दादा जी के ज़माने का यह अनोखा सिक्का आपको रातों-रात बना सकता है लखपति, जाने क्या होनी चाहिए खुबिया?

By Alok

Published on:

1 rupee Coin Sell: दादा जी के ज़माने का यह अनोखा सिक्का आपको रातों-रात बना सकता है लखपति, जाने क्या होनी चाहिए खुबिया? आजकल अंतराष्ट्रीय बाजर में इन दिनों कई वेबसाइट पर पुराने और एंटीक सिक्को और नोटों को खरीदी और बेचा जा रहा है, दुनिया में ऐसे बहुत से लोग है जो, लोगों को एंटीक और अद्भुत अमूल्य चीजें इकट्ठे करने का शौक होता है. ऐसे पुराने और दुर्लभ सिक्के आपको मुंहमांगी कीमत दिला सकते हैं. ई कॉमर्स वेबसाइट क्विकर पर कई तरह के सिक्कों की सेल चलती रहती है. आइये जानते है इस अनोखे सिक्के के बारे में जानकारी। ….

लाखो में बिकता है एक सिक्का

image 244

भारत की आजादी से पहले कुछ सिक्के काफी प्रचलन में थे जिसमे महारानी विक्टोरिया के तस्वीर छपी हुयी होती है। इस अनोखे सिक्के को आप लाखो की कीमत में सेल कर सकते है।. हालांकि यह विक्रेता और खरीदार पर निर्भर करता है कि वे जिस कीमत पर सहमत होते हैं, उस पर सहमत होते हैं, लेकिन यह कहना गलत नहीं होगा कि इन सिक्कों की भारी मांग है, जिसके लिए लाखों रुपये आसानी से मिल जाएंगे.

यह भी पढ़े: इस नीले फल की खेती से किसानों पर होगी धनवर्षा, सालाना होगी 60 लाख की कमाई, जाने खेती करने का सरल तरीका

जाने इस सिक्के की खासियत

अगर आपके पास भी आपके पास भी रखा है आपके दादा-दादी के ज़माने का यह अनोखा सिक्का तो आप भी इस को बेचकर अच्छा लाभ कमा सकते है.आइये जानते है इस सिक्के में क्या खुबिया होनी चाहिए। यह सिक्के की सबसे खास बात यह होती है की इसमें महारानी विक्टोरया का चित्र अंकित हो,आप इस सिक्के को क्विकर वेबसाइट पर इस दुर्लभ सिक्के को मुँह मांगी कीमत में बेच सकते हो।

यहां जाने इस सिक्के को बेचने का तरीका ?

image 245

अगर आप भी इन अनोखे सिक्के को बेचना चाहते है.तो इसके लिए आपको क्विकर की साइट पर जाकर रजिस्टर करना होगा. सिक्के की एक फोटो लें और इसे साइट पर अपलोड करें. खरीदार आपसे सीधे संपर्क करेंगे. वहां से आप भुगतान और डिलीवरी की शर्तों के अनुसार अपना सिक्का बेच सकते हैं. यह तरीका आपको बना देगा मालामाल।

यह भी पढ़े: मुर्गी की यह नस्ल चमकाएगी किसानो की तक़दीर, कम खर्च में देगी अधिक मुनाफा, जाने इसकी खासियत और कीमत

आप भी बेचकर कर सकते हैं कमाई

image 246

आपको जानकारी के लिए बता दे की क्विकर वेबसाइट देश के कोने-कोने से लोग अपने एंटीक कलेक्शन यहां डालते हैं और उनको अपने सिक्को की मुँह मांगी कीमत मिल जाती है, क्विकर देश के एक हजार बड़े-छोटे शहरों तक फैला हुआ है. अगर आपके जानकारों में या फिर आपके पास पुराने सिक्कों का स्टॉक है तो इसे क्विकर पर बेच कर बहुत ही आसानी से लखपति बन सकते हैं.

Alok