Tuesday, February 7, 2023
HomeऑटोमोबाइलElectric Creta तगड़े फीचर्स और दमदार मजबूती के साथ अब करेगी Tata-Mahindra...

Electric Creta तगड़े फीचर्स और दमदार मजबूती के साथ अब करेगी Tata-Mahindra की छुट्टी कीमत भी बस इतनी

Electric Creta :- तगड़े फीचर्स और दमदार मजबूती के साथ अब Tata-Mahindra की करेगी छुट्टी और कीमत बस इतनी। भारतीय इलेक्ट्रिक कार बाजार में टाटा मोटर्स की सबसे ज्यादा हिस्सेदारी है। मौजूदा समय में इसका मार्केट शेयर 80 फीसदी से भी ज्यादा का है। अब हुंडई भी पीछे नहीं रहेगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हुंडई अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी क्रेटा का इलेक्ट्रिक वर्जन लाने की योजना बना रही है। टाटा और महिंद्रा भी कुछ नई ईवी पर काम कर रही हैं, जिनका बाजार में क्रेटा ईवी से मुकाबला हो सकता है।

Electric Creta को 2025 तक बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जा सकता

Electric Creta को 2025 तक बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जा सकता। अगर हुंडई क्रेटा का इलेक्ट्रिक वर्जन बाजार में आएगा तो यह कॉन्पैक्ट एसयूवी ईवी सेगमेंट में अन्य कार मेकर्स के लिए कॉम्पिटिशन को ज्यादा कठिन कर देगी। रिपोर्ट्स कहती हैं कि हुंडई क्रेटा इलेक्ट्रिक पर काम चल रहा है, जिसे साल 2025 तक बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जा सकता है। गौरतलब है कि कॉन्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में क्रेटा की बहुत मजबूत स्थिति है। अपने सेगमेंट में लगभग हर महीने यह सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी रहती है। ऐसे में अगर इसका इलेक्ट्रिक वर्जन बाजार में आएगा तो स्वभाविक तौर पर यह कॉन्पैक्ट एसयूवी ईवी सेगमेंट में अन्य कार मेकर्स के लिए कॉम्पिटिशन को ज्यादा कठिन कर देगी।

Electric Creta तगड़े फीचर्स और दमदार मजबूती के साथ अब करेगी Tata-Mahindra की छुट्टी कीमत भी बस इतनी

image 116

यह भी पढ़े :- Tata के Best Selling SUV के आगे Maruti, Hyundai सबने टेके घुटने ताबड़तोड़ माइलेज के साथ,लुक भी तगड़ा

Electric Creta SUV का कोडनेम SU2i EV

कार निर्माता की चेन्नई स्थित फैसिलिटी में इलेक्ट्रिक एसयूवी का प्रोडक्शन किया जा सकता है। प्लांट की मैन्युफैक्चरिंग कैपेसिटी (8.5 लाख यूनिट तक) बढ़ाने के लिए हुंडई ने वित्त वर्ष 2022 में 1,472 करोड़ रुपए का निवेश किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हुंडई क्रेटा ईवी एसयूवी का कोडनेम SU2i EV है। 2024 के अंत तक इसका प्रोडक्शन शुरू किया जा सकता है।

Electric Creta तगड़े फीचर्स और दमदार मजबूती के साथ अब करेगी Tata-Mahindra की छुट्टी कीमत भी बस इतनी

image 117

यह भी पढ़े :- Honda की नई बाइक Honda CL300 से उठा पर्दा,अब रॉयल फीचर्स और तगड़े लुक से Bullet और Yezdi बाइक की होगी छुट्टी

Electric Creta SUV की कीमत की बात करे तो

Electric Creta SUV की कीमत की बात करे तो हुंडई क्रेटा ईवी की कीमत बेस मॉडल के लिए लगभग 15 लाख रुपये और टॉप-एंड वेरिएंट के लिए करीब 30 लाख रुपये तक होने की उम्मीद है।

RELATED ARTICLES

Most Popular