ग्रहों के फेर बदल से जाने,की 2024 के राशि फल में क्या है लिखा है आपकी किस्म्मत देखें यहाँ

By Sakshi

Published on:

नए साल 2024 में ये 6 राशियां बनेंगी अमीर, मिलेगी व्यापार में सफलता हर कोई चाहता है कि आने वाला साल उसके जीवन में सुख और समृद्धि लेकर आए. पिछले साल से नया साल बेहतर हो. ज्योतिष के अनुसार ग्रहों की चाल तय करती है। की आपका भविष्य कैसा होगा आने वाला साल कैसा होगा आइये जानते है 2024 किस राशि का क्या है हाल नए साल की शुरुआत कई ग्रहों के राशि परिवर्तन और शुभ योगों से होने जा रही है. ऐसे में बीते साल की बहुत सी चीजें समाप्त हो जाएंगी। हर कोई ये चाहता है की नया साल उन के जीवन में खुशियाँ ले कर आए। आपके नक्षत्र और ग्रहो की दशा तय करती है की आपका आने वाला साल कैसा होगा। जैसा की हम जानते है की ज्योतिष के अनुसार आने वाला साल 12 राशियों के लिए क्या बदलाव लेकर आया है।

मेष : साल की शुरुआत से 30 अप्रैल 2024 तक मेष राशि में बृहस्पति रहेंगे. शनि की तीसरी दृष्टि पूरे साल रहेगी. जब तक मेष राशि में बृहस्पति का गोचर रहेगा तब तक मान सम्मान और धन की प्राप्ति होगी ,कारोबार करने वालो के लिए कारोबार में सफलता मिलेगी और नौकरी पेशा लोगों तरक्की के योग बन रहे है ,मगर किसी न किसी बात को लेकर टेंशन भी बनी रहेंगी। अप्रैल से मई के बीच कार्यों में देरी होगी. अचानक खर्चों में बढ़ोतरी होगी. अक्टूबर से दिसंबर के बीच सेहत का ख्याल रखना होगा। उपाय- हर मंगलवार और शनिवार को सुंदरकांड का पाठ करें. 

ये भी पढ़े : Desi Jugad Video: गांव कस्बे के शख्स ने बाइक के जुगाड़ से निकाला झील से पानी, अनोखा जुगाड़ देख हैरान हुए लोग, देखे वायरल…

वृषभ : इस राशि वालो के लिए आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। साल के शुरवात में बुध शुक्र की दृष्टि इस राशि पर रहेगी मार्च ,अप्रैल में धन के लाभ अवसर मिलगे , जून में धन लाभ के योग बनेंगे. नौकरी करने वालों की तरक्की होगी. यात्रा से लाभ का समय होगा. सितंबर अक्टूबर में शिक्षा के क्षेत्र में परेशानी आ सकती है नवम्वर दिसंबर में मानसिक तनाव हो सकता है। उपाय- शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करें और खीर का भोग लगाकर कन्याओं को प्रसाद बांटें. 

images 17

मिथुन :जनवरी से फरवरी तक आय के साधन मध्यम रहेंगे. कार्यक्षेत्र में मेहनत ज्यादा करनी होगी. सेहत के मामले में ध्यान देना होगा. मार्च और अप्रैल के महीने में अचनाक खर्चे बढ़ेंगे , होगी. सेहत के मामले में ध्यान देना होगा. मार्च और अप्रैल के महीने में अचानक खर्चों में बढ़ोतरी होगी. परेशानियों से छुटकारा मिलेगा. सितंबर से नवंबर के योग बनेंगे व्यापार में उन्नति होगी। साल के आखिर में सेहत का ध्यान रखना पड़ेगा। उपाय- हर बुधवार को भगवान गणेश की पूजा करें और गाय को हरा चारा खिलाएं. 

कर्क : साल की शुरुवात से अप्रेल तक सावधान रहने का समय होगा अपनों से मतभेद होगा। जुलाई से सितम्बर समय ठीक रहेगा रुके हुए कार्य बनेंगे.अक्टुबर से दिसंबर का समय धन लाभ के रस्ते खोलेगा। उपाय ; भगवन शिव की पूजा करे और प्रतिदिन जल अर्पित करे। सोमवार को सफ़ेक चीज़ो का दान करे।

सिंह : सिंह राशि में साल की शुरुआत से 30 अप्रैल तक बृहस्पति की 5वीं दृष्टि रहेगी. शनि की सातवीं दृष्टि पूरे साल रहेगी. शुरू के चार महीनों में भाग्य का अच्छा साथ मिलेगा रुके हुए कम पुरे होंगे। मई से जुलाई तक कम धर्य से कम करने का समय होगा लोगो से उलझने से बचना होगा अगस्त से अक्टूबर का समय कार्यक्षेत्र में सफलता दिलाने वाला होगा। परिवार के लोगो से स्पॉट मिलेगा। नवबर और दिसंबर के महीने में सेहत को लेकर सावधान रहना होगा।उपाए ; प्रतिदिन भगवन को जल अर्पित करे और शनिवार को सुन्दरकांड का पाठ करे.

