दिन ढलने से पहले लाखो का मालिक बना देगा 20 रुपये का पुराना नोट, जाने इसकी खासियत और बेचने का तरीका

By Rohit Devde

Published on:

दिन ढलने से पहले लाखो का मालिक बना देगा 20 रुपये का पुराना नोट, जाने इसकी खासियत और बेचने का तरीका आज के दौर में पुराने नोटों की मांग ज्यादा हो रही है। अगर आप भी घर पर बैठे लाखो रुपये कमाना चाहते है तो आप पुराने नोटों को बेचकर लाखो रुपये तक की तगड़ी कमाई कर सकते है। अगर आपको भी पुराने नोट कलेक्शन करने का शौक है तो यह शौक आपको मालामाल बना सकता है।

यह भी पढ़े- 7 सीटर सेगमेंट में गोते लगाने आयी Toyota की मिनी Innova, 26kmpl माइलेज के साथ स्टेंडर्ड फीचर्स, देखे कीमत

रातो रात लाखपति बना देगा 20 रुपये का पुराना नोट

image 348

आपकी जानकारी के लिए बता दे अगर आपके पास गुल्लक और पर्स में पुराने नोट रखे है तो उनसे आप लाखो रुपये तक का मुनाफा कमा सकते है। आज के समय में ऑनलाइन पोर्टल पर पुराने नोटों को बेचकर पैसे कमाए जा रहे है। आज के समय में पुराने नोटों की काफी ज्यादा मांग हो रही है। जिससे पुराने नोटों की बढ़ते कीमतो के साथ नीलामी भी अधिक हो रही है। इस नोट को बेचने से पहले इसमें कुछ खासियत होना जरुरी है। अगर आपके भी ऐसी खासियत वाला नोट है तो आप भी लाखो रुपये के मालिक बन सकते है।

यह भी पढ़े- Creta को मिट्टी में मिला देगी Nissan की सस्ती सुन्दर SUV, लक्ज़री लुक के साथ दमदार इंजन, देखे कीमत और फीचर्स

20 रुपये के पुराने नोट की कुछ खासियत

image 349

आपके पास रखे 20 रुपये के पुराने नोट में खासियत होना अनिवार्य है। अगर आपके पास भी 20 रुपये का खास गुलाबी रंग का पुराना नोट है, जिसके पीछे कोणार्क चक्र बना हुआ है। यह नोट देखने में बहुत ही जबरदस्त है। अगर आपके पास ₹20 का गुलाबी रंग का नोट जिस पर 786 नंबर लिखा हुआ है। इस सीरियल नंबर को काफी पवित्र माना जाता है। ऐसे 20 रुपये के नोटों को आप भी ऑनलाइन पोर्टल पर बेचकर तगड़ी कमाई कर सकते है। जानिए बेचने का सबसे आसान तरीका।

जल्दी से बेचे ऑनलाइन पोर्टल पर पुराने नोट

image 350
  1. सबसे पहले coinbazar.com या ebay जैसे ऑनलाइन पोर्टल पर जाना होगा।
  2. यहां खुद को विक्रेता के रूप में पंजीयन करके मोबाइल नंबर अपलोड करना होगा।
  3. इसके बाद यहां आपको 20 रुपये के नोट की दोनों तरफ की साफ तस्वीर अपलोड करना होगा। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाएगा।
  4. जो भी व्यक्ति इस नोट को खरीदने में इंटरेस्टेड है वे आपसे संपर्क करेंगे।
  5. अब पास रखे पुराने 20 रुपये के नोटों को बेचकर अधिक से अधिक मुनाफा कमाकर धनवान बन सकते है।

Rohit Devde