Monday, February 6, 2023
Homeदेश-विदेशGautam Adani 35 दिन में Elon Musk को पछाड़कर दुनिया के दूसरे...

Gautam Adani 35 दिन में Elon Musk को पछाड़कर दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बनने वाले है, अब बजेगा अडानी का डंका

Gautam Adani 35 दिन में Elon Musk को पछाड़कर दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बनने वाले है, अब बजेगा अडानी का डंका अडानी ग्रुप के मालिक और दुनिया के तीसरे अरबपति गौतम अडानी (Gautam Adani) की संपत्ति में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। पिछले एक साल में गौतम अडानी 44 अरब डॉलर की कमाई की। अमीरी में न केवल मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) से आगे निकल गए, बल्कि जल्द ही वो दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) को भी पछाड़ देंगे। टेस्ला (Tesla) के सीईओ एलन मस्क की संपत्ति में लगातार गिरावट आ रही है। अगर अडानी और मस्क की संपत्ति के बढ़ने और घटने की तुलना करें तो जितनी संपत्ति मस्क ने साल 2022 में गंवाई उसकी आधी अडानी मे एक साल में कमा ली।

Gautam Adani 35 दिन में Elon Musk को पछाड़कर दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बनने वाले है, अब बजेगा अडानी का डंका

image 57

यह भी पढ़े : iPhone 15 होने वाला है लांच होने से पहले ही जान लीजिये असली और नकली iPhone को कैसे पहचाने

35 दिन में मस्क को पछाड़ देंगे अडानी Gautam Adani will beat Musk in 35 day

अरबपति कारोबारी गौतम अडानी की कंपनी के शेयरों में लगातार तेजी आ रही है। Gautam Adani 35 दिन में Elon Musk को पछाड़कर दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बनने वाले है, अब बजेगा अडानी का डंका उनकी संपत्ति रॉकेट के रफ्तार से भाग रही है। जिर रफ्तार से अडानी की संपत्ति बढ़ रही है अगर वो जारी रहा तो अगले कुछ हफ्तों में वो एलन मस्क को पछाड़कर दुनिया के दूसरे सबसे अमीर कारोबारी बन जाएंगे। अब जरा आंकड़ों पर नजर डालते हैं। एलन मस्क की वर्तमान में कुल संपत्ति 137 अरब डॉलर है। जबकि पिछले साल नवंबर में उनका कुल नेटवर्थ 340 अरब डॉलर था। वहीं गौतम अडानी के पास वर्तमान में कुल संपत्ति 121 अरब डॉलर है।

Gautam Adani 35 दिन में Elon Musk को पछाड़कर दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बनने वाले है, अब बजेगा अडानी का डंका

1672734129

यह भी पढ़े : शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ठंड को लेकर जारी किया आदेश इन राज्य में 15 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल देखिए आप के राज्य…

मस्क ने जितना गंवाना, उसका आधा कमा गए अडानी

एक साल में अडानी ने 44 अरब डॉलर की कमाई की, जबकि मस्क को 133 अरब डॉलर का नुकसान हुआ। Gautam Adani 35 दिन में Elon Musk को पछाड़कर दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बनने वाले है, अब बजेगा अडानी का डंका अगर मस्क की कमाई में नुकसान का सिलसिला इसी तरह से जारी रहा तो अगले पांच हफ्तों में या 35 दिनों में वो अडानी से भी नीचे पहुंच जाएंगे। कैलकुलेशन को देखें तो मस्क हर दिन करीब 2,500 करोड़ गंवा रहे हैं। वहीं गौतम अडानी की संपत्ति में हर दिन 0.12 अरब डॉलर संपत्ति जुड़ रही है। इस रफ्तार से गौतम अडानी 35 दिनों में एलन मस्क को पछाड़कर दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बन जाएंगे। टेस्ला के शेयरों में आ रही गिरावट के कारण मस्क को बड़ा नुकसान हो रहा है। हाल ही में टेस्ला की गाड़ियों में फ्रंट पैसेंजर एयरबैग में आ रही खामी के कारण उसे अपनी 30 हजार यूनिट को वापस बुलाना पड़ा था। जिसके बाद से शेयर में गिरावट जारी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular