Monday, January 30, 2023
Homeऑटोमोबाइलभूल जाओगे Toyota Fortuner को, नए अवतार में आ रही Mahindra XUV...

भूल जाओगे Toyota Fortuner को, नए अवतार में आ रही Mahindra XUV 800, फीचर्स और लुक के मामले कोई नहीं टक्कर में

महिंद्रा जल्दी ही मार्केट में लाएगी अपनी Mahindra XUV 800,फीचर्स और लुक देख रह जाओगे दंग,लॉन्च होने जा रही है महिंद्रा XUV800,फीचर्स और लुक कर देगा दिल खुश महिंद्रा आगामी अवधि में कुल 5 इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने जा रही है जिसमें ज्यादातर एसयूवी शामिल हैं। इसे बॉर्न इलेक्ट्रिक विजन के तहत लॉन्च किया जाएगा और ये मॉडल न केवल कॉन्सेप्ट होंगे बल्कि भविष्य में बिक्री पर भी जाएंगे। महिंद्रा का लक्ष्य 2027 तक 8 इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करना है। महिंद्रा ने पुष्टि की है कि कॉन्सेप्ट वाहन 2025 तक उत्पादन के लिए तैयार हो जाएंगे।

इनमें से चार कंपनी के पेट्रोल और डीजल उत्पादों की रेंज से आएंगे, जो कि XUV700 और XUV300 जैसी कारों के इलेक्ट्रिक वर्जन होंगे। इनमें से XUV400 कॉन्सेप्ट और XUV900 कॉन्सेप्ट को Auto Expo 2020 में शोकेस किया गया है। अभी तक XUV800 के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई थी लेकिन अब इससे जुड़े कुछ खुलासे हो रहे हैं।

देखिये Mahindra की XUV800 के डाइमेंशन के बारे में

Mahindra की XUV800 के लुक्स की बात करें तो ये XUV700 जैसी ही होने वाली है और डाइमेंशन भी एक जैसा ही रखा जा सकता है. लेकिन अगर इन बदलावों की बात करें तो इसके आगे और पीछे के हिस्से को बदला जाएगा और इसे ग्रिल की जगह खाली रखा जाएगा. वहीं, इसका बंपर और लाइटिंग भी नए डिजाइन के साथ लाया जाएगा।

यह भी पढ़े:- Maruti XL7 का प्रीमियम लुक हुआ लीक, नजरे रही टिकी की टिकी, न्यू ऑटोमैटिक फीचर्स और शानदार माइलेज से करेगी Bolero का सूपड़ा साफ

देखिये Mahindra की XUV800 के शानदार फीचर्स

XUV800 नए बॉर्न इलेक्ट्रिक स्केटबोर्ड प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा। इंटीरियर की बात करें तो इलेक्ट्रिक थीम पर आधारित नए इंटीरियर देखने को मिलते हैं। महिंद्रा का ईवी आधारित इंफोटेनमेंट सिस्टम पेश किया जा सकता है। हाल ही में कंपनी ने टीजर में नए टीजर में कई फीचर्स का खुलासा किया है।फीचर्स की बात करें तो यह फास्ट चार्जिंग की क्षमता के साथ-साथ फीचर्स को पर्सनलाइज करने की क्षमता प्रदान करेगा। टीजर में टॉप स्पीड भी दिखाई गई है, वहीं पर्सनलाइजेशन के तहत सीटें इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल होंगी, क्लाइमेट कंट्रोल, म्यूजिक कंट्रोल, एम्बिएंट कलर कंट्रोल दिया जाएगा।

यह भी पढ़े:- Auto Expo में किआ की चौथे जनरेशन की कार ने उड़ाये सबके होश, जानिए किआ के सभी वैरिएंट और उनकी कीमतों के बारे में

जानिए Mahindra की XUV800 की लॉन्चिंग के बारे में

Mahindra की XUV400 को साल की शुरुआत में पेश किया जाएगा. इसके बाद 2024 में XUV800 और उसके बाद XUV1000 इलेक्ट्रिक कूप होगी। ऐसे मामलों में, दोनों मॉडलों को एक साथ या लगभग एक साथ पेश किया जा सकता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular