Creta को धुल चटा देगी TATA की डैशिंग कार, 26kmpl के माइलेज के साथ मिलेंगे एडवांस सेफ्टी फीचर्स, देखे कीमत

Creta को धुल चटा देगी TATA की डैशिंग कार, 26kmpl के माइलेज के साथ मिलेंगे एडवांस सेफ्टी फीचर्स, देखे कीमत

Tata Motors मजबूती के लिये देश भर में मशहूर है और साथ ही अपना नाम आज से नहीं बल्कि बहुत साल पहले से ही कमा रही है वही टाटा कंपनी की सभी गाड़ी 5 सेफ्टी रेटिंग के साथ आती है और लोग सबसे ज्यादा इस गाड़ी पर भरोसा भी करती है अब टाटा ने एक बार फिर से अपने नए Tata Altroz SUV। को लॉन्च करके फिर से मारुति कंपनी से लेकर हुंडई के करता तक को धूल चटाने के लिए आ रही है.आइये विस्तार से जानते है Tata Altroz के बारे में.

Tata Altroz के अपग्रेड फीचर्स

फीचर्स की बात की जाये तो Tata Altroz कर में कंपनी ने नई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है जिसमें आपको बताते चले की इस सेगमेंट की गाड़ी में मिलने वाले फीचर से बढ़कर कंपनी ने अधिक फीचर देने की कोशिश की है। इस कार में आपको फ्रंट व रियर पावर विंडो, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, लैदर सीटें, लैदर स्टीयरिंग व्हील, एडजस्टेबल हेडलाइट्स, फ्रंट व रियर फॉग लाइट्स, रियर डिफॉगर, रेन सेंसिंग वाइपर, अलॉय व्हील्स, और पावर एंटीना जैसे कई धांसू फीचर्स मिल जाते हैं।

Tata Altroz का पावरफुल इंजन

Tata Altroz में कंपनी ने पावरफुल और शक्तिशाली इंजन भी दी है वही परफेक्ट और स्मूथ रीडिंग के लिए बेहद शानदार गाड़ी होने वाली है इसके साथ ही आपको बता दें कि टाटा कंपनी ने अपने अल्ट्रोज में तीन इंजन ऑप्शन भी दिया है , जिसमें पहले नंबर पर है 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, दूसरे नंबर पर 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और तीसरे नंबर पर 1.5-लीटर डीजल इंजन है जो 90 बीएचपी की पॉवर और 200 एनएम का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।

Tata Altroz का तगड़ा माइलेज

जानकारी के मुताबिक पावरफुल इंजन होने का असर कार के माइलेज पर भी पड़ता है। ऐसे में Tata Altroz ​​में आपको पेट्रोल इंजन में 19.33 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज मिलता है, जबकि CNG इंजन में आपको 26.2 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज मिलता है।

Tata Altroz का एडवांस सेफ्टी सिस्टम

TATA Motors की गाड़ियां सुरक्षा के लिहाज से भी काफी लोकप्रिय हैं। Tata Altroz ​​में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल सकता है। Tata Altroz ​​में आपको 2 एयरबैग (ड्राइवर और पैसेंजर), चाइल्ड लॉक, चाइल्ड सीट के लिए एंकर पॉइंट, ओवरस्पीड वार्निंग, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक, एंटी थेफ्ट इंजन इमोबिलाइजर, सेंट्रल लॉकिंग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे एडवांस सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे। पाए जाते हैं।

Tata Altroz की कीमत

Tata Altroz को कीमत की बात करें तो इस कार को 6.60 लाख रुपये से 10.74 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक के प्राइस के साथ मार्केट में पेश किया गया है। वहीं इसके सीएनजी वेरिएंट की कीमत लगभग 7.55 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक पहंच जाती है।