Ertiga की डिमांड कम कर देगी Toyota की लक्ज़री SUV, रापचिक फीचर्स के साथ दमदार इंजन, देखे कीमत

By सचिन

Published on:

Follow Us

Ertiga की डिमांड कम कर देगी Toyota लक्ज़री SUV, रापचिक फीचर्स के साथ दमदार इंजन, देखे कीमत बादशाह जैसी शान की सवारी वाली कारें सबसे ज्यादा पॉपुलर रहती है। स्कार्पियो, महिंद्रा थार, टाटा सूमो, टाटा सफारी और मारुती जिप्सी का क्रेज आज भी है। इंडिया में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में ये सभी शुमार हैं। स्कार्पियो का लुक और डिज़ाइन बदल दिया गया है। लेकिन क्लासिक को आज लोग उतना ही खरीद रहे हैं। महिंद्रा थार और जीप को मॉडिफाई सबसे ज्यादा करवाया जाता है। स्कार्पियो की टक्कर में बहुत सी कंपनियों ने अपने मॉडल निकाले, लेकिन कामयाब नहीं हुए। आज हम आपको toyota के बेहतरीन मॉडल की जानकारी दे रहे हैं।

यह भी पढ़े- मात्र ₹6,799 में 7GB रैम और 6000mAH बैटरी के साथ सबसे सस्ता स्मार्टफोन, अमेजिंग कैमरा क्वालिटी के साथ मिलेगा जबरदस्त ऑपरेटिंग सिस्टम

New Toyota Rumion Launch

image 230

Toyota कंपनी के SUV Cars को भारत में काफी पसंद की जाती है। हाल ही में Toyota ने भारत में अपनी नई कार Toyota Rumion को लॉन्च किया है। Toyota Rumion एक 7 सीटर कार है, जिसे भारत में मात्र 8 लाख रुपए के कीमत में लॉन्च की गई है। Toyota की तरफ से इस कार में हमें काफी दमदार फीचर्स और काफी अट्रैक्टिव डिजाइन देखने को मिलती है। Toyota Rumion ना केवल देखने में अच्छी है बल्कि इस कार में हमें काफी अच्छे-अच्छे फीचर्स भी देखने को मिलते हैं। इस कार में आपको 27KMPL की माइलेज मिलती है, जो आपके पेट्रोल

यह भी पढ़े- किसानो को करोड़पति बना देगी गेंहू की ये 4 किस्मे, 100 क्विंटल ज्यादा पैदावार की ग्यारंटी, देखे पूरी जानकारी

New Toyota Rumion के ब्रांडेड फीचर्स

image 231

टोयोटा रूमियन में हमें कई तरह के दमदार फीचर्स देखने को मिलते है। यदि Toyota Rumion कार के कुछ फीचर्स की बात करें तो यह कार एक 7 सीटर कार है। इस कार में हमें काफी अधिक स्पेस और अच्छा लेगरूम भी देखने को मिलती है। Toyota Rumion पर मनोरंजन के लिए काफी अच्छे क्वालिटी का Sound System भी दिया गया है। साथ ही सुरक्षा के मामले में भी इस कार पर कई सारी सुविधाएं देखने को मिलती है। जैसे ABS और इमरजेंसी के लिए एयर बैग्स।

New Toyota Rumion का दमदार इंजन

image 232

Toyota Rumion के इंजन की बात करें तो इस कार के इंजन में हमें दो विकल्प देखने को मिलते है। इस कार के पहले विकल्प में आपको 1.5 लीटर की पेट्रोल इंजन देखने को मिलती है। वहीं दूसरे विकल्प में आपको इस कार में 1.4 लीटर की डीजल इंजन देखने को मिलती है।