दीवाली के सीजन में धासु बिजनेस आइडिया, दीवाली तक हो जाओगे मालामाल

By दिगम्बर बर्डे

Published on:

Follow Us

सभी लोग अपना अपना छोटा मोटा स्टार्टअप डालना चाहते है पर समझ नहीं आता क्या करे ऐसे में हम आपके लिए लेकर आये है जबरदस्त बिजनेस आयडिया ऐसे में अगर आप भी बिजनेस करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए ये खबर बड़े काम की हो सकती है। इस बिजनेस को आप पार्ट टाइम के तौर पर भी कर सकते हैं और इसकी खास बात यह है इसमें अच्छी खासी कमाई हो सकती है.

त्योहारों के समय मालामाल होने का मौका

त्योहारों पर इन बिजनेस से कमाए 100 गुना लाभ

त्योहारों की शुरुवात हो चुकी है ऐसे में आपके पास तगड़ी कमाई करने का सुनहरा अवसर है। आने वाले दो महीनों की बात करें तो नवरात्रि, दशहरा, दिवाली, छठ पूजा जैसे त्योहार आ रहे हैं। इस दौरान जहां पूजा-हवन सामग्री की मांग के साथ इलेक्ट्रिक लाइट्स, डेकोरेशन प्रोडक्ट्स से लेकर मिट्टी के दिए तक डिमांड में रहेंगे। हम सभी लोग जानते है की आने वाले त्योहारों में किन चीजों की डिमांड रहेगी उसके आधार पर हमें स्टार्टअप खोलने की आवश्यकता है.

यह भी पढ़े –Bolero की बोलती बंद करने आ रही है Maruti XL7, प्रीमियम फीचर्स के साथ दमदार इंजन लेकर मार्केट में रखेगी कदम

पूजा पाठ से सम्बंधित सामग्री

image 84

पूजा पाठ से सम्बंधित सामग्री का बिजनेस इस सीजन में धूम मचा देगा यह बिजनेस में लगत कम और ज्यादा मुनाफा देने वाला बिजनेस है कम लागत पर इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको 5000-7000 रुपये लगाने होंगे और इस निवेश के जरिए आप रोजाना 2,000 रुपये तक की कमाई कर सकते हैं नवरात्रि के समय में पूजा-पाठ की सामग्री काफी ज्यादा मात्रा में बिकती है। ऐसे में अगर आप ये बिजनेस शुरू करते हैं, तो फिर फायदा हो सकता है। सिर्फ नवरात्रि पर ही नहीं बल्कि पूजा सामग्री की मांग हमेशा बनी रहती है।

इलेक्ट्रानिक वस्तुओ से जुड़ा बिजनेस

image 85

दीवाली ,दशहरा, नवरात्री के समय में सभी लोगो के घर दुकान और सरकारी इमारत रंगीन रोशनी से जगमगाती है इस सजावट के लिए इस्तेमाल होने वाली इलेक्ट्रिक लाइट्स की डिमाग भी खूब रहती है। चाइनीज लाइट्स की बाजार में खूब मांग की जाती है।  ऐसे में आप अपने बजट के हिसाब से थोक बाजार से रेडिमेड लाइट्स की खरीद करते इन्हें अपने नजदीकी मार्केट में रिटेल में सेल कर सकते हैं।और अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते हो यह बिजनेस चलने के अच्छे चांसेस रहते है.यह बिजनेस आईडिया आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है.

यह भी पढ़े –इस पौधे की खेती के आगे हो जाएगी सारी खेती फेल, कम लागत में होगा मुनाफा ही मुनाफा, जानिए डिटेल

सजावट की वस्तुए

image 86

त्योहारों के समय में सभी लोग अपने घरो को अच्छे से सजाते है घरो को सजाने के लिए इलेक्ट्रॉनिक लाइट्स  के अलावा भी कई तरह के डेकोरेटिव सामनों की जरूरत पड़ती है। इन्हें भी आप थोक मार्केट से खरीदकर रिटेल में बेच अच्छा मार्जिन हासिल कर सकते हैं। दिवाली तक तो इन डेकोरेटिव प्रोडक्ट्स की मांग काफी ज्यादा रहती ही है। इसके अलावा ऑफ सीजन में भी लोग अक्सर अपने घर को संजाने के लिए इन प्रोडक्ट्स की मांग करते हैं.इन सजावट की वस्तुओ में अच्छी खासी इनकम है इससे आप अच्छा मुनाफा कमा सकते हो.