इस शख्स ने खुरापाती दिमाग लगाकर बनाया बिना बिजली पानी गर्म करने वाला गीजर, जिसे देख उड जायेंगे होश, देखे वीडियो

By Jitendra

Published on:

इस शख्स ने खुरापाती दिमाग लगाकर बनाया बिना बिजली पानी गर्म करने वाला गीजर, जिसे देख उड जायेंगे होश, देखे वीडियो

आजकल सोशल मीडिया पर कब क्या वायरल हो जाए इसका अंदाजा कोई नहीं लगा सकता. आए दिन कई जुगाड़ वायरल होते रहते हैं, जिनमें ज्यादातर जुगाड़ खेती से जुड़े होते हैं, लेकिन इस बार कुछ ऐसा जुगाड़ सामने आया है जिसे देखकर लोग हैरान रह जाएंगे. जी हां, इस बार पानी गर्म करने का एक अनोखा जुगाड़ सामने आया है जो सोशल मीडिया पर वायरल होता नजर आ रहा है. आइए जानते हैं इस जुगाड़ के बारे मे।

यह भी पढ़े :- Innova की बत्ती बुझा देंगा Maruti Ertiga का मॉडर्न लुक, 26KM बढ़िया माइलेज के साथ पॉवरफुल इंजन, देखे कीमत और सेफ्टी फीचर्स

आये दिन जुगाड़ वीडियो होते है वायरल

भारत में आए दिन कई जुगाड़ अविष्कार होते रहते हैं, जिनमें कई तरह के जुगाड़ होते हैं, जैसे खेती में जहां कोई कबाड़ इंजन से ट्रैक्टर बना लेता है, तो कभी कोई कार को हेलीकॉप्टर बना देता है, तो कभी कोई कूलर बना देता है. जुगाड़ की मदद से एक ईंट की. उसे बनाता है। अब एक ऐसा ही नया जुगाड़ वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आपको अपनी आंखों पर यकीन नहीं होगा. जिसमें एक शख्स ने अनोखे जुगाड़ से देसी गीजर का आविष्कार किया है. जी हां, जिससे वह बिना गीजर के भी पानी गर्म कर सकता है।

यह भी पढ़े :- Maruti का कारोबार ठप कर देगा Tata Nano का चार्मिंग लुक, ब्रांडेड फीचर्स के साथ 300km की रेंज, देखे कीमत

खुरापाती दिमाग लगाकर बनाया बिना बिजली वाला गीजर

आपको बता दें कि इस जुगाड़ को आविष्कार करने के लिए एक तांबे के पाइप को पानी के नल से जोड़ा गया है. फिर इसे स्प्रिंग की तरह घुमाया गया है. पाइप का घुमावदार हिस्सा गैस बर्नर पर होता है, जबकि पाइप का दूसरा हिस्सा पानी से भरे टब में रखा जाता है। जैसे ही नल चालू होता है, पानी पाइप के माध्यम से घूमता है और टब में गिरता है। इस दौरान पाइप के घुमावदार हिस्से को पानी से भरे टब में रखा जाता है. जो गैस बर्नर पर होता है, गर्म होकर सीधे टब में गिरता है, इसीलिए कुछ लोगों को यह बिजली बचाने वाला जुगाड़ लग रहा है।

इस जुगाड़ वीडियो को किया खूब पसंद

जुगाड़ का यह वायरल वीडियो सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर beaverart.engineer1 नाम के पेज से शेयर किया गया है.जिसमें एक शख्स ने अनोखे जुगाड़ से पानी गर्म किया है जिसमें न तो बिजली लगती है और न ही कोई अतिरिक्त खर्च. इस वायरल जुगाड़ को अब तक लाखों लोगों ने इसे पसंद भी किया है, इस वीडियो को 17 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है, और एक हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. आपको बता यह सोशल मीडिया काफी ज्यादा वायरल हो रहा है।

देखे वायरल वीडियो

Jitendra

दुनिया में हो रही हलचल को सत्यता और सटीकता से आप तक पहुंचाना, जनता की आवाज को बुलंद बनाना ही पत्रकार का धर्म है. एक सच्चे पत्रकार को अपने धर्म की रक्षा करनी चाहिए। चूँकि धर्म की जो रक्षा करता है. धर्म उसकी रक्षा करता है. (मैं 2 वर्षो से डिजिटल मीडिया में कार्यरत हूँ। मुझे ऑटोमोबाइल, टेक्नोलॉजी और किसान समाचार में विशेष रूचि है)