EV के बाजार में तहलका मचाने आ रही Tata की धाकड़ SUV, 300km की रेंज के साथ मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

By Alok Gaykwad

Published on:

Follow Us

Tata Punch Electric: EV के बाजार में तहलका मचाने आ रही Tata की धाकड़ SUV, 300km की रेंज के साथ मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स, देश में इस समय लोग सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक सेगमेंट वाले वाहनों को खरीदना काफी पसंद कर रहे है. ऐसे में टाटा मोटर्स कंपनी ने इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए अपने नए ब्रांड- ‘TATA.ev’ की घोषणा कर दी है, टाटा के इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियो में Nexon EV, Tigor EV और Tiago EV. कंपनी अपने ईवी पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए अब TATA Punch को भी Electric अवतार में पेश करने वाली है। आइये जानते है इस आने वाली कार के बारे में जानकारी।

जाने कैसा होगा TATA Punch Electric का डिजाइन

image 171

आपको जानकारी के लिए बता दे की कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, Punch Electric को अक्टूबर में लॉन्च किया जा सकता है. कमपनी काफी लंबे समय से पंच इलेक्ट्रिक की टेस्टिंग कर रही है. इसे कई अलग-अलग मौकों पर टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है. यह पहली टाटा इलेक्ट्रिक कार होगी, जिसके फ्रंट में चार्जिंग सॉकेट दिया जाएगा।

यह भी पढ़े: JBL साउंड के साथ ऑटो मार्केट में धमाल मचाने आ रही है नई Tata Safari, तगड़े इंजन और किलर लुक से करेगी दिलों पर…

TATA Punch Electric की धाकड़ बैटरी

पंच ईवी टाटा की पहली इलेक्ट्रिक कार होगी जो ALFA प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। वही अगर हम इसमें मिलने वाली बैटरी की बात करे तो कंपनी इसमें 25 kWh बैटरी पैक मिलने और एक बार चार्ज करने पर लगभग 250 से 300 किमी की ड्राइविंग रेंज मिलने की उम्मीद की जा रही है। साथ ही यह भी अनुमान लगाया जा रहा है की यह इलेक्ट्रिक मोटर लगभग 60 बीएचपी का पावर जेनरेट करेगी। हालाकि कम्पनी की तरफ इसको लेकर कोई खुलासा नहीं किया है।

टाटा पंच ईवी में कैसे मिलेंगे फीचर्स

image 172

पंच ईवी में मिलने वाले संभावित फीचर्स की बात करे तो आपको इस इलेक्ट्रिक कार में ढेर सारे फीचर्स देखने को मिल सकते है। इसके कुछ मुख्य फीचर्स की बात करें तो Tata का Ziptron पावरट्रेन होगा, जो Tigor.ev में भी आता है. केबिन में नया टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, एक 360-डिग्री पार्किंग कैमरा, सभी चार पहियों पर डिस्क ब्रेक, नए एयरोडायनामिक अलॉय व्हील्स और बहुत कुछ शामिल होंगे।इसमें वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले सपोर्ट के साथ नई 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन होगी.

यह भी पढ़े: सुबह के नाश्ते में इस प्रकार बनाएं स्वादिष्ट बेसन चीला, बच्चे देखते ही खाने के लिए टूट पड़ेंगे, देखें सरल रेसिपी

TATA Punch Electric की कीमत

image 173

टाटा की इस आने वाली इलेक्ट्रिक कार की कीमत के बारे में बात करे तो कंपनी अपनी इस कार को करीब 10 लाख रुपये की कीमत के साथ पेश कर सकती है. इसे टाटा नेक्सन से नीचे पॉजिशन किया जाना है.