Monday, January 30, 2023
HomeBollywoodग़दर-2 से पहले सनी देओल की 'गदर- एक प्रेम कथा' सिनेमाघरों में फिर...

ग़दर-2 से पहले सनी देओल की ‘गदर- एक प्रेम कथा’ सिनेमाघरों में फिर से आ रही है गर्दा उड़ाने

ग़दर-2 से पहले सनी देओल की ‘गदर- एक प्रेम कथा’ सिनेमाघरों में फिर से आ रही है गर्दा उड़ाने Gadar- Ek Prem Katha को दोबारा रिलीज़ किया जा रहा है. Sunny Deol स्टारर ये फिल्म 15 जून, 2001 को रिलीज़ की गई थी. फिल्म को उसी तारीख पर री-रिलीज़ किया जाएगा. 15 जून, 2023. इसी दिन Aamir Khan की Lagaan भी लगी थी. ‘गदर’ को दोबारा रिलीज़ करने का फैसला फिल्म के सीक्वल के लिए बज़ क्रिएट करने के मक़सद से लिया गया है. Gadar 2 को Gadar- The Katha Continues के नाम से बनाया जा रहा है.

प्रोडक्शन कंपनी Zee Studios ने बताया

‘गदर’ को दोबारा रिलीज़ किए जाने के प्लान के बारे में प्रोडक्शन कंपनी Zee Studios ने बताया. स्टूडियो के एक ऑफिशियल ने PTI से हुई बातचीत में कहा-”गदर के दूसरे पार्ट को लीड करने के इरादे से ज़ी स्टूडियोज़ ने ‘गदर’ के डिजिटली रीस्टोर किए गए फॉरमैट को दोबारा से सिनेमाघरों में रिलीज़ करने का प्लान बनाया है. ठीक वैसे ही जैसे, ‘अवतार’ को रिलीज़ किया गया था. ये फिल्म उसी दिन रिलीज़ होगी, जिस दिन ओरिजिनल रिलीज़ हुई थी. यानी 15 जून.”  

यह भी पढ़े : बच्चन परिवार की बहु ऐश्वर्या राय नहीं करिश्मा कपूर बनती बस मन लेती जया बच्चन की ये शर्त, शादी से पहले ही टूट गई…

इस फिल्म का टिकट सेल रहा था 3.08 करोड़

‘गदर’ की री-रिलीज़ पर अपनी खुशी ज़ाहिर करते हुए फिल्म के डायरेक्टर अनिल शर्मा ने भी PTI से बात की. उन्होंने कहा कि वो खुश हैं कि लोगों में अब भी ‘गदर’ को लेकर दिलचस्पी है. ‘गदर’ हिंदी सिनेमा की सबसे सफल फिल्मों में से एक मानी जाती है. फिल्म को कितने लोगों ने देखा, इसका पता टिकट सेल और फुटफॉल्स से लगाया जाता है. जितने टिकट बिके, उतने लोग पिक्चर देखने थिएटर में आए. ‘गदर’ का फुलफॉल 5.57 करोड़ रहा था. जो कि बहुत बड़ा नंबर है. ‘टाइगर ज़िंदा है’ के बाद किसी इंडियन फिल्म ने 3 करोड़ फुटफॉल्स का आंकड़ा नहीं छुआ है. इस फिल्म का टिकट सेल रहा था 3.08 करोड़.  

ग़दर-2 से पहले सनी देओल की ‘गदर- एक प्रेम कथा’ सिनेमाघरों में फिर से आ रही है गर्दा उड़ाने

image 1
फिल्म ‘गदर- एक प्रेम कथा’ का पोस्टर.

मगर बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस फिल्म के कुल 2.67 करोड़ टिकट बिके थे

ग़दर-2 से पहले सनी देओल की ‘गदर- एक प्रेम कथा’ सिनेमाघरों में फिर से आ रही है गर्दा उड़ाने अगर फुटफॉल्स की बात कर रहे हैं, तो सबसे ज़्यादा फुटफॉल्स/टिकट सेल वाली फिल्मों के बारे में जान लेते हैं. कई रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया जाता है कि सबसे ज़्यादा फुटफॉल्स का रिकॉर्ड ‘शोले’ के नाम है. इस फिल्म के 17 करोड़ से ऊपर टिकट बिके थे. हालांकि इस फैक्ट को कहीं से कंफर्म नहीं किया जा सका है.

यह भी पढ़े : दिल खोल कर बोलने वाली Kareena Kapoor ने इस बार तो हद कर दी, बोल दी मर्दो के प्राइवेट पार्ट के साइज को लेकर इतनी…

ग़दर-2 से पहले सनी देओल की ‘गदर- एक प्रेम कथा’ सिनेमाघरों में फिर से आ रही है गर्दा उड़ाने

* 90 के दशक से आगे की बात करें, तो ये रिकॉर्ड सलमान खान की ‘हम आपके हैं कौन’ के नाम है. इस फिल्म के 7.37 करोड़ से ज़्यादा टिकट बिके थे.
* दूसरे नंबर पर आती है ‘गदर’. जिसके फुटफॉल्स की संख्या 5.57 करोड़ रही थी.
* तीसरे नंबर पर है ‘बाहुबली 2’. इसके 5.52 करोड़ टिकट बिके थे.

KGF 2 के बारे में कहा गया कि फिल्म ने बहुत कमाई की है. इसलिए फिल्म के फुटफॉल्स भी ज़्यादा रहे होंगे. मगर बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस फिल्म के कुल 2.67 करोड़ टिकट बिके थे.  

ग़दर-2 से पहले सनी देओल की ‘गदर- एक प्रेम कथा’ सिनेमाघरों में फिर से आ रही है गर्दा उड़ाने

खैर, अब ‘गदर 2’ की बात. इस फिल्म को भी अनिल शर्मा ही डायरेक्ट कर रहे हैं. फिल्म में सनी देओल के साथ अमीषा पटेल और उत्कर्ष शर्मा जैसे एक्टर्स काम कर रहे हैं. इस फिल्म की शूटिंग 2022 के मिड में शुरू हुई थी. हिमाचल प्रदेश, इंदौर, लखनऊ और मुंबई में शूट करने के बाद दिसंबर 2022 में रैप अप हुआ. बीते दिनों ज़ी स्टूडियोज़ ने 2023 में आने वाले अपने प्रोजेक्ट्स की स्लेट रिलीज़ की थी. इसमें ‘गदर 2’ की भी एक झलक थी. इसमें सनी देओल बैलगाड़ी का चक्का उठाए नज़र आ रहे थे.

ग़दर-2 से पहले सनी देओल की ‘गदर- एक प्रेम कथा’ सिनेमाघरों में फिर से आ रही है गर्दा उड़ाने

‘गदर 2’ 11 अगस्त, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज़ के लिए शेड्यूल्ड है. इसलिए फिल्म के मेकर्स ने ‘गदर’ को रिलीज़ करने का फैसला लिया है. जिससे लोगों को थोड़ा नॉस्टैल्जिया का हिट जाए. और पब्लिक ‘गदर 2’ को लेकर एक्साइटेड हो जाए. मगर मसला ये है कि 11 अगस्त को रणबीर कपूर की संदीप रेड्डी वांगा डायरेक्टेड फिल्म ‘एनिमल’ भी रिलीज़ के लिए शेड्यूल्ड है. इस फिल्म में सनी देओल के भाई बॉबी देओल, अनिल कपूर और रश्मिका मंदाना जैसे एक्टर्स भी काम कर रहे हैं. 

RELATED ARTICLES

Most Popular