क्रूजर बाइक कंपनी रॉयल एनफील्ड अब ला रही है अपनी सबसे दमदार बाइक Super Meteor 650 लांच होते ही छा जाएगी मार्केट में

0
125
Super Meteor 650

क्रूजर बाइक कंपनी रॉयल एनफील्ड अब ला रही है अपनी सबसे दमदार बाइक लांच होते ही छा जाएगी मार्केट में मिडलवेट सेगमेंट की पॉपुलर बाइक बनाने वाली कंपनी रॉयल एनफील्ड ने अपनी अपकमिंग बाइक Super Meteor 650 से पर्दा उठा दिया है. कंपनी ने गोवा में चल रहे अपने एन्युअल मोटरसाइकिल फेस्टिवल राइडर मेनिया 2022 में पहली बार बाइक को पेश किया है. हालांकि, क्रूजर मोटरसाइकिल का वर्ल्ड प्रीमियर कुछ दिन पहले इटली के मिलान में 2022 EICMA में भी हुआ था. सुपर मेटेओर 650 की कीमत की घोषणा जनवरी 2023 में की जाएगी. उम्मीद है कि डिलीवरी भी इस महीने ही शुरू होगी. फिलहाल ग्राहक इसे 10,000 रुपये की टोकन राशि का भुगतान करके राइडर मेनिया में विजिटर बुक कर सकते हैं.

क्रूजर बाइक कंपनी रॉयल एनफील्ड अब ला रही है अपनी सबसे दमदार बाइक Super Meteor 650 लांच होते ही छा जाएगी मार्केट में

यह भी पढ़े : New Tata Blackbird SUV ब्लैकबर्ड होगी देश की कॉम्पैक्ट एसयूवी किंग फीचर्स और लुक में Creta और Fortuner से बेहतर

कई कलर ऑप्शन में आती है बाइक
बाइक को दो मॉडल में पेश किया गया है. इसमें पहला सुपर मेटेओर 650 और सुपर मेटेओर 650 टूरर है. पहले में मॉडल में एस्ट्रल ब्लैक, एस्ट्रल ब्लू, एस्ट्रल ग्रीन, इंटरस्टेलर ग्रे और इंटरस्टेलर ग्रीन जैसे पांच कलर ऑप्शन मिलते हैं, जबकि दूसरे मॉडल को 2 कलर ऑप्शन सेलेस्टियल रेड और सेलेस्टियल ब्लू में खरीदा जा सकता है. बाइक को इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 की तरह एक ही चेसिस पर बनाया गया है.

क्रूजर बाइक कंपनी रॉयल एनफील्ड अब ला रही है अपनी सबसे दमदार बाइक Super Meteor 650 लांच होते ही छा जाएगी मार्केट में

बेहद पावरफुल है इंजन
सुपर मेटेओर 650 में एलईडी हेडलाइट, डुअल-चैनल एबीएस और ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम के रूप में कई मॉडर्न फीचर्स मिलते हैं. बाइक का कुल वजह 241 किलोग्राम है, जो इसे अब तक की सबसे भारी रॉयल एनफील्ड बाइक बनाता है. पूरी तरह से फुट-फॉरवर्ड फुट कंट्रोल छोटी मेटेओर 350 से लिए गए हैं. बाइक में 648cc का एयर-कूल्ड पैरेलल ट्विन इंजन मिलता है, जो इंटरसेप्टर और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 की तरह 47 बीएचपी की पावर और 52 एनएम टॉर्क जनरेट करता है.

एक्सेसरीज में मिलेंगी ये चीजें
क्रूजर बाइक कंपनी रॉयल एनफील्ड अब ला रही है अपनी सबसे दमदार बाइक Super Meteor 650 लांच होते ही छा जाएगी मार्केट में सुपर मेटेओर 650 टूरर एक्सेसरीज में डीलक्स टूरिंग डुअल-सीट, टूरिंग विंडस्क्रीन, पैसेंजर बैकरेस्ट, डीलक्स फुटपेग, लॉन्गहॉल पैनियर्स, टूरिंग हैंडलबार और एलईडी इंडिकेटर्स शामिल हैं. दूसरी ओर, स्टैंडर्ड वैरिएंट के साथ उपलब्ध एक्सेसरीज में बार एंड मिरर्स, डीलक्स फुटपेग, सोलो फिनिशर, एलईडी इंडिकेटर्स और मशीन्ड व्हील्स हैं.