कन्या : शुरुवात से अंत तक केतु के संचार का लाभ कन्या राशि में बना रहेगा शुरुवात के 4 महीने में धन संबंधी फैसले समझ के ले। मई से जुलाई के बीच धन लाभ के अवसर मिलेंगे। करियर के र्क्षत्र में उन्नति होगी। अगस्त से अक्टुंबर के बीच उन्नति के अवसर मिलेंगे। आपका सम्मान और बढ़ेगा। नवम्बर से दिसंबर माध्यम समय होगा रिश्तो को लेकर सावधान रहना होगा। उपाए ;भगवन गणेश की पूजा करे हर बुधवार बेसन के लड्डूओ का भोग गणेश जी को लगा कर प्रशाद बाटे।

ये भी पढ़े : Business Idea : दिन की होंगी मोटी कमाई इस बिजनेस को करने पर, जाने क्या है बिजनेस हर महीने आएंगे हजारो रुपये!

तुला :साल की शुरुवात से 30 अप्रेल तक बृहस्पति की सातवीं दृष्टि होगी कम में आ रही रुकवाटे दूर होगी। मई से जुलाई के बीच करियर में उन्नति होगी धन लाभ के अवसर मिलेंगे। अगस्त से अक्टुबार के बीच विदेश से शुभ समाचार मिलेगा। प्रॉपर्टी से संबंधित लाभ होगे ,नवंबर से दिसंबर 2024 तक धन लाभ कराने वाला होगा।उपाय- प्रतिदिन भगवान कृष्ण की पूजा करें और मिसरी का भोग लगाएं. 

वृश्चिक : शनि की ढैय्या का प्रभाव सालभर रहेगा. जनवरी से मार्च तक धन लाभ के रास्त बनेंगे. मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी. मानसिक टेंशन बनी रहेगी. अप्रैल से जून 2024 अप्रैल से जून 2024 तक मेहनत का फल प्राप्त होगा जुलाई से सितंबर 2024 के बीच मध्यम समय रहेगा. अक्टूबर से दिसंबर के बीच सावधानी से कार्य करना होगा. मन में किसी बात को लेकर टेंशन रहेगी।उपाय- प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें. मंगलवार को लाल मिठाई का प्रसाद गरीबों को बांटें. 

धनु : शुरुआत से 30 अप्रैल 2024 तक बृहस्पति की 9वीं दृष्टि रहेगी. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. आपका सम्मान और बढ़ेगा. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा। मई से जुलाई 2024 के बीच मध्यम समय रहेगा अगस्त से अक्टूबर 2024 तक का समय सावधानी से काम करने का होगा। नवंबर से दिसंबर के बीच में धन लाभ होगा। उपाय- गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा करें और पीली मिठाई का दान गरीबों को करें. 

मकर : शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव पूरे साल रहेगा. फरवरी और मार्च में मकर राशि में मंगल का संचार होगा. धन लाभ के अवसर मिलेंगे. सरकार से संबंधित कार्यों में सफलता मिलेंगी मई से जुलाई 2024 के बीच मध्यम समय रहेगा. हर काम सावधानी से करना होगा.अगस्त से अक्टूबर सावधानी से काम करना होगा नवंबर और दिस्मबर के महीने में धन के लाभ है। उपाय- प्रतिदिन भगवान शिव को जल अर्पित करें. 

कुंभ : पूरे साल शनि की साढ़ेसाती का असर रहेगा. जनवरी से अप्रैल के बीच कार्यक्षेत्र में तरक्की होगी. आपकी योजनाएं सफल होंगी. धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. मई से जुलाई के बीच सरकार से सम्बन्धी काम बनेंगे अगस्त से अक्टूबर के बीच सेहत पर ध्यान देना होगा नवंबर दिसंबर के महीने में सुख सुविधा बढ़ेगी।उपाय- हर शनिवार को सुंदरकांड का पाठ करें. काले चने औ हलवे का भोग लगाकर गरीबों को प्रसाद बांटें।

मीन : पूरे साल शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव रहेगा. राहु का संचार भी मीन राशि में पूरे साल ही होगा. जनवरी से अप्रैल 2024 तक आर्थिक क्षेत्र में स्थिति बेहतर होगी ,क्रोध में आकर फैसला करने से बचना होगा मई से जुलाई 2024 के बीच प्रॉपर्टी से संबंधित लाभ होगा. परिवार से जुड़े कार्य बनेंगे.अगस्त से अक्टूबक 2024 के बीच धन संबंधी फैसले सोच समझकर करें. नवंबर से दिसंबर 2024 के बीच आपका मान सम्मान बढ़ेगा. उपाय- प्रतिदिन भगवान विष्णु की पूजा करें. ऊं नमो भगवते वासुदेवाय मंत्र का 108 बार जाप करें. 

Sakshi

हेलो में साक्षी यादव,लाइफ में बहुत कुछ किया मगर आज सही राह मिली जर्नलिज्म,में बैतूल समाचार से जुड़ी ,जुड़ने के बाद एक अच्छा एक्सप्रिन्स रहा मेरा और मुझे लाइफस्टाइल पर,पॉलिटिक्स पर ,जॉब अलर्ट पर काम करना अच्छा लगता मेरी सोच है की मेरे द्वारा,लोग तक वो हर जानकारी पहुंच पाए जो वो नहीं जान पाते है। में लोगों की आवाज़ बनू।