटिंग, यात्रा, नए संबंध आदि बनने के अवसर नौकरी में मिल सकते हैं. व्यापार की स्थिति आपके नियंत्रण में रहेगी. आर्थिक लाभ संतोषजनक रहेगा. रचनात्मक क्षेत्रों से जुड़े युवाओं को आगे बढ़ने के बहुत अच्छे अवसर मिलेंगे. उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्रों को परीक्षा और प्रतियोगिताओं में सफलता मिलेगी. भविष्य की शिक्षा के लिए उपयुक्त संस्थानों में दाखिला लेने का अवसर प्राप्त होगा. धन-दौलत और उपहार प्राप्त होंगे. प्रभावशाली लोगों का सहयोग मिलेगा. आपका समय खुशी से बीतेगा.

पर्सनल लाइफ में रोमांस और प्यार के लिए समय अच्छा है. आप अपने पार्टनर के साथ शहर से बाहर घूमने जाने की योजना बना सकते हैं. नया प्रेम संबंध बनाने के लिए समय अच्छा है. अगर आप अविवाहित हैं तो विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है.

इस हफ्ते आप पारिवारिक जिम्मेदारियों को अच्छे से निभाएंगे. आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. रिश्तेदारों और दोस्तों के आने से परिवार में खुशी का माहौल बनेगा. घर, जमीन, वाहन और भौतिक संसाधनों में वृद्धि होगी. आपको नौकर-चाकरों और वाहनों का सुख मिलेगा. बच्चों की शिक्षा पर विशेष ध्यान दें. अत्यधिक दबाव बच्चों में अवसाद और मानसिक परेशानी का कारण बन सकता है.

शुभ दिन – मंगलवार, शुक्रवार

शुभ रंग – सफेद, लाल

शुभ तिथि – 18, 21