मार्केट से Tata की छुट्टी करने आ रहीं है शानदार Electric Car, Tata Nexon Ev से ज़्यादा पावरफ़ुल

By Manu Verma

Published on:

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिकल की मांग को देखते हुए देशी से लेकर विदेशी कंपनियां भी अपने फ्यूचरिस्टिक और आधुनिक लुक डिजाइन के साथ इलेक्ट्रिक गाड़ियों को ला रही है। कई कंपनियां तो अपने पोर्टफोलियों को पूरी तरह से इलेक्ट्रिकफाई कर रही है। तो वही ऐसे ग्राहक जो प्रीमियम कार सेगमेंट में कार खरीदने की इच्छा रखते हैं तो मार्केट में जल्द ही एक विदेशी कंपनी गजब की ईवी ला रही है। जो फुल चार्ज करने पर 500 से ज्यादा किलोमीटर तक की रेंज देने वाली है।

Mercedes Benz B class Left Side View 18452

दरअसल यहां पर बात हो रही है मर्सिडीज बेंज EQE एसयूवी के बारे में, कंपनी मर्सिडीज बेंज EQE एसयूवी को मार्केट में लॉन्च करने वाली इसके डेट का भी खुलाशा कर दिया है, कंपनी 15 सितंबर 590 KM रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार को ला रही है।

मर्सिडीज बेंज EQE एसयूवी का पॉवर ट्रेन और रेंज

ग्राहक मर्सिडीज बेंज EQE एसयूवी प तीन ट्रिम्स में खरीद सकते हैं। हालांकि इसके सभी वेरिएंट में बैटरी पैक एक ही दिया गया है।

मर्सिडीज बेंज EQE एसयूवी का बेस वेरिएंट 350 प्सल होगा जो एक रियर ड्राइव सेटअप में होगा, इसमें सिंगल मोटर दी गई है। ये 292 बीएचपी की पावर और 565 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगी. वहीं इसकी रेंज 590 किलोमीटर की होगी।
मर्सिडीज बेंज EQE एसयूवी का दूसरा वेरिएंट 350 4Matic है, जो 292 हॉर्स पावर जेनरेट करता है. इसकी रेंज 538 किलोमीटर की होगी। मर्सिडीज बेंज EQE एसयूवी के टॉप वेरिएंट EQE 500 4Matic है जो 408 बीएचपी की पावर और 858 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. इसकी रेंज 521 किमी की है।

Mercedes Benz B class Left Side View 18639


ये भी पढ़ें- हाथ से ना गवायें ऑफर, आधे क़ीमत में घर ले जायें चमचमाती Hero HF Deluxe, जाने क्या है कारण

मर्सिडीज बेंज EQE एसयूवी कीमत और मुकाबला


खबरों में बताया जा रहा है कि मर्सिडीज बेंज EQE एसयूवी की कीमत 1.14 करोड़ रुपये से 1.25 करोड़ रुपये के बीच बाजार में लॉन्च हो सकती है, इसका मुकाबला बीएमडब्‍ल्यू आईएक्स से होना तय है।

Manu Verma