Gautam Adani: आरनॉल्ट परिवार को पीछे छोड़कर अदानी बने दुनिया के दूसरे सबसे आमिर आदमी

0
132
adani

Gautam Adani: आरनॉल्ट परिवार को पीछे छोड़कर अदानी बने दुनिया के दूसरे सबसे आमिर आदमी भारत के उधोगपति गौतम अदानी ने एक बार फिर भारत का नाम रोशन किया है वे एक बार फिर फोर्ब्सकी लिस्ट में अमेज़ॉन के बॉस जेफ़ बेज़ोस और लुई वित्तॉन के बरनार्ड आरनॉल्ट परिवार को पीछे छोड़कर अब दुनिया के दूसरे सबसे रईस शख्स बन गए हैं. फोर्ब्स की रीयल-टाइम अरबपति लिस्ट में गौतम अदानी की नेटवर्थ 154.7 अरब अमेरिकी डॉलर है. लिस्ट में एलन मस्क अब भी 273.5 अरब अमेरिकी डॉलर की नेटवर्थ के साथ अव्वल हैं. पिछले माह भी, गौतम अदानी ने लुई वित्तॉन के बरनार्ड आरनॉल्ट परिवार को पीछे छोड़कर तीसरे स्थान पर कब्ज़ा किया था, लेकिन उस वक्त वह जेफ़ बेज़ोस और एलन मस्क से पीछे थे.

gautam

मुकेश अंबानी आठवे स्थान पर है

आरनॉल्ट अब समूचे परिवार की 153.5 अरब अमेरिकी डॉलर की नेटवर्थ के साथ लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं, क्योंकि शुक्रवार को उनकी नेटवर्थ में 3.08 फीसदी या 4.9 अरब अमेरिकी डॉलर की गिरावट दर्ज की गई. दूसरी ओर, जेफ़ बेज़ोस अब इस सूची में 149.7 अरब अमेरिकी डॉलर की नेटवर्थ के साथ चौथे नंबर हैं, जिनकी नेटवर्थ में शुक्रवार को 2.3 अरब अमेरिकी डॉलर की गिरावट आई.
रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड के प्रमुख मुकेश अंबानी इस सूची में 92 अरब अमेरिकी डॉलर की नेटवर्थ के साथ आठवें स्थान पर मौजूद हैं.

दुनिया के टॉप 5 अरब पति

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की सूची में एलन मस्क अभी भी 273.5 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं। अदानी ग्रुप के मालिक गौतम अदानी 154.6 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं। लक्जरी गुड्स बनाने वाली कंपनी बर्नार्ड अर्नोल्ट 153.6 बिलियन डॉलर की संपत्ति के दुनिया के दुनिया के तीसरे, अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस 149.7 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ चौथे और माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स 105.3 बिलियन डॉलर की संपत्ति के दुनिया के पांचवे सबसे आमिर व्यक्ति हैं।