फुटबाल के तीसरे वल्ड कप को क्वालीफायर करना ही है हमारा लक्ष्य, आइये जानते है क्या नीति

By Sakshi

Published on:

कुछ महत्वपूर्ण खिलाड़ियों जैसे जैकसन सिंह, ग्लेन मार्टिन्स और अनवर अली को चोट होने से स्टिमक की टीम को कुछ असर तो हुआ है। उन्होंने कहा, ‘‘हाल के दिनों में चोट लगने के कारण वातावण नाटकीय ढंग से बदल गया है अनवर अली, आशिक कुरूनियन, ग्लेन मार्टिन्स और जैकसन सिंह की हमें बहुत कमी खलेगी।

इंडियन टीम अपने अभियान की शुरूआत 13 जनवरी को आस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी। इसके बाद उसे 18 जनवरी को उज्बेकिस्तान और 23 जनवरी को सीरिया से मुकाबला है। टीम सात जनवरी को टेस्ट मैच खेलेगी जिसमें उसे पता चलेगा कि वह बड़ी परीक्षा से पहले कितनी तैयार है। स्टिमक ने कहा, ‘‘सभी अन्य टीमें तीन हफ्ते से ही दुबई में हैं, हमें जो इतना कम समय मिला है, उसमें उचित तरीके से मौसमी हालात से हम ताल मेल बिठा रहे है।

ये भी पढ़े :नए वर्ष के लिए मंदिरों में विशेष तैयारियां, दर्शन के लिए की जा रही है विशेष व्यवस्थाएं

ojja4navkjsocu78qsvr

‘‘हमें स्थिरता लाने की जरूरत है, हम भले ही किसी भी टीम के खिलाफ खेलें, हम निर्भीक होकर फुटबॉल खेलने की कोशिश करेंगे। मुझे अंतिम नतीजे से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। हमारा अंतिम लक्ष्य विश्व कप क्वालीफायर के तीसरे दौर के लिए क्वालीफाई करना है।’’

भारत टूर्नामेंट के लिए शनिवार को कतर की राजधानी पहुंच था। यह पूछने पर कि उनके आगे के क्या प्लान है ‘‘यह ग्रुप पिछले एशियाई कप की तुलना में ज्यादा कठिन है। हमारे लिये सबसे महत्वपूर्ण चीज है अच्छा प्रदर्शन को बरकर रखना है कि हम खेलते हुए स्थिर रहें और चोट से ग्रसित नहीं हों। मैं नतीजों को लेकर खिलाड़ियों को दबाव नहीं दाल रहा हूँ।

स्टिमक ने कहा, ‘‘निश्चित रूप से हम अपने ग्रुप में सबसे निचली रैंकिंग पर हैं। उज्बेकिस्तान एक बहुत ही शातिर खेल की टीम है और उसके खिलाड़ियों की कद काठी परेशान कर सकती है। हम सभी जानते हैं कि उनकी टीम क्या करने की क्षमता रखती है, वे विश्व कप में नियमित तौर पर खेलते हैं और आसानी से इनका सिलेक्शन भी हो जाएगा।

भारत को ग्रुप बी में वल्ड कप नियमित टीम आस्ट्रेलिया, मजबूत मध्य एशियाई टीम उज्बेकिस्तान और सीरिया के साथ रखा गया है जो कम स्कोर में स्टिमक की टीम से ऊपर हैं।

ये भी पढ़े : Desi Jugad Video: गांव कस्बे के शख्स ने बाइक के जुगाड़ से निकाला झील से पानी, अनोखा जुगाड़ देख हैरान हुए लोग, देखे वायरल…

स्टिमक एएफसी एशियाई कप में मिलने वाली चुनौती के आधार पर आकड़े आ रहे थे जिसमें उन्हें मुश्किल ग्रुप में महाद्वीप की मजबूत टीम आस्ट्रेलिया और शारीरिक रूप से मजबूत उज्बेकिस्तान से भिड़ना है।

भारतीय फुटबॉल टीम आगामी एशियाई कप के ग्रुप में सबसे कम रैंकिंग पर है और मुख्य कोच इगोर स्टिमक ने रविवार को कहा कि टीम का मुख्य लक्ष्य 2026 विश्व कप क्वालीफायर के तीसरे दौर में पहुंचेगे।

भारत को ग्रुप बी में विश्व कप की नियमित टीम आस्ट्रेलिया, मजबूत मध्य एशियाई टीम उज्बेकिस्तान और सीरिया के साथ रखा गया है जो फीफा रैंकिंग में स्टिमक की टीम से ऊपर हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘अनवर की जगह लेना आसान नहीं है, वह एशिया में सर्वश्रेष्ठ डिफेंडरों में से एक है। जैकसन हमें तैयारियो के चरन में मजबूत कर रहे थे हमारे पास जो भी खिलाड़ी मौजूद हैं, उन खिलाड़ियों के प्रदर्शन को हम मजबूत करने का प्रयास करना है।

Sakshi

हेलो में साक्षी यादव,लाइफ में बहुत कुछ किया मगर आज सही राह मिली जर्नलिज्म,में बैतूल समाचार से जुड़ी ,जुड़ने के बाद एक अच्छा एक्सप्रिन्स रहा मेरा और मुझे लाइफस्टाइल पर,पॉलिटिक्स पर ,जॉब अलर्ट पर काम करना अच्छा लगता मेरी सोच है की मेरे द्वारा,लोग तक वो हर जानकारी पहुंच पाए जो वो नहीं जान पाते है। में लोगों की आवाज़ बनू।