Monday, January 30, 2023
Homeपर्सनल केयरफेस वॉश करते समय मत करना ये गलती वर्ना स्किन हो जाएगी...

फेस वॉश करते समय मत करना ये गलती वर्ना स्किन हो जाएगी खराब……..

फेस वॉश करते समय मत करना ये गलती वर्ना हो जाएगी स्किन खराब…….. चेहरा बहुत ही नाजुक होता है। इसका हमें खास ध्यान देना होता है। चेहरे को साफ करने के लिए सबसे बेसिक चीज जो लोग इस्तेमाल करते हैं वो है फेस वॉश। लेकिन क्या आपको पता है फेस वॉश कैसे किया जाता है इसका तरीका क्या है सही। अगर नहीं तो हम आपको बता देते हैं क्योंकि सही तरीका पता ना होने के कारण स्किन डैमेज हो जाती है। और चेहरे का पूरा हुलिया ही बिगड़ जाता है।

फेस वॉश करते समय मत करना ये गलती वर्ना स्किन हो जाएगी खराब……..

यह भी पढ़े: Betul News: तीन दिनों से लापता था युवक, रेस्टोरेंट के टैंक में मिली लाश, जाने अपडेट……

फेस वॉश कैसे करना चाहिए

80423989

आइए जाने फेस वॉश कैसे करना है। सबसे पहली बात ये कि आप हमेशा फेसवॉश अच्छी कंपनी का लीजिए। क्योंकि खराब गुणवत्ता वाले फेसवॉश आपकी स्किन को रुखा और बेजान कर देते हैं। अगर आप भी बिना मेकअप हटाए फेसवॉश कर लेती हैं तो ये आपकी स्किन के लिए ठीक नहीं है। इससे आपको पिंपल्स निकल आते हैं पस वाले। इससे आप की स्किन खराब हो जाती है।

57911695

अगर आप मेकअप करते है तो ऐसे में आप पहले मेकअप हटाएं उसके बाद ही चेहरा साफ करें। फेसवॉश करते समय हाथों को पहले गिला कर लें उसके बाद हाथ पर फेसवॉश निकालें। फिर सर्कुलर मोशन में हाथों को घुमाएं चेहरे पर अच्छे से। इससे सारी गंदगी निकल आती है। इसके बाद साफ तैलिए से चेहरे को साफ कर लीजिए। फिर चेहरे पर टोनर लगाएं उसके बाद मॉइश्चराइजर इससे आपकी स्किन को अच्छे से पैंपरिंग मिलेगी। और इसके बाद में चेहरे को पैपरिंग करते है।

GettyImages 748322785.0

फेस वॉश करते समय मत करना ये गलती वर्ना स्किन हो जाएगी खराब……..

यह भी पढ़े: यूपीपीएससी सिविल जज के 303 पदों पर निकली भर्ती, जल्द करे ऑनलाइन आवेदन, जाने आवेदन की लास्ट डेट……….

और अगर आप नहीं जानते स्किन टाइप के बारे में तो ऑल स्किन टाइप फेसवॉश का इस्तेमाल करना चाहिए. यह आपकी स्किन के लिए अच्छा होगा। फेसवॉश सुबह में और रात में सोने से पहले मेकअप हटाने के बाद जरूर करना चाहिए. इससे आपकी स्किन पर रैशेज और फाइन लाइन नहीं नजर आएंगे। और आप का चेहरा बचा रहेगा और चमकता रहेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular