Desi Jugaad: काकाजी ने जुगाड़ से बना डाली 6 Wheeler गाड़ी, सड़क पर निकले तो मुड़-मुड़कर देखने लगे लोग

By Alok Gaykwad

Published on:

Follow Us

Six Wheeler Vehicle: Desi Jugaad: काकाजी ने जुगाड़ से बना डाली 6 Wheeler गाड़ी, सड़क पर निकले तो मुड़-मुड़कर देखने लगे लोग,सोशल मीडिया पर इन दिनों डांस और जुगाड़ के वीडियो काफी वायरल होते रहते है, लोग अपने खुरापाती दिमाग से देसी जुगाड़ लगाकर कई अनोखे कारनामें करने लगते है। वैसे तो जुगाड़ भारत में भी देखने को मिलते है। लेकिन अब यह विदेशी धरती पर अपना रंग दिखाने लग गयी है। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। जिसमे चीन के एक बूढ़े इंजीनियर चाचा ने पुराने कबाड़ से 6 पहिए की एक ऐसी बाइक बना दी जिसे लेकर जब वे सड़क पर निकले तो लोग देखते रह गए।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा देसी जुगाड़

आपको जानकारी के लिए बता दे की इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी धमाल मचा रहा है। जिसे हर कोई काफी पसंद कर रहा है रिपोर्ट के मुताबिक यह चीन के एक शहर का वीडियो है और जहा एक चाचाजो की पेशे से सीनियर इंजीनियर हैं. उन्होंने गैराज में पड़े पुराने कबाड़ की मदद से 6 पहिए की इस अनोखी बाइक को बनाया है ,जिसे देख हर कोई हैरान हो गया है।

यह भी पढ़े: गरीबों की पहली पसंद बना One Plus का यह धाकड़ स्मार्टफोन, प्रीमियम डिजाइन और तगड़ी परफॉर्मेंस के साथ कीमत सिर्फ इतनी

इंजन के सहारे चलती है ये गाड़ी

आपको जानकारी के लिए बता दे की चाचा ने पुराने कबाड़ औरबैटरी की मदद से एक बेहतरीन 6 पहियों वाली गाड़ी बना ली है,जिसमे उन्होंने पीछे एक छोटी सी मशीन भी फिट कर रखी है, जो इंजन का काम कर रही है. उसी इंजन के सहारे यह बाइक चलती नजर आ रही है. वैसे तो यह बहुत ही धीरे चल रही है, इस बाइक में चाचा ने ऊपर हैंडल भी लगाया हुआ है, जिसको उन्होंने हाथ से पकड़ रखा है.इस अनोखी बाइक की चाल बिलकुल घोड़े जैसी है।

यह भी पढ़े: रक्षाबंधन पर केवल 750 रुपये में मिलेगा LPG सिलेंडर, जाने अपने शहर में कितना सस्ता हुआ सिलेंडर

कबाड़ से बना दिया मेकैनिकल घोड़ा

चाचा के इस खुरापाती दिमाग के आगे बड़े-बड़े इंजीनियर भी है फ़ैल,इसके अलावा पैर रखने के लिए नीचे पायदान भी बनाया है. पहिए की जगह उन्होंने छोटे-छोटे गोल गेंदों का प्रयोग किया है, जिसके सहारे यह गाड़ी आगे बढ़ रही है. फिलहाल ट्विटर पर इस वीडियो को @TansuYegen नाम के अकाउंट से पोस्ट किया गया है. कैप्शन में लिखा गया है कि चीन में इंजीनियर ने कबाड़ का सामान जुटाकर मेकैनिकल घोड़ा बना दिया है.