Tuesday, February 7, 2023
Homeपर्सनल केयरफटी एड़ियों से कम हो रही आप के पैरों की खूबसूरती तो...

फटी एड़ियों से कम हो रही आप के पैरों की खूबसूरती तो अपनाए ये कारागार घरेलू उपाय…..

फटी एड़ियों से कम हो रही आप के पैरों की खूबसूरती तो अपनाए ये कारागार घरेलू उपाय….. जिस तरह अभी सर्दी पढ़ रही है. सर्दियों में हाथ-पैर और एड़िया फटने लगती है. एड़ियों से लेकर मुंह तक की स्किन फटने लग जाती है. चेहरा तो कोल्ड क्रीम लगाकर सही हो जाता है लेकिन कई बार लोग एड़ियों का इतना ध्यान नहीं रखते हैं और इस कारण से एड़ियां फट जाती हैं. एड़ियों को सही करने के लिए कुछ घरेलू नुस्खे हैं, जिन्हें आप कर सकते हैं. आइए जाने पैरों की एड़िया कैसे सॉफ्ट रख सकते है.

फटी एड़ियों से कम हो रही आप के पैरों की खूबसूरती तो अपनाए ये कारागार घरेलू उपाय…..

यह भी पढ़े: कोरोना का सबवेरिएंट XBB.1.5 आ रहा दुनिया भर में कहर मचाने, 29 देशों में फैल चुका यह वेरिएंट…….

फटी एड़ियों के लिए घरेलू उपाय

हींग से ठीक होगी फटी एड़िया

Fati Ediyon Ka Ilaj Home Remedies For Cracked Heels

हींग बहुत काम की चीज है. अगर आपकी एड़ियां फटी हैं तो हींग का पेस्ट बनाकर उसको फटी एड़ियों पर लगा लगें, इससे क्रेकनेस चली जाएगी. रात में सोते समय थोड़ा पानी हींग में डाल लें और फिर पेस्ट बनाकर फटी एड़ियों पर लगा दें. फिर इसके ऊपर पॉलीथीन बांध लें जिससे एड़ियों पर ठंडी हवा नहीं लगे. ऐसा लगातार करने पर कुछ दिनों में फटी एड़ियां ठीक हो जाएंगी. और आप की एड़िया पहले जैसी सॉफ्ट हो जाएगी.

नारियल का तेल फायदेमंद होगा एड़ियों के लिए

नारियल का तेल वैसे तो हम हाथ पैर में लगाते है. नारियल का तेल भी फटी एड़ियों को सही करने में कारगर साबित होगा. अगर आप मोम में नारियल का तेल मिलाकर अपनी फटी एड़ियों पर लगाते हैं तो आराम मिलेगा. नारियल का तेल एड़ियों पर मौजूद घावों को भर देगा. और इससे आप के पैर मुलायम होंगे और एड़िया ठीक होंगी.

फटी एड़ियों से कम हो रही आप के पैरों की खूबसूरती तो अपनाए ये कारागार घरेलू उपाय…..

maxresdefault 2023 01 05T042133.621

शहद मदद करेगा फटी एड़िया ठीक करने में

शहद को लगाने से मिलेगी राहत. फटी एड़ियों को सही करने के लिए गुनगुने पानी में थोड़ा शहद डाल लें और फिर अपने पैर शहद वाले पानी में डालकर बैठ जाएं. करीब 20 मिनट तक अपनी फटी एड़ियां पानी में रखें और फिर उन्हें निकालकर कपड़े से पोछ लें. इसके बाद कोई मॉइश्चुराइजर या क्रीम एड़ियों पर लगा लें. इससे आप की एड़िया ठीक हो जाएगी.

यह भी पढ़े: Betul News: नाबालिक के साथ दुष्कर्म करने वाला BJP नेता पुलिस की हिरासत में, खबर से मचा हड़कप……..

ऑलिव ऑयल से ठीक होगी एड़िया

Cracked Heels 0

ऑलिव ऑयल बहुत फायदेमंद है फटी एड़ियों के लिए. ऑलिव ऑयल त्वचा के लिए फायदेमंद होता है. ऑलिव ऑयल से स्किन मुलायम हो जाती है. सबसे पहले अपनी फटी एड़ियों को गर्म पानी से धो लें. इसके बाद उनपर रात में सोने से पहले ऑलिव ऑयल लगा लें. ध्यान रखें कि एड़ियों में धूल नहीं लगे. आप की एड़िया साफ रहे.

RELATED ARTICLES

Most Popular