Thursday, October 5, 2023
Homeपुराने सिक्के/ नोटघर के कोने में पड़ा 1 रुपये का खास नोट मिनटों में...

घर के कोने में पड़ा 1 रुपये का खास नोट मिनटों में बना देंगा लखपति, इसकी कुछ खासियत चमका देंगी किस्मत, बस करे यह काम

घर के कोने में पड़ा 1 रुपये का खास नोट मिनटों में बना देंगा लखपति, इसकी कुछ खासियत चमका देंगी किस्मत, बस करे यह काम। आजकल देश में पुराने नोटों और सिक्कों के खरीद बिक्री का चलन है। देश भर में अनेकों लोग ऐसे हैं जो इन नोटों के बदले में हजारों लाखों रुपए देने के लिए तैयार हो जाते हैं।

यह भी पढ़े :- OnePlus का धंधा चौपट कर देंगा Oppo का धासू स्मार्टफोन, रापचिक लुक और खतरनाक कैमरा क्वालिटी से लड़कियों को बना देंगा दीवाना

पुराने नोट बना देंगे मालामाल

अगर ऐसे में आपके पास भी कोई पुराना और दुर्लभ नोट हैं तो आप भी उसके बदले में अच्छी खासी आमदनी कर सकतें हैं। कई लोग पुराने नोट रखने के शौकीन होते हैं, जिनके पास पुराने नोट और सिक्के होते हैं। उन्हें इस नोट और सिक्के की कीमत नहीं पता क्योंकि इस नोट और सिक्के की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लाखों रुपये तक है। वैश्विक बाजार में पुराने नोटों की काफी डिमांड हो रही है।

यह भी पढ़े :- इस हॉट वेब सीरीज में ससुर और बहु ने लांघी मर्यादा की सारी हदे, हद से ज्यादा बोल्ड सीन देख हो जायेंगे पसीने से..

1 रुपये के नोट की कुछ विशेषता के बारे में

पुराने नोटों को बेचने के लिए आप ऑनलाइन पोर्टल पर नीलामी कर सकते है। इस 1 रुपये के नोट में कुछ खासियत होन चाहिए। जिस नोट की हम बात कर रहे हैं वो बहुत दुर्लभ और ऐतिहासिक है। आपको बता दें कि अगर आपके पास भी यह दुर्लभ 1 रुपये का पुराण नोट 1957 है। साथ ही नोट पर राज्यपाल एचएम पटेल के हस्ताक्षर और सीरियल नंबर लिखा हुआ है। अगर ऐसे नोट रखे है तो आप तगड़ी कमाई कर सकते है।

जल्दी से बेचे ऑनलाइन पोर्टल पर पुराने नोट

  1. पुराने नोटों को बेचने के लिए सबसे पहले coinbazzar या ebay ऑनलाइन पोर्टल पर जाना होगा
  2. इस साइट पर खुद का सेलर के रूप में पंजीयन करना होगा।
  3. फिर अपने 1 रुपये के पुराने नोट की साफ तस्वीर लेकर अपलोड करना होगा।
  4. अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जायेंगा।
  5. जिसके बाद जो लोग इस 1 रुपये के सिक्के को खरीदना चाहते है वो आपसे संपर्क कर सकते है।
  6. इसके बाद आप 1 रुपये का पुराना नोट को आसानी से बेचकर मालामाल बन सकते है।
RELATED ARTICLES