Desi Jugaad: भूसा भरने यह अनोखा जुगाड़ जमकर हो रहा वायरल, देखकर आप भी कहेंगे -Wah क्या बात है

By Alok

Published on:

Desi Jugaad: Desi Jugaad: भूसा भरने यह अनोखा जुगाड़ जमकर हो रहा वायरल, देखकर आप भी कहेंगे -Wah क्या बात है,भारत देश में आपको एक से बढ़कर एक बेहतरीन जुगाड़ देखने को मिल जाते हैं, जिसमे लोग सिमित संसाधनों में भी जुगाड़ लगाकर कठिन काम को आसानी से पूरा कर लेते है. एक ऐसा ही वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.जिसे देख हर कोई हैरान हो गया है, चाहे वह गांव का आदमी हो या शहर का, जुगाड़ से अपनी रोजमर्रा की जिंदगी को आसान बना ही लेता है। जब बात किसान की हो तो ये जुगाड़ हमेशा लगाते ही रहते है।

किसान ने लगाया जबरदस्त जुगाड़

image 288

वही इसी मेहनत को कम करने के लिए किसान ने बहुत यूनिक दिमाग लगाया है। जहा इस किसान ने थ्रेसर से गेहूं मंझाई के बाद भूसा को डायरेक्ट ट्रॉली में लोड करवा दिया है, वह भी अनोखे तरीके से और देसी जुगाड़ से। इतना ही नहीं इसके लिए उसने थ्रेसर के भूसा निकलने वाली जगह को कट्टों से जोड़कर सीधे ट्रॉली से लिंक कर दिया था जिसके बॉस ये वीडियो काफी देखा जा रहा है।

यह भी पढ़े: भौकाल मचा रहा Jupiter का यह हाई परफॉरमेंस स्कूटर, अट्रैक्टिव लुक और स्मार्ट फीचर्स के साथ कीमत भी कम

भूसा भरने का नया तरीका देख लोग हुए दीवाने

image 289

रीपर या हंसिया से गेहूं कटाई के बाद किसान थ्रेसिंग कराते हैं। कई किसान गेहूं की फसल को अपने भूसा रखने की जगह (भुसैल) के आसपास ले जाकर थ्रेसिंग कराते हैं जबकि कई किसान खेत में ही थ्रेसिंग करा देते हैं। ऐसे किसानों के लिए ये ट्रैक्टर और ट्रॉली में फिट से मशीन काफी कारगर हो सकती है। ट्रैक्टर और ट्राली के बीच एक वैक्यूम क्लीनर लगाया गया है, जो हवा के साथ भूसे को अंदर की और खींचता है। और बिना किसी मेहनत के यह भूसा ट्राली ,में भर जाता है।

यह भी पढ़े: चाँद सी खूबसूरत है इरफ़ान पठान की बेगम, चहरे से छलकता है नूर, तस्वीरें देख नहीं हटा पाएंगे नजरे

वीडियो हो रहा तेज़ी से वायरल

भूसा भरने का यह जबरदस्त वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी धमाल मचा रहा है. यह वीडियो जिसने भी देखा वह इस जुगाड़ को बनाने वाले जमकर तारीफ कर रहे है।

Alok