Monday, February 6, 2023
Homeबिज़नेसGautam Adani की देश की सबसे बड़ी पावर ट्रेडिंग कंपनी में हिस्सेदारी...

Gautam Adani की देश की सबसे बड़ी पावर ट्रेडिंग कंपनी में हिस्सेदारी खरीदने पर नजर, 4 सरकारी फर्म बेच रहीं स्टेक

Gautam Adani की देश की सबसे बड़ी पावर ट्रेडिंग कंपनी में हिस्सेदारी खरीदने पर नजर, 4 सरकारी फर्म बेच रहीं स्टेक अरबपति कारोबारी गौतम अडानी (Gautam Adani) पावर सेक्टर पर पकड़ मजबूत करना चाहते हैं और इसी क्रम में वह एक कंपनी में बड़ी हिस्सेदारी खरीद सकते हैं. माना जा रहा है कि मुश्किल दौर से गुजर रही पावर ट्रेडिंग कंपनी PTC India पर अडानी समूह दांव खेल सकता है. हालांकि, समूह की तरफ से इन खबरों की पुष्टि नहीं की गई है.

Gautam Adani की देश की सबसे बड़ी पावर ट्रेडिंग कंपनी में हिस्सेदारी खरीदने पर नजर, 4 सरकारी फर्म बेच रहीं स्टेक

यह भी पढ़े : Shark Tank India में मिलेगी बिजनेस डील, रातो रात गायब हो गए 40 करोड़ कमाने वाली कंपनी, कंटेस्टेंट की कहानी सुन शार्क्स हुए इमोशनल

जल्द मिल सकती हैं बोलियां

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि PTC India के लिए इस महीने के अंत तक बोलियां भी आ जाएंगी. अडानी समूह संभावित बोलीदाताओं में शामिल हो सकता है. यदि ऐसा होता है, तो PTC इंडिया के शेयरों को पंख लगना तय है. पिछले एक साल में इस शेयर में 24.23% की गिरावट आई है. हालांकि, बीते 5 दिनों में इसने 2.09% रिटर्न भी दिया है. एक्सपर्ट्स मानते हैं कि अडानी का नाम सामने आने से इसमें तेजी का रुख देखने को मिल सकता है.  

ये कंपनियां बेच सकती हैं हिस्सेदारी

मीडिया रिपोर्ट्स में PTC India के एक प्रतिनिधि की तरफ से बताया गया है कि फर्म को अपनी प्रमोटर कंपनियों द्वारा ऐसी किसी हिस्सेदारी की बिक्री की जानकारी नहीं है. बता दें कि NTPC, NHPC, पावर फाइनेंस कॉर्प और पावर ग्रिड कॉर्प PTC की प्रमोटर कंपनियां हैं. ये सभी 4-4 फीसदी की हिस्सेदारी बेच सकती हैं. हालांकि, इन कंपनियों की ओर से भी कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है. 

Gautam Adani की देश की सबसे बड़ी पावर ट्रेडिंग कंपनी में हिस्सेदारी खरीदने पर नजर, 4 सरकारी फर्म बेच रहीं स्टेक

यह भी पढ़े : रेखा बॉलीवुड की बड़ी और नामी अभिनेत्री 68 की उम्र में दिखती इतनी खूबसूरत, आज भी रेखा के खूबसूरती के कायल है लोग देखिये…

1999 में हुई थी शुरुआत Started in 1999

यदि अडानी समूह PTC India में हिस्सेदारी खरीदता है, उससे एनर्जी सेक्टर में समूह की पकड़ मजबूत होगी. समूह पावर ट्रांसमिशन और डिस्ट्रिब्यूशन में भी सक्रिय है. बिकने वाली कंपनी की बात करें तो PTC India को पावर ट्रेडिंग कॉर्प ऑफ इंडिया के रूप में जाना जाता था. इसे वर्ष 1999 में एक सार्वजनिक-निजी साझेदारी के रूप में शुरू किया गया था. फिलहाल, कंपनी का शेयर 83.20 रुपए के भाव पर मिल रहा है, लेकिन अगर अडानी इस डील को फाइनल कर लेते हैं, तो इसका रॉकेट बनना तय है. 

RELATED ARTICLES

Most Popular