धाकड़ लुक में Royal Enfield Super Meteor 650 ने मचाया बवाल, जबरदस्त फीचर्स के साथ मिलेगा दमदार माइलेज  

0
213
royal enfield

Royal Enfield Super Meteor 650: धाकड़ लुक में Royal Enfield Super Meteor 650 ने मचाया बवाल, जबरदस्त फीचर्स के साथ मिलेगा दमदार माइलेज रॉयल एनफील्ड ने भारतीय युवाओं के लिए अपनी नई बाइक Royal Enfield Super Meteor 650 को लेकर बड़ी घोषणा की है। बाइक को गोवा में Rider Mania 2022 इवेंट में प्रस्तुत किया गया। जल्द ही नई बाइक को भारत में भी लॉन्च किए जाने की संभावनाएं हैं। इवेंट में आने वाले विजिटर्स के लिए इस गाड़ी की एडवांस बुकिंग भी शुरु कर दी गई है।

धाकड़ लुक में Royal Enfield Super Meteor 650 ने मचाया बवाल

Royal Enfield Super Meteor 650 का इंजन का होगा दमदार

super meteor 650 left side view

नई रॉयल एनफील्ड सुपर मेटिओर 650 में पैरेलल ट्विन-सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है और 47PS की पावर तथा 52Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। बाइक की स्पीड 120 किलोमीटर प्रति घंटा तक होगी। बाइक की माइलेज भी दूसरी स्पोर्ट्स बाइक के मुकाबले ज्यादा होगी।

यह भी पढ़े- Mahindra की सनरूफ वाली ये धांसू SUV, ऑफ रोडिंग के लिए No.1, महंगी गाड़िया भी इसके आगे फ़ैल, देखिये कीमत और फीचर्स

08 11 2022 royal enfield super meteor 650 1 23190901

राइडर की सेफ्टी के लिए भी बाइक में कई नए फीचर्स जोड़े गए हैं। बाइक में फ्रंट में कन्वेन्शनल USD फॉर्क्स और डुअल रियर शॉक अब्जॉर्बर दिए गए हैं। बाइक को तुरंत रोकने के लिए इसमें डिस्क ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। साथ ही इसमें ड्यूल चैनल ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) दिया गया है।

स्टाइलिश लुक में दिखेगी नई Royal Enfield Super Meteor 650 बाइक

csm royal enfield super meteor 650 1140 62c916fa74

इस बाइक का डिजाईन कुछ हद तक ट्रेडिशनल Royal Enfield SG650 से मिलता जुलता होगा। हालांकि लुक को बेहतर बनाने के लिए इसमें कई नए एक्स्ट्रा फीचर्स जोड़े गए हैं। इनमें राउंड LED हेडलैंप, टियरड्रॉप फ्यूल टैंक, रेट्रो-स्टाइल विंग्ड लोगो, वाइड हैंडलबार, नए साइड पैनल, फॉरवर्ड सेट फुट पेग्स और नया टेल सेक्शन प्रमुख हैं। कम्फर्टेबल राइडिंग के लिए इसमें बेहतर स्कूप्ड सीट दी गई है। साथ ही नॉन-एडजस्टेबल हैंड लीवर भी दिया गया है। बाइक की कीमत का अभी खुलासा नहीं किया गया है।