Monday, February 6, 2023
HomeऑटोमोबाइलFord को लगा तगड़ा चुना, कार की बुकिंग केंसिल करने पर मिल...

Ford को लगा तगड़ा चुना, कार की बुकिंग केंसिल करने पर मिल रहे 2 लाख रु, जानिए किन कारणों से मजबूर हुई कंपनी

Ford को लगा तगड़ा चुना, कार की बुकिंग केंसिल करने पर मिल रहे 2 लाख रु, जानिए किन कारणों से मजबूर हुई कंपनी, आपको सुनने में बिलकुल मजाक लग रहा होगा किन्तु ये बात सही है की किसी कार की बुकिंग कैंसिल करने के लिए कंपनी कैश रुपये दे रही है. यह कैश अमाउंट थोड़ा बहुत नहीं पूरे 2 लाख रुपये है. जी हां ये बिलकुल सच है. यह सुनने में भले ही अजीब लगे, लेकिन दुनिया के दूसरे कोने में भी कुछ ऐसा ही हुआ है।

फोर्ड मोटर अमेरिकी एक काफी पॉपुलर कंपनी है और कंपनी की ब्रोंको एसयूवी अमेरिका में इतनी पॉपुलर है कि इसके लिए काफी लंबी वेटिंग चल रही है. वेटिंग इतनी लंबी है कि फोर्ड अपने ग्राहकों को तय वक्त में भी एसयूवी की डिलीवरी नहीं कर पा रही है. हालांकि, इसकी दूसरी वजह ग्लोबल सप्लाई में रुकावट के चलते जरूरी कंपोनेंट की कमी भी है, जिससे उत्पादन पर्याप्त मात्रा में नहीं हो पा रहा है।

बुकिंग केंसल कर कार के बदले कार लेने पर मिलेंगे 2 लाख रूपये

cq5dam.web .881.495 9 1623753818784 1628834135813

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन लोगों को कैश ऑफर कर रही है, जो लंबे वेटिंग पीरियड के चलते अपनी बुकिंग कैंसिल कराना चाहते हैं. हालांकि, कार कंपनी उन्हें ये कैश तभी देगी, जब ग्राहक बुक किए गए ब्रोंको की जगह कंपनी का ही कोई दूसरा मॉडल खरीदेंगे. अब फोर्ड ग्राहकों से ब्रोंको की जगह मेवरिक, मस्टैंग और एफ-150 ट्रेमर जैसी एसयूवी खरीदने के लिए कह रही है।

यह भी पढ़े:- हुंडई की नई Creta जल्द देगी मार्केट में दस्तक, लुक हुआ लीक, शानदार फीचर्स और जबरदस्त माइलेज से बनेगी न. 01 मिड साइज SUV

777712826683e8ddfc4

उत्पादन में देरी के कारन कंपनी ने उठाया ये कदम

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फोर्ड मोटर उन सभी को 2,500 डॉलर यानी करीब 2 लाख रुपये तक की पेशकश कर रही है, जो अभी भी अपनी ब्रोंको एसयूवी की डिलीवरी का इंतजार कर रहे हैं. फोर्ड ने उत्पादन शुरू होने से एक साल पहले अमेरिका में 2021 ब्रोंको एसयूवी को लॉन्च किया था. उत्पादन में देरी से कार निर्माता के लिए भारी बैकलॉग हो गया है, जिसके कारन कंपनी को ग्राहक को पैसे देने की नौबत आ पड़ी है।

यह भी पढ़े:- मिडिल क्लास फैमिली के लिए Mahindra लॉन्च करने जा रही New Bolero, लुक देख फैंस बोले- ‘ओम्फो धुर्राटे काट रही है’

ford bronco

ज्यादा फीचर्स के कारन कंपनी को झेलनी पड़ेगी ये मुसीबत

सप्लाई चेन की बाधाओं के कारण फोर्ड मोटर को इस तरह की पहल करने के लिए मजबूर होना पड़ा है. इस वजह से कुछ ऐसे मॉडलों के बनने में देरी हो रही है, जिसमें ज्यादा फीचर्स देखने को मिलते हैं. एसयूवी के फीचर्स की बात करें तो इसमें एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, 10-स्पीकर B एंड O साउंड सिस्टम, इंटीग्रेटेड नेविगेशन और बॉडी कलर्ड हार्डटॉप्स शामिल हैं. रिपोर्ट के हिसाब से करीब 2 लाख लोगों ने इस एसयूवी को बुक किया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular