गांव कस्बे के लड़के ने कमाल के जुगाड़ से बनाई 6 सीटर इलेक्ट्रिक साइकिल, देखे अद्बुद्ध जुगाड़ की कहानी…

By Alok Gaykwad

Published on:

Follow Us

गांव कस्बे के लड़के ने कमाल के जुगाड़ से बनाई 6 सीटर इलेक्ट्रिक साइकिल, देखे अद्बुद्ध जुगाड़ की कहानी, सोशल मीडिया पर आए दिन जुगाड़ टेक्नोलॉजी के वीडियो वायरल होते रहते हैं. इनमें से कुछ वीडियो तो बहुत ही मजेदार होते हैं, तो वहीं कुछ वीडियो दिमाग को चौंका देने वाले होते हैं. ऐसा ही एक देसी जुगाड़ का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है, जिसमें एक लड़के ने मात्र 10-15 हजार रुपये खर्च करके कमाल की कार बना डाली है.

यह भी पढ़े : – Chai Patti: घर के गमले में उगाएं अपनी चाय की पत्ती, जाने पूरी जानकारी…

जुगाड़ से बनाई धांसू साइकिल

आज के समय जुगाड़ टेक्नोलॉजी पूरी दुनिया में काफी चर्चित है. लोग जुगाड़ का इस्तेमाल करके एक से बढ़कर एक दिलचस्प चीजें बना रहे हैं. सोशल मीडिया पर आज का ये जुगाड़ वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक लड़के ने ऐसा कमाल की साइकिल बनाई है, जिसे देखकर बड़े-बड़े इंजीनियर और जानकार भी दंग रह जाएंगे. हालत ये है कि इस वीडियो को लोगों द्वारा खूब सराहना मिल रही है.

यह भी पढ़े : – Creta को रोडो पर मस्ताना भुला देंगा Tata Blackbird SUV का कंटाप लुक, देखे रॉयल फीचर्स के साथ में पॉवरफुल इंजन

मात्र 15 हजार में बनी 6 सीटर इलेक्ट्रिक साइकिल

जैसा कि हम सब जानते हैं कि भारत में टैलेंट की कोई कमी नहीं है. आपके आसपास भी आपको ऐसे कई जुगाड़ देखने को मिल जाएंगे, जो आपका दिमाग घुमा देंगे. इस वायरल वीडियो में एक शख्स ने जुगाड़ का इस्तेमाल करके बेहतरीन साइकिल बना डाली है. लड़के ने मात्र 10 से 15 हजार रुपये खर्च करके ही ऐसी साइकिल बनाई है, जिसमें ड्राइवर सहित 6 लोग आराम से बैठ सकते हैं. ये जुगाड़ की साइकिल चार्ज होने वाली है. एक बार चार्ज करने पर ये कार करीब 150 किलोमीटर चलती है. वहीं इस कार को चार्ज करने में सिर्फ 8 से 10 रुपये का ही खर्च आता है. लोगों को ये साइकिल काफी पसंद आ रही है और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है वीडियो

अगर जुगाड़ है तो ऐसा होना चाहिए, शख्स ने जुगाड़ से बनाई कमाल की साइकिल , जिसे देखकर आप दंग रह जाएंगे, आप सोच ही रहे होंगे कि इस देसी लड़के ने तो कमाल कर दिया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर ‘asadabdullah62’ नाम के शख्स ने ये वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो को अब तक लाखों लोग देख चुके हैं. वहीं इस वीडियो को अब तक 8 लाख से ज्यादा लाइक्स भी मिल चुके हैं. कुछ लोगों को ये जुगाड़ काफी पसंद आ रहा है, तो वहीं कुछ का कहना है कि लड़के ने कमाल का काम किया है. कुछ का कहना है कि ऐसी हुनर ​​सिर्फ भारत में ही देखने को मिलती है.