Gadar 2 फ़िल्म के Trailer लॉंच के समय तारा सिंह के दहाड़ से फैन्स हुए ख़ुस मारी सीटियाँ

By Jitendra kumar

Published on:

Follow Us

कम ही फिल्में ऐसी होती हैं जिनका दूसरे भाग भी दर्शकों को वैसा ही अनुभव करवाता है। जैसा फिल्म के पहले भाग ने करवाया था। यही वजह है कि अक्सर निर्माता-निर्देशक अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्मों के सीक्वल लाने से पहले काफी सोच-विचार करते हैं। खासकर तब जब हिट रही मूवीज का सीक्वल कई सालों के बाद थियेटर पहुंचने वाला हो। क्योंकि इतने लंबे वक्त में दर्शकों की पसंद और उनके टेस्ट में काफी बदलाव आ चुका होता है। मगर सनी देओल और अमीषा पटेल स्टारर मूवी गदर के निर्माता-निर्देशकों ने ये रिस्क लिया। साल 2001 में रिलीज हुई इस मूवी के दूसरे पार्ट को सिल्वर स्क्रीन पहुंचने में पूरे 22 साल लगे हैं। इस मूवी के दूसरे भाग के ऐलान के साथ ही दर्शकों का उत्साह सातवे आसमान को पार करने लगा था। जिसके बाद कड़ी मेहनत के साथ इस फिल्म के दूसरे भाग को निर्देशक अनिल शर्मा के ही डायरेक्शन में बनाया गया।

अब जब मूवी बनकर तैयार है तो निर्माताओं ने इस फिल्म का धांसू ट्रेलर आज रिलीज कर दिया। सामने आया फिल्म गदर 2 का ट्रेलर वाकई में दमदार है। फिल्म का ट्रेलर आपको तकनीकि मोर्चों पर जरूर कहीं हल्का लग सकता है। मगर जिस इमोशन को पिरोकर इस मूवी के सीक्वल को बनाया गया है। वो छोटी-मोटी कमियों पर पर्दा डालने के लिए काफी है। गदर 2 में एक बार फिर ‘तारा सिंह’ उर्फ सनी देओल अपने परिवार के लिए देश की सरहद पार करेगा। इस बार तारा सिंह पाकिस्तान में अपने बेटे ‘जीते’ के लिए कदम रखने वाला है। 22 साल बाद थियेटर पहुंच रहे गदर के सीक्वल में जीते का किरदार उसी चाइल्ड एक्टर ने निभाया है जो पहली मूवी में सनी देओल का बेटा बना था। जी हां, इतने सालों में गदर के तारा सिंह का ‘जीते’ भी काफी बड़ा हो चुका है।

102157493

Gadar 2 का ट्रेलर हुआ लॉंच

मूवी के दूसरे पार्ट में ‘जीते’ का किरदार निभाने वाले चाइल्ड एक्टर उत्कर्ष शर्मा ही बड़े होकर अपने इस किरदार को दोबारा ऑन स्क्रीन जीने वाले हैं। रिलीज हुए ट्रेलर में तारा सिंह का अंदाज बिल्कुल वही है जो पहले की गदर में था। सकीना उर्फ अमीषा पटेल भी उतनी ही खूबसूरत लगी हैं जितनी पहले में लगी थीं। हालांकि अब उन पर बढ़ती उम्र दिखने लगी है। फिल्म में वो जवान बेटे की मां का किरदार निभा रही हैं तो ये उनके किरदार को और वजन ही देता है। सकीना और तारा सिंह का रोमांस भी वही है जो पहले दिखाया गया था। अब बात फिल्म की मेन कड़ी धांसू डायलॉगबाजी और एक्शन सीन्स की। तो इस बार भी आपको पुरानी गदर की तरह ही पाकिस्तान में जाकर सनी पाजी गुर्राते दिखेंगे। जिसे देख लोग सीटियां बजाने को मजबूर हो जाने वाले हैं। साथ ही मूवी में दिखाया गया एक्शन भी गदर है। कुल मिलाकर जारी हुआ ट्रेलर आपको फिल्म के लिए उत्साहित कर देगा।

सिर्फ एक बात जो इस मूवी के ट्रेलर में अखरी है तो वो है अमरीश पुरी का कमी… पुरानी गदर में जितना पावरफुल हीरो सनी देओल उर्फ तारा सिंह था। तो उतना ही पावरफुल विलेन अशरफ अली उर्फ अमरीश पुरी थे। उनकी कमी इस बार दर्शकों को इस फिल्म में जरूर खटकने वाली है। बाकी सामने आया ट्रेलर आपको कम से कम एक बार थियेटर खींचकर ले जाने के लिए जरूर कामयाब रहेगा।

Jitendra kumar

दुनिया में हो रही हलचल को सत्यता और सटीकता से आप तक पहुंचाना, जनता की आवाज को बुलंद बनाना ही पत्रकार का धर्म है. एक सच्चे पत्रकार को अपने धर्म की रक्षा करनी चाहिए। चूँकि धर्म की जो रक्षा करता है. धर्म उसकी रक्षा करता है. (मैं 2 वर्षो से डिजिटल मीडिया में कार्यरत हूँ। मुझे ऑटोमोबाइल, टेक्नोलॉजी और किसान समाचार में विशेष रूचि है)