Cuteness में देश की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार का नहीं होगा कोई जवाब, जाने फीचर्स और कीमत

0
390
MG moter

MG Motor India: Cuteness में देश की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार का नहीं होगा कोई जवाब, जाने फीचर्स और कीमत एमजी मोटर इंडिया ने पुष्टि की है कि वह 2023 की शुरुआत में 2-डोर एयर ईवी पेश करेगी। छोटी इलेक्ट्रिक कार को जनवरी में होने वाले दिल्ली ऑटो एक्सपो में पेश किया जा सकता है। एमजी मोटर इंडिया ने पुष्टि की है कि वह 2023 की शुरुआत में 2-डोर एयर ईवी पेश करेगी। इस छोटी इलेक्ट्रिक कार का डेब्यू जनवरी में होने वाले दिल्ली ऑटो एक्सपो में किया जा सकता है। यह ब्रांड की ओर से एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक ऑफरिंग होगी, जिसे हाल ही में लॉन्च किए गए Tata Tiago EV से प्रीमियम बताया जा रहा है। हालांकि, यह इससे छोटा होगा। MG Air EV, Wuling Air EV पर आधारित होगी, जो पहले से ही इंडोनेशिया में बिक्री के लिए उपलब्ध है। Wuling Air EV का डिज़ाइन काफी प्यारा लगता है और MG Air EV के डिज़ाइन एलिमेंट भी एक जैसे हो सकते हैं। नई MG इलेक्ट्रिक कार की कीमत करीब 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होने की उम्मीद है।

जाने MG Air Ev की बैटरी

Wuling Air EV 1280x720 1

पावरट्रेन की बात करें तो Air EV लगभग 20kWh-25kWh के बैटरी पैक के साथ आ सकता है। इसका मोटर 40bhp जनरेट करने में सक्षम हो सकता है। मॉडल में एलएफपी (लिथियम आयरन फॉस्फेट) कोशिकाएं होंगी जो लंबे जीवन, कम वजन, कम रखरखाव और बेहतर चार्ज दक्षता के लिए जानी जाती हैं।

यह भी पढ़े- इस सस्ती 7 सीटर कार ने लुटा सबका दिल, फाडू फीचर्स और धांसू माइलेज के साथ मार्केट में मचा रही है बवाल

 देश की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार का क्यूटनेस में नहीं होगी कोई जवाब

mg air ev india launch price range 95178377

Tata Nexon EV में भी इसी तरह की सेल का इस्तेमाल किया गया है। यह वास्तविक दुनिया की ड्राइविंग स्थितियों में एक बार चार्ज करने पर 150 किमी की दूरी की पेशकश कर सकता है। छोटी इलेक्ट्रिक कार में FWD (फ्रंट-व्हील ड्राइव) सिस्टम मिलेगा।

MG Air EV की डिज़ाइन

mg air

MG Air EV करीब 2.9 मीटर लंबी हो सकती है। कार के कॉम्पैक्ट और बॉक्सी स्टांस में 2010mm का व्हीलबेस होने की उम्मीद है। इसमें आपको स्क्वैरिश हेडलैंप, एंगुलर फ्रंट बंपर, फ्रंट में कॉर्नर-टू-कॉर्नर लाइट बार, स्लिम फॉग लैंप, चार्जिंग पोर्ट डोर, प्लास्टिक हब कैप के साथ 12-इंच स्टील रिम्स और छोटे टेललैंप मिल सकते हैं। फीचर्स की बात करें तो इलेक्ट्रिक कार में एक इंफोटेनमेंट और दूसरा इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में डुअल 10.25 इंच डिस्प्ले दिया जा सकता है